Lucknow: स्वामी प्रसाद मौर्य और महंत राजू दास के बीच मारपीट, TV डिबेट में हुआ बवाल, एक-दूसरे पर लगाए आरोप
Advertisement

Lucknow: स्वामी प्रसाद मौर्य और महंत राजू दास के बीच मारपीट, TV डिबेट में हुआ बवाल, एक-दूसरे पर लगाए आरोप

Swami Prasad Maurya: लखनऊ में बुधवार को समाजवादी पार्टी नेता स्‍वामी प्रसाद मौर्य और अयोध्‍या स्थित हनुमान गढ़ी के महंत आपस में भिड़ गए....दोनों ने एक दूसरे के ऊपर मारपीट का आरोप लगाया है...

राजूदास और स्वामी प्रसाद मौर्य के बीच हाथापाई

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के नेता स्वामी प्रसाद मौर्य रामचरितमानस (Ramcharit Manas Controversy) को लेकर बयानबाजी ने अब हिंसा का रूप ले लिया है. स्वामी प्रसाद (Swami Prasad Maurya)  और हनुमानगढ़ी के महंत राजूदास (Mahant Rajudas) के बीच बुधवार को ऐसा ही नजारा दिखा, जब एक टीवी डिबेट में हिस्सा लेने जा रहे दोनों शख्सियतों के बीच हाथापाई होने लगी. इसका वीडियो भी वायरल हो गया. बताया जाता है कि दोनों के बीच तीखी बहस हुई और फिर देखते ही देखते हाथापाई होने लगी.

दोनों के समर्थकों के बीच भी मारपीट हो गई.  मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने किसी तरह मामला शांत कराया. स्वामी प्रसाद  मौर्य ने लखनऊ पुलिस कमिश्नर को पत्र लिखकर आरोप लगाया कि तपस्वी छावनी मंदिर के महंत राजू दास, महंत परमहंस दास और उनके समर्थकों ने तलवार और फरसा लेकर लखनऊ में उन पर हमला करने की कोशिश की.

मौर्य ने शिकायत में लगाए ये आरोप
स्वामी प्रसाद मौर्य ने लखनऊ के पुलिस कमिश्नर को अपने साथ मारपीट की लिखित शिकायत दी है. उन्होंने ये शिकायती पत्र अपने विधान परिषद सदस्य वाले लैटरपैड पर लिखा. उन्होंने लिखा कि उन्हें एक न्यूज चैनल के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए लखनऊ के ताज होटल में बुलाया गया था. दोपहर करीब 12.30 बजे यह कार्यक्रम था.

कार्यक्रम में शामिल होने के बाद बाहर निकलते समय हनुमानगढ़ी के महंत राजू दास और छावनी मंदिर के तपस्वी महंत परमहंस दास (Mahant Paramhans Das ने कुछ साथियों के साथ तलवार व फरसे से मेरे ऊपर हमला किया. समर्थकों के बीचबचाव करने से मेरी जान बची. स्वामी प्रसाद मौर्य ने आरोप लगाया कि महंत राजू दास ने पहले भी उन्हें जान से मारने के लिए 21 लाख रुपये का इनाम घोषित किया था. उन्होंने चैनल की एंकर को भी इस साजिश में शामिल बताया है.

महंत राजूदास ने स्वामी प्रसाद पर  लगाए ये आरोप
उधर, महंत राजू दास ने भी अपने साथ स्वामी प्रसाद मौर्य और उनके समर्थकों द्वारा मारपीट करने का आरोप लगाया है. महंत राजू दास का कहना है कि उन्होंने गोमतीनगर थाने में इस मारपीट की शिकायत की है. महंत का आरोप है कि स्वामी प्रसाद मौर्य के साथ कम से कम 50 लोग थे, जिन्होंने मौर्य के ललकार कर हमारे साथ मारपीट करने के लिए कहने के बाद हमला कर दिया. हनुमानगढ़ी के पुजारी राजूदास ने आरोप लगाया कि वह कार्यक्रम से लौट रहे थे. तभी स्वामी प्रसाद ने उन्हें भगवा आतंकी कहा. इतना ही नहीं उनके समर्थकों ने भी मारपीट की.  

fallback

UP Board Exams 2023 Live Updates:आज से यूपी बोर्ड परीक्षाएं, नकल विहीन परीक्षा के लिए प्रशासन ने कसी कमर, जरूर पढ़ लें ये नियम 

Trending news