Farrukhabad News: खूंखार अपराधी भी अब गा रहे 'रघुपति राघव राजा राम' भजन, मानसिक तनाव से मुक्ति की कोशिश
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1293444

Farrukhabad News: खूंखार अपराधी भी अब गा रहे 'रघुपति राघव राजा राम' भजन, मानसिक तनाव से मुक्ति की कोशिश

Farrukhabad Jail: फर्रुखाबाद की जेल में कैदी अब गाली-गलौज करने के बजाय पावन राम भजन गा रहे हैं. रघुपति राघव राजा राम के भजन से जिला कारागार गूंज उठा है. जानें क्या है वजह...

Farrukhabad News: खूंखार अपराधी भी अब गा रहे 'रघुपति राघव राजा राम' भजन, मानसिक तनाव से मुक्ति की कोशिश

अरुण सिंह/फर्रुखाबाद: कट्टा, तमंचा और चाकू-छुरी के बल पर, गालियां दे देकर लोगों को धमकाने वाले अब भगवान के भजन गाने लगे हैं. यह मामला है फर्रुखाबाद जेल का, जहां भगवान राम का शंखनाद गूंज रहा है. अब जेल में भजन कीर्तन शुरू हो गए हैं और ये कीर्तन करने वाले कोई और नहीं, बल्कि इसी जेल के कैदी हैं. दरअसल, बताया जा रहा है कि जिला कारागार में तनाव मुक्ति केंद्र शुरू किया गया है, जिसमें कैदियों के मेंटल पीस के लिए काम किया जा रहा है.

Kushinagar News: एक शादी ऐसी भी! दुल्हन की मां को बचाने के लिए दूल्हे ने किया कुछ ऐसा, चारों तरफ वाहवाही!

अपराध की दुनिया छोड़ भगवान की भक्ति में लीन हैं कैदी
गौरतलब है कि फर्रुखाबाद जिला कारागार फतेहगढ़ में इन दिनों रघुपति राघव राजा राम जैसे भजनों का गायन शुरू हो गया है. भजन गाने वाले कोई और नहीं बल्कि वे लोग हैं, जिनके हाथ कभी अपराध की ओर बढ़ा करते थे और फिर पुलिस ने उन्हें जेल भेज दिया. सरकार बदलते ही जेलों में जो सुधार शुरू हुआ उसका एक पन्ना यह भी है, जहां अब कैदी शांति के साथ भजन कीर्तन कर रहे हैं. 

सरकार बदलने पर आया परिवर्तन
यह परिवर्तन अपराध की दुनिया छोड़कर संत बनने का सफर है. यानी कि कहीं ना कहीं अब अपराध को छोड़कर कैदी महात्मा गांधी और भगवान राम का नाम लेते सुनाई दे रहे हैं.

Shrikant Tyagi: गालीबाज श्रीकांत त्यागी पर बड़ा एक्शन, अवैध निर्माण पर चला योगी का बुलडोजर, नोएडा फेज-2 के SHO सस्पेंड

अप्रैल 2022 में शुरू हुआ था जेल में गायत्री मंत्री भी
याद हो, कुछ महीनों पहले योगी सरकार ने जेल में कैदियों के लिए महामृत्युंजय मंत्र और गायत्री मंत्र बजाने का फैसला लिया था. कैदियों की मानसिक शांति के लिए सरकार ने यह बड़ा फैसला लिया था. सरकार की कोशिश है कि इसके जरिए कैदियों को मेंटल पीस मिल सके. जेल मंत्री ने इसको लेकर अप्रैल 2022 में आदेश जारी किया था. जेल मंत्री के आदेश के बाद राज्य की हर जेल में महामृत्युंजय मंत्र और गायत्री मंत्र का उच्चारण शुरू हो गया.

Mathura Banke Bihari Video: आपस में भिड़ गए सेवायत, तगड़ी मारपीट का वीडियो वायरल

Trending news