ट्रेन में कोबरा सांप दिखाकर करते थे वसूली, गिरोह का हुआ खुलासा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1571946

ट्रेन में कोबरा सांप दिखाकर करते थे वसूली, गिरोह का हुआ खुलासा

ट्रेनों में वसूली के लिए लोगों की जान से खिलवाड़ करने वाले एक गिरोह का पुलिस ने खुलासा किया है. गिरोह के सदस्य जहरीले सांप दिखाकर लोगों से पैसे वसूलते थे.

ट्रेन में कोबरा सांप दिखाकर करते थे वसूली, गिरोह का हुआ खुलासा

संतोष जायसवाल/चंदौली : सांप का नाम आते ही मन मे डर और भय होने लगता है. ज्यादातर लोगों की जान सांप के काटने से नहीं बल्कि डर के कारण चली जाती है. जरा सोचिए यदि चलती ट्रेन में सपेरे कई जहरीले सांप लेकर आपकी सीट के पास आ जाएं तो आपकी कैसी हालत होगी. चंदौली में ऐसे ही एक गिरोह पर आरपीएफ ने शिकंजा कसा है, जो ट्रेन में जहरीले सांप दिखाकर लोगों से वसूली करता था. लोगों की सीट के पास सांप लेकर ये जाते और नागिन धून बजाने लगते. लोग डरकर या तो पैसे देते या फिर वहां से उन्हें दूर इधर-उधर भागना पड़ता था. RPF ने ट्रेन संख्या 12938 से तीन सपेरे को गिरफ्तार किया है. इनके पास से कुल 5 सांप मिले हैं. इनमें तीन कोबरा प्रजाति के जहरीले सांप हैं. जबकि दो सेंडबोआ (दोमुंहा ) सांप मिले हैं. जिनकी कीमत करोड़ों में होती है. ये सपेरे ट्रेन में यात्रियों को सांप दिखाकर पैसे वसूल रहे थे. आरपीएफ कंट्रोल को मिली शिकायत पर कार्रवाई करते हुए इन सपेरों को गिरफ्तार किया गया है.

ये सपेरे किसी मुहल्ले, बाजार या गावं में नही बल्कि पंड़ित दीनदयाल उपाध्याय जक्शन के RPF ऑफिस में फन सापों को दिखा रहे है. दरअसल RPF कंट्रोल रूम से डीडीयू स्टेशन ऑफिस को सूचना मिली कि ट्रेन संख्या 12938 गांधीधाम एक्सप्रेस में कुछ सपेरे यात्रा कर रहे हैं. 
Maha Shivratri 2023: महाशिवरात्रि पर IRCTC ने भोलेनाथ के भक्तों को दिया तोहफा, बस इतने रुपए में कर सकेंगे 12 ज्योतिर्लिंगों के दर्शन

ट्रेन जैसे ही DDU स्टेशन पर पहुची तीनो सपेरों को आरपीएफ ने गिरफ्तार कर लिया. जब इनकी जांच की गई तो इनके पास से कोबरा प्रजाति के पांच जहरीले सर्प मिले. RPF ने वन विभाग सर्प मिलने की सुचना दे दी है. वहीं विधिक कार्यवाई कर आरपीएफ सपेरों को जेल भेजने की तैयारी में जुट गयी है.

Kanpur Dehat: मृतक के परिजन से डिप्टी सीएम ने की बात, बोले- दोषियों को मिलेगी ऐसी सजा कि आने वाली पुश्ते भी रखेंगी याद 

Trending news