UP में विदेश से चल रही थी नशीली दवाओं की Smuggling, जानिए हवाला का Bitcoin कनेक्शन
Advertisement

UP में विदेश से चल रही थी नशीली दवाओं की Smuggling, जानिए हवाला का Bitcoin कनेक्शन

Drug Smuggling: यूपी एसटीएफ ने लखनऊ से प्रतिबंधित नशीली दवाओं की तस्करी करने वाले 3 लोगों को गिरफ्तार किया है. जानिए पूरा मामला...

UP में विदेश से चल रही थी नशीली दवाओं की Smuggling, जानिए हवाला का Bitcoin कनेक्शन

लखनऊ: यूपी एसटीएफ (UP STF) ने विदेशों में ऐप्स के जरिए चल रही नशीली दवाओं की तस्करी मामले का खुलासा किया है. जानकारी के मुताबिक स्काइप (Skype) ऐप्स के माध्यम से लोगों से संपर्क करके प्रतिबंधी नशीली दवाओं की तस्करी होती थी. इस गिरोह के मास्टरमाइंड समेत 3 लोगों को लखनऊ पुलिस ने गिरफ्तार किया था. इस दौरान एसटीएफ ने पकड़े गए तस्करों के पास से लाखों रुपये की नशीली दवाएं बरामद की हैं. 

Petrol Pump: योगी सरकार ने UP में पेट्रोल पंप खोलना किया आसान, जानिए शर्तें

गिरोह के मास्टरमाइंड सहित 3 आरोपी लखनऊ से गिरफ्तार
आपको बता दें कि यूपी एसटीएफ को इस तरह से नशीली दवाओं की तस्करी करने वाले लोगों की काफी समय से तलाश थी. एसटीएफ ने आज लखनऊ के कैंट इलाके से अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर प्रतिबंधित नशीली दवाओं की तस्करी करने वाले गिरोह के मास्टरमाइंड सहित 3 आरोपी को लखनऊ से गिरफ्तार किया गया है. वहीं, गिरफ्तार किए गए तीनों अभियुक्त यासिर जमील खान, हमजा और इनामुल हक तीनों लखनऊ के रहने वाले हैं. एसटीएफ ने इनके पास से भारी मात्रा में प्रतिबंधित दवाएं बरामद की हैं. इनकी किमत लाखों में है.

Entertainment News: उर्फी जावेद ने सड़क पर सबको किया दंग, सोशल मीडिया पर जमकर किया जा रहा ट्रोल

Khesari Lal Yadav का तीन घंटे से नम्रता मल्ला कर रही थीं इंतजार, खेसारी ने पूछा कपड़े कहां हैं यार?

स्काइप के जरिए विदेशों में तलाशते थे ग्राहक
दरअसल, एसटीएफ ने इनके पास से 2,22,580 टेबलेट्स ट्रामाडोल हाइड्रोक्लोराइड और 17,080 टेबलेट्स लाईपिन-10 जोल्पीडेम बरामद की है. पूछताछ में तस्करों ने बताया कि ये स्काइप के जरिए विदेशों में ग्राहकों की तलाश करते थे. वहीं, ग्राहक मिल जाने पर ये दवाएं भेजने के बाद पैसा बिटकॉइन द्वारा हवाला के जरिए से लेते थे. फिलहाल, यूपी एसटीएफ ने मामले में कार्रवाई करते हुए तीनों आरोपियों को जेल भेज दिया है.

Trending news