कासगंज के इस मंदिर में ड्रेस कोड लागू, स्कर्ट और छोटे कपड़े पहनकर आने पर नहीं मिलेगा प्रवेश
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1771069

कासगंज के इस मंदिर में ड्रेस कोड लागू, स्कर्ट और छोटे कपड़े पहनकर आने पर नहीं मिलेगा प्रवेश

Kasganj News: कासगंज की तीर्थ नगरी सोरों में वराह मंदिर के बाहर पोस्टर लगाया गया है कि वराह मंदिर में प्रवेश करना है तो मर्यादित कपड़े पहन कर ही आएं.

कासगंज के इस मंदिर में ड्रेस कोड लागू, स्कर्ट और छोटे कपड़े पहनकर आने पर नहीं मिलेगा प्रवेश

गौरव तिवारी/कासगंज : यूपी के कासगंज की तीर्थ नगरी सोरों में वराह मंदिर का ड्रेस कोड सामने आया है. मंदिर के बाहर एक पोस्टर लगाया गया है कि मंदिर के अंदर मर्यादित कपड़े पहन कर ही आएं. इस आदेश के बाद यह मंदिर और सुर्खियों में आ गया है. कासगंज की तीर्थ नगरी सोरों में वराह मंदिर के बाहर पोस्टर लगाया गया है कि वराह मंदिर में प्रवेश करना है तो मर्यादित कपड़े पहन कर ही आएं.

यानी कि जींस कटे-फटे कपड़े, लोवर और कच्छा-बनियान पहनकर मंदिर में न आएं. इससे पहले मथुरा और अलीगढ़ के मंदिरों में भी सार्वजनिक स्थल पर मर्यादित कपड़े पहनकर आने की हिदायत दी गई थी. मंदिर प्रबंधन ने कुछ कपड़ों की लिस्ट जारी कर उन्हें पहनकर आने वालों के लिए दर्शन प्रतिबंधित करने का आदेश दिया है. इनमें अंडर वियर, हाफ पैंट,मिनी स्कर्ट,नाइट शूट, कटी-फटी जिंस आदि शामिल हैं. 

यह भी पढ़ेंपाकिस्तानी महिला और उसके आशिक को मिली जमानत, सऊदी अरब से पति कर रहा लौट आने की गुजारिश

वराह मंदिर के पुजारी नरेश त्रिगुणायक का कहना है कि ''हमने ड्रेस कोड लागू इसलिए किया गया है क्यों कि इस मंदिर में माता-बहन बच्चे सभी लोग आते हैं. लोग गंगा स्नान करते है और हाफ पेंट, अंडर वियर पहनकर दर्शन करते हैं. हम चाहते है भगवान के दर्शन के वक्त मर्यादित कपड़े पहनकर ही भक्त प्रवेश करें.'' पुरोहित नरेश के मुताबिक ''मंदिर में मर्यादा हमेशा कायम रहनी चाहिए.धार्मिक स्थल में सनातन और आध्यात्मिक सोच के साथ लोग प्रवेश करें.'' पुरोहित जगदीश मेहरे के मुताबिक ''यह सराहनीय कदम है. अन्य मंदिरों में भी ऐसे नियम लागू किए जाने चाहिए.'' इससे पहले मथुरा,अलीगढ़ और गाजियाबाद के मंदिर में भी इस तरह का आदेश जारी किया गया था. दरअसल मंदिर समेत सार्वजनिक स्थलों में जिस तरह अश्लीलता फैल रही है उसे देखते हुए मंदिरों द्वारा यह कदम उठाया जा रहा है. बड़ी संख्या में लोग ऐसे फैसले का समर्थन कर रहे हैं.

WATCH: दिल्ली-एनसीआर, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में लगातार बारिश से रुकी जिंदगी की रफ्तार

Trending news