Ashram flyover closed : यूपी से दिल्ली जाने वालों को नए साल से झेलनी पड़ेगी ट्रैफिक जाम की मार
Advertisement

Ashram flyover closed : यूपी से दिल्ली जाने वालों को नए साल से झेलनी पड़ेगी ट्रैफिक जाम की मार

Ashram flyover closed : दिल्‍ली यातायात पुलिस ने PWD को दी आश्रम फ्लाईओवर को DND से जोड़ने के लिए मंजूरी. नए साल को देखते हुए अब इस दिन से शुरू किया जाएगा काम. 

Ashram flyover closed : यूपी से दिल्ली जाने वालों को नए साल से झेलनी पड़ेगी ट्रैफिक जाम की मार

Ashram flyover closed : नोएडा से दिल्‍ली आने-जाने वाले लोगों के लिए बड़ी खबर है. दिल्‍ली यातायात पुलिस की ओर से दिए गए सुझावों के आधार पर लोक निर्माण विभाग (PWD) 1 जनवरी से आश्रम फ्लाईओवर को डीएनडी से जोड़ने का काम शुरू करने जा रहा है. PWD अधिकारियों ने साफ कहा है कि 1 जनवरी से आश्रम फ्लाईओवर को दोनों ओर से बंद कर दिया जाएगा, ऐसे में लोग इसकी जगह अन्‍य रास्‍तों का इस्‍तेमाल करें. पहले यह काम 25 दिसंबर से शुरू होने वाला था. नए साल को देखते हुए तारीखों को बढ़ा दिया गया. 

45 दिनों तक चलेगा काम 
लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली यातायात पुलिस ने 45 दिनों के लिए फ्लाईओवर को अस्थायी रूप से बंद करने की मंजूरी दे दी है. 1 जनवरी से शुरू होने वाला काम फरवरी 2023 के दूसरे सप्ताह तक जारी रह सकता है. हालांकि ट्रैफिक को स्लिप रोड पर जाने की अनुमति होगी. इस फ्लाईओवर के बंद होने से पूर्वी दिल्ली, नोएडा, दक्षिणी दिल्ली और हवाईअड्डे के बीच चलने वाले यातायात पर बड़ा असर पड़ेगा.

रोजाना गुजरते हैं 3 से 4 लाख लोग  
वहीं, दिल्ली यातायात पुलिस के अधिकारियों का कहना है कि कम से कम 3 से 4 लाख वाहन रोजाना आश्रम चौराहे से गुजरते हैं. इससे बड़ी भीड़ होती है. एक बार फ्लाईओवर बंद हो जाने के बाद बारापुला फ्लाईओवर, कालिंदी कुंज, मथुरा रोड और आईटीओ पर यातायात बढ़ जाएगा. इससे बचने के लिए लोग बारापुला का रास्ता ले सकते हैं. 

खत्‍म होगा आश्रम फ्लाईओवर के पास लगने वाला जाम  
नोएडा से दिल्ली आने-जाने वाले लोग DND का इस्तेमाल करते हैं. इस रोड पर पीक आवर में भी ज्यादा जाम नहीं रहता, लेकिन आश्रम फ्लाईओवर से उतरते ही भारी जाम लग जाता है. ऐसे में आश्रम फ्लाईओवर को 1.42 किमी आगे बढ़ाकर DND से जोड़ दिया जाएगा. इसी वजह से इसे 45 दिनों के लिए बंद किया जा रहा. वैसे तो इस दौरान लोगों को काफी दिक्कत होगी, लेकिन उसके बाद आश्रम फ्लाईओवर के पास लगने वाला जाम खत्म हो जाएगा. 

WATCH: क्रिकेटर ऋषभ पंत के कार एक्सिडेंट का लाइव वीडियो आया सामने

Trending news