Noida News: खरीदारों का पैसा नहीं देने पर अंसल हाउसिंग का डायरेक्टर गिरफ्तार, भेजा गया जेल
Advertisement

Noida News: खरीदारों का पैसा नहीं देने पर अंसल हाउसिंग का डायरेक्टर गिरफ्तार, भेजा गया जेल

Greater Noida: आरसी बकाया 23 करोड़ 70 लाख ना जमा करने पर की गई कार्रवाई... अंसल हाउसिंग के निर्देशक दिनेश प्रताप सिंह को गिरफ्तार कर भेजा जेल...

 

Noida News: खरीदारों का पैसा नहीं देने पर अंसल हाउसिंग का डायरेक्टर गिरफ्तार, भेजा गया जेल

ग्रेटर नोएडा: उत्तर प्रदेश (uttar Pradesh) के नोएडा में अंसल हाईटेक टाउनशिप (Ansal Hitech Township) के निर्देशक दिनेश प्रताप सिंह पर जिला प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई की है. बताया जा रहा है कि 23.70 करोड़ रुपये का बकाया जमा नहीं करने पर डायरेक्टर को गिरफ्तार किया गया है. ये कार्रवाई एसडीएम सदर अंकित कुमार ने की है. बिल्डर की संपत्तियों को कुर्क करने की तैयारी की जा रही है.

करोड़ों रुपये बकाया 
अंसल हाइटेक टाउनशिप लिमिटेड के निदेशक दिनेश प्रताप सिंह (Director Dinesh Pratap Singh) पर आरसी का 23.70 करोड़ रुपये बकाया है. निदेशक को अरेस्ट कर दादरी तहसील (Dadri)  के रिवेन्यू लॉकअप में रखा गया, फिर इसके बाद जेल भेज दिया गया. अब बिल्डर की संपत्तियों को कुर्क करने की तैयारी की जा रही है.  यूपी रेरा ने फ्लैट खरीदारों का पैसा लौटाने के लिए आरसी जारी की थी.
कई साल बीत जाने के बाद भी न तो लोगों को न तो लोगों को फ्लैट उपलब्ध कराए गए और न ही प्रोजेक्ट में निवेश की गई रकम लौटाई गई. 

जानें क्या है मामला
बता दें कि ग्रेटर नोएडा दादरी तहसील में अंसल हाइटेक टाउनशिप लिमिटेड में बड़ी संख्या में लोगों ने निवेश किया. अंसल की हाईटेक टाउनशिप ग्रेटर नोएडा (Greater Noida) में हैं. हजारों की संख्या में लोगों ने प्रॉपर्टी खरीदी है. बिल्डर ने लोगों को न तो उनकी प्रॉपर्टी दी है और ना ही पैसा वापस मांगने पर पेमेंट किया है. कंपनी पर 23 करोड़ रुपये बकाया है. बायर्स लगातार अपना पैसा वापस मांग रहे हैं. खरीदारों ने उत्तर प्रदेश भू-संपदा विनियमक प्राधिकरण (यूपी रेरा) (Uttar Pradesh Real Estate Regulatory Authority) का दरवाजा खटखटाया.

विभिन्न बिल्डरों के खिलाफ आरसी जारी 
यूपी रेरा अभी तक विभिन्न बिल्डरों के खिलाफ 8385 आरसी जारी कर चुका है. जो 4000 करोड़ रुपये से ज्यादा की है. इनमें से 2575 आरसी का निस्तारण हो चुका है और इन खरीदारों के पास 410 करोड़ पहुंच चुका है, लेकिन बाकी 5 हजार से अधिक खरीदार अभी भी अपना पैसा मिलने का इंतजार कर रहे है. यूपी रेरा की सबसे अधिक आरसी गौतमबुद्ध नगर की है.

 

UP Weather Update: आने वाले सप्ताह में गरज के साथ बरसेंगे बदरा, बढ़ेगी ठंड, एक्टिव होगा नया पश्चिमी विक्षोभ, IMD की चेतावनी

लखनऊ में बीजेपी प्रदेश कार्यसमिति की बैठक आज, 2024 के रोडमैप पर होगी चर्चा बनेगी आगे की रणनीति

 

 

Trending news