धरती पुत्र मुलायम सिंह यादव का संभल से रहा है गहरा नाता, गुन्नौर सीट से जीत दर्ज कर बनाई थी सरकार
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1380826

धरती पुत्र मुलायम सिंह यादव का संभल से रहा है गहरा नाता, गुन्नौर सीट से जीत दर्ज कर बनाई थी सरकार

UP NEWS: गुन्नौर विधान सभा सीट से सपा संरक्षक मुलायम सिंह के श्रीनाथ जाने के बाद से ही यादव बाहुल्य सीट मुलायम सिंह के परिवार के लिए महत्वपूर्ण रही है.....

 धरती पुत्र मुलायम सिंह यादव का संभल से रहा है गहरा नाता, गुन्नौर सीट से जीत दर्ज कर बनाई थी सरकार

सुनील सिंह/संभल: मेदांता हॉस्पिटल में भर्ती समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह का संभल से भी गहरा नाता रहा है. मुलायम सिंह यादव ने वर्ष 2004 में यहां के गुन्नौर विधानसभा सीट से चुनाव लड कर प्रदेश में अपनी सरकार बनाई थी. 2004 में जनता दल में रहे बीजेपी के पूर्व विधायक अजीत यादव उर्फ राजू ने अपनी जीती हुई गुन्नौर विधानसभा सीट उनके लिए छोड़ दी थी, जिसके बदले मुलायम सिंह ने सपा की सरकार बनने के बाद राजू को अपनी सरकार में बेसिक शिक्षा राज्यमंत्री बनाया था.

भाजपा नेता ने मुलायम सिंह यादव के लिए छोड़ दी अपनी सीट 
मुलायम सिंह यादव का संभल जिले की सियासत से गहरा रिश्ता रहा है. सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने वर्ष 2004 में संभल जिले की यादव बाहुल्य गुन्नौर सीट से चुनाव लड़कर प्रदेश में अपनी पार्टी की सरकार बनाई थी. उन दिनों जनता दल में रहे गुन्नौर के पूर्व बीजेपी विधायक अजीत यादव उर्फ राजू ने मुलायम सिंह यादव के लिए अपनी जीती हुई सीट छोड़कर उन्हें अपना समर्थन दिया था. पूर्व बीजेपी विधायक अजीत यादव उर्फ राजू के बेहद करीबी उमेश यादव बताते हैं कि  नेता जी ने 2004 के विधानसभा चुनाव से ठीक पहले अजीत यादव को लखनऊ में मुलाकात के लिए बुलाया था. मुलायम सिंह ने मुलाकात के दौरान अजीत यादव से गुन्नौर सीट से चुनाव लड़ने की बात कही और गुन्नौर विधानसभा क्षेत्र का बड़े पैमाने पर विकास का वादा किया. इस मुलाकात के बाद उन दिनों जनता दल में रहे अजीत यादव ने उनके लिए गुन्नौर कि अपनी जीती हुई सीट छोड़ कर सपा सरंक्षक को अपना समर्थन दिया था. 

गुन्नौर में बहाए विकास क गंगा 
मुलायम सिंह यादव ने गुन्नौर विधानसभा सीट से भारी मतों से जीत दर्ज किया. यूपी में 2004 में समाजवादी पार्टी की सरकार बनने के बाद मुलायम ने गुन्नौर के विकास का अपना वादा भी बखूबी निभाया. अजीत यादव को अपनी सरकार में बेसिक शिक्षा राज्य मंत्री के पद से नवाजा. यही नहीं मुलायम सिंह यादव ने गुन्नौर के हर गांव में पक्की सड़क, 200 से अधिक प्राइमरी और जूनियर स्कूल. अनूप शहर को संभल से जोड़ने के लिए गंगा पर पुल के निर्माण समेत तमाम विकास कार्य कराए थे.

गुन्नौर विधान सभा सीट से सपा संरक्षक मुलायम सिंह के श्रीनाथ जाने के बाद से ही गुन्नौर की यादव बाहुल्य सीट मुलायम सिंह के परिवार के लिए हमेशा महत्वपूर्ण रही है. गुनौर विधानसभा क्षेत्र का आम जन मानस आज भी भावनात्मक तौर पर सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव से जुड़ा हुआ है. 

जब चुनाव जीते बिना विधायक बन गए थे मुलायम सिंह यादव, बचपन के दोस्त ने सुनाई दिलचस्प कहानी

 

Trending news