UPGIS 2023: मैक्सिको, ब्राजील और अर्जेंटिना से लौटे ब्रजेश पाठक, CM योगी को सौंपी रिपोर्ट
Advertisement

UPGIS 2023: मैक्सिको, ब्राजील और अर्जेंटिना से लौटे ब्रजेश पाठक, CM योगी को सौंपी रिपोर्ट

फरवरी में आयोजित होने वाली ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 2023 को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ और उनके मंत्री लगातार सक्रिय हैं. इसी कड़ी में डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक मैक्सिको, ब्राजील और अर्जेंटिना गए थे. इस दौरे को लेकर उन्होंने एक रिपोर्ट सीएम को सौंपी है.

UPGIS 2023: मैक्सिको, ब्राजील और अर्जेंटिना से लौटे ब्रजेश पाठक, CM योगी को सौंपी रिपोर्ट

लखनऊ/अजीत सिंह: ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट को लेकर विदेश दौरे पर गए मंत्री वापस लौट आए हैं. अपना विदेश दौरा खत्म कर लौटने के बाद ब्रजेश पाठक सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात कर उन्हें दौरे की रिपोर्ट सौंपी. उन्होंने मैक्सिको, ब्राजील और अर्जेंटिना में ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट को लेकर हुई मीटिंग की विस्तृत जानकारी मुख्यमंत्री को दी. उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक 7 से 16 दिसंबर तक तीन देशों की यात्रा पर थे. यहां उन्होंने यूपी में निवेश की संभावनाओं का रोडमैप वहां के उद्योगजगत और सरकार के प्रतिनिधियों से साझा किया. 

विदेश दौरे से लौटने के बाद ब्रजेश पाठक ने कहा कि विश्व के अलग-अलग देशों में हमने और हमारी सरकार के मंत्रियों ने उद्योगपतियों से बात की. सभी जगह ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट को लेकर उत्साह देखने को मिला. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश आर्थिक मोर्चे पर देश में नंबर वन बनने जा रहा है. हम वन ट्रिलियन डॉलर के लक्ष्य को जल्दी पहुंचने वाले हैं. डिप्टी सीएम का कहना है कि उत्तर प्रदेश में नॉलेज स्मार्ट सिटी से लेकर फिल्म क्षेत्र से लेकर हर क्षेत्र में विकास होने वाला है. फरवरी माह में होने वाली इन्वेस्टर्स समिट में प्रधानमंत्री मोदी मौजूद रहेंगे

मैक्सिको में डिप्टी सीएम ने जहां एग्रीकल्चर, एनर्जी और आईटी सेक्टर में निवेश पर चर्चा की वहीं ब्राजील के साथ एथेनॉल व चीनी उत्पादन पर द्विपक्षीय करार का रोडमैप प्रस्तुत किया. अर्जेंटिना के साथ कैंडी, चॉकलेट और फूड प्रोसेसिंग यूनिट पर वार्ता हुई.
 यह भी पढ़ें: इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में छात्र और पुलिस के बीच झड़प, सुरक्षाकर्मियों के साथ शुरू हुआ था बवाल

अखिलेश पर किया सियासी वार

ब्रजेश पाठक ने कहा कि अखिलेश यादव हमेशा सही को गलत करने में लगे रहते हैं. समाजवादी पार्टी का चरित्र सभी को पता है. वह आज इरफान सोलंकी के पास मिलने जा रहे हैं यह भी वही है. समाजवादी पार्टी का काम ही यही है लेकिन हम अपने लक्ष्य पर आगे बढ़ रहे हैं.

WATCH: किसानों का एक लाख रुपए तक का कर्ज माफ करती है यूपी सरकार, जानें कैसे उठाएं लाभ

Trending news