Himachal Election: हिमाचल चुनाव में बढ़ेगी सरगर्मी, उत्तराखंड बीजेपी के दिग्गज नेता करेंगे प्रचार, लिस्ट हुई जारी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1411415

Himachal Election: हिमाचल चुनाव में बढ़ेगी सरगर्मी, उत्तराखंड बीजेपी के दिग्गज नेता करेंगे प्रचार, लिस्ट हुई जारी

हिमाचल चुनाव को लेकर उत्तराखंड बीजेपी ने अपने प्रचारकों की लिस्ट जारी की. जिसमें उत्तराखंड बीजेपी के 20 नेता शामिल है. इस लिस्ट में उत्तराखंड के सांसद, कैबिनेट मंत्री और पार्टी पदाधिकारी सहित अन्य नेता शामिल हैं.

Himachal Election: हिमाचल चुनाव में बढ़ेगी सरगर्मी, उत्तराखंड बीजेपी के दिग्गज नेता करेंगे प्रचार, लिस्ट हुई जारी

कुलदीप नेगी/देहरादून: हिमाचल चुनाव को लेकर उत्तराखंड बीजेपी ने अपने प्रचारकों की लिस्ट जारी की. जिसमें उत्तराखंड बीजेपी के 20 नेता शामिल हैं. इस लिस्ट में उत्तराखंड के सांसद, कैबिनेट मंत्री और पार्टी पदाधिकारी सहित अन्य नेता शामिल हैं.  प्रदेश की 15 विधानसभा सीटों पर उत्तराखंड (Uttarakhand) के नेताओं व मंत्रियों को जिम्मेदारी सौंपी गई है. जल्द ही सभी हिमाचल (Himachal) के प्रवास पर जाएंगे.

खास तौर से हिमाचल से सटे उत्तराखंड के क्षेत्रों के विधायकों को हिमाचल में प्रचार की जिम्मेदारी सौंपी गई है. मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को भी हिमाचल चुनाव प्रचार में स्टार प्रचारकों की सूची में शामिल किया गया है. बहुत जल्द मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भी हिमाचल प्रदेश में चुनाव प्रचार करते नजर आएंगे.

महेंद्र भट्ट ने कहा-बीजेपी के पक्ष में माहौल
बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट का कहना है कि जिस तरीके से उत्तराखंड में बीजेपी ने मिथक तोड़ते हुए दोबारा अपनी सरकार बनाई है, उसी तरीके से हिमाचल प्रदेश में भी बीजेपी की सरकार बनेगी. हिमाचल प्रदेश में भी माहौल बीजेपी के पक्ष में है.

उत्तराखंड बीजेपी के 20 दिग्गज करेंगे प्रचार
पार्टी के प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर सिंह चौहान के मुताबिक, प्रदेश उपाध्यक्ष कुलदीप कुमार को इस टीम के समन्वय की जिम्मेदारी दी गई है.  सूची में सांसद अजय टम्टा व नरेश बंसल, मंत्री धन सिंह रावत व सौरभ बहुगुणा, विधायक मुन्ना सिंह चौहान, आदेश चौहान, खजान दास, अरविंद पांडेय, शिव अरोड़ा , बृजभूषण गैरोला, प्रमोद नैनवाल , सहदेव पुंडीर,  और पार्टी के अन्य प्रमुख नेता भूपाल राम टम्टा, फकीर राम टम्टा,  दुर्गेश्वर लाल, कैलाश शर्मा , मोहन सिंह बिष्ट, शक्ति लाल शाह,बलवंत सिंह भौरियाल व देहरादून की जिला पंचायत अध्यक्ष देहरादून मधु चौहान के नाम शामिल हैं. उत्तराखंड से 30 लोगों की एक टीम सितंबर महीने से ही हिमाचल में चुनाव प्रबंधन में जुटी है. इस टीम के समन्वय का कार्य प्रदेश महामंत्री आदित्य कोठारी देख रहे हैं.

12 नवंबर को वोटिंग,8 दिसंबर को नतीजे
हिमाचल में 12 नवंबर को मतदान होने हैं, जबकि आठ दिसंबर को चुनावी नतीजों का ऐलान होगा. प्रदेश में पिछले तीन दशकों में सत्ता परिवर्तन होता रहा है. इस बार भाजपा, कांग्रेस के अलावा आम आदमी पार्टी भी चुनावी मैदान में है. ऐसे में चुनावी मुकाबला त्रिकोणीय रहने के आसार हैं.

आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, पढ़ें 26 अक्टूबर के बड़े समाचार
 

 

Trending news