Muslim Helpline: मुस्लिमों की मुश्किलें दूर करेगी हेल्पलाइन, समान नागरिक संहिता, लव जिहाद पर बहस के बीच नई मुहिम
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1747176

Muslim Helpline: मुस्लिमों की मुश्किलें दूर करेगी हेल्पलाइन, समान नागरिक संहिता, लव जिहाद पर बहस के बीच नई मुहिम

Helpline number for Muslim : मुस्लिम संगठन की ओर से मुसलमानों की की मुश्किलें दूर करने के लिए हेल्पलाइन जारी किया गया है. उत्तराखंड में समान नागरिक संहिता और लव जिहाद पर बहस के बीच ये नई मुहिम छेड़ी गई है. 

Muslim Helpline Number Islam

Muslim Helpline Number: देश में समान नागरिक संहिता को लेकर चल रही बहस के बीच मुस्लिम संगठन ने नया कदम उठाया है. इसमें देश के मुसलमानों के लिए हेल्पलाइन जारी की गई है. दारुल उलूम फरंगी महल की ओर से ये हेल्पलाइन जारी की गई है. इसमें क़ुर्बानी, हज उमरा से जुड़े सवालों के जवाब मिलेंगे. इसमें एक कॉल पर हर सवाल का घर बैठे तुरंत जवाब मिलेगा. मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली हेल्पलाइन पर जवाब देंगे. 20 जून से 2 जुलाई तक लगातार हेल्पलाइन जारी रहेगी. दोपहर 2 से शाम 4 बजे तक उलमा हेल्पलाइन पर जवाब देंगे. हेल्पलाइन नंबर 9335929670,7007705774 पर किसी भी मुस्लिम को अपने सवालों का जवाब मिलेगा. दो अन्य हेल्पलाइन नंबर 9415102947,9140427677 पर भी जवाब मिलेंगे. 

फरंगी महल की ओर से यह पहले ऐसे वक्त की गई है, जब देश में समान नागरिक संहिता और लव जिहाद जैसे मुद्दों को लेकर बहस तेज होती जा रही है. हालांकि यह स्पष्ट नहीं है कि इस हेल्पलाइन पर सिर्फ मजहबी मुद्दों पर ही सहायता दी जाएगी या फिर अन्य मुद्दों को भी इसमें शामिल किया जाएगा. 

मुस्लिमों में इद्दत-हलाला और बहुविवाह पर लगेगी रोक, CM धामी बोले- उत्तराखंड में समान नागरिक संहिता कानून जल्द

इससे पहले भी ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड, इस्लामिक फाउंडेशन और अन्य मुस्लिम संगठनों की ओर से ऐसे कवायद की जाती रही है, ताकि मुस्लिमों को विभिन्न मुद्दों पर सहायता दी जा सके. हालांकि तीन तलाक जैसे अन्य धार्मिक मसलों पर मुस्लिमों में भी एकराय नहीं देखी गई है.

 Saharanpur: मुस्लिम लड़के संग घूम रही हिंदू लड़की को हिन्दू संगठन के कार्यकर्ताओं ने पीटा, वीडियो वायरल

 

ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड, समाजवादी पार्टी के मुस्लिम सांसद एसटी हसन और शफीकुर्ररहमान बर्क आदि ने समान नागरिक संहिता लागू करने का विरोध किया है. हसन का कहना है कि शरीयत के ऊपर वो कोई कानून नहीं मानेंगे. 

 

WATCH: हिंदू लड़की संग घूम रहे मुस्लिम लड़के को पीटा, कहा-50-50 टुकड़े मिलने के बाद भी शर्म नहीं आती

Trending news