Jalaun:टीचर की बाल्टी से पानी पीने पर दलित छात्र को बुरी तरह पीटा, डीएम से शिकायत
Advertisement

Jalaun:टीचर की बाल्टी से पानी पीने पर दलित छात्र को बुरी तरह पीटा, डीएम से शिकायत

जातिवाद से जुड़ा दंश अभी भी हमारे समाज में फैला हुआ है. जालौन में ऐसा ही एक मामला सामने आया जहां आरोप है कि दलित छात्र को सिर्फ इसलिए महिला टीचर ने पीटा क्योंकि उसने उसके बर्तन से पानी पी लिया.

Jalaun:टीचर की बाल्टी से पानी पीने पर दलित छात्र को बुरी तरह पीटा, डीएम से शिकायत

जितेन्द्र सोनी/जालौन : यूपी के जालौन में प्राथमिक विद्यालय की शिक्षिका पर दलित छात्र को पीटने का आरोप लगा है. आरोप है कि विद्यालय में पढ़ने वाले कक्षा तीन के छात्र ने शिक्षिका की बाल्टी से पानी पी लिया. इससे नाराज शिक्षिका ने छात्र को कमरे में बंद कर बेरहमी से पीट दिया. इससे बच्चा बदहवास हो गया. मामले की शिकायत पीड़ित छात्र के परिजनों ने जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचकर डीएम से की है. शिक्षिका की पिटाई से छात्र इतना डरा सहमा है कि वह जिलाधिकारी कार्यालय में ही रोने लगा.

पूरा मामला कालपी तहसील क्षेत्र प्राथमिक विद्यालय देवपुरा का है. बताया जा रहा है कि पीड़ित छात्र विद्यालय में कक्षा तीन में पढ़ता है. जिसकी उम्र 9 साल है. शनिवार को छात्र विद्यालय गया था, जहां उसने विद्यालय में तैनात शिक्षिका की बाल्टी से पानी पी लिया. आरोप है कि इससे नाराज शिक्षिका ने छात्र को जातिसूचक शब्दों से अपमानित करते हुए कमरे में बंद कर बुरी तरह पीट दिया. 

यह भी पढ़ें Raj Yog : 700 साल बाद बनेगा राजयोग, 4 जातकों के जीवन में आएगी अपार खुशियां

मामले की सूचना मिलने पर जब छात्र के परिजन विद्यालय पहुंचे तो शिक्षिका ने उन्हें डरा धमकाकर भगा दिया. मामले की शिकायत पीड़ित छात्र के परिजनों ने आज कलेक्ट्रेट पहुंचकर जिलाधिकारी चांदनी सिंह से की है. पीड़ित छात्र ने बताया कि दवा खाने के लिए उसने टीचर की बाल्टी से पानी पी लिया था, जिसके बाद उन्होंने सभी बच्चों को क्लास के बाहर निकालकर उसे अकेला बंद कर मारपीट की. छात्र के परिजनों के आरोप में कितनी सच्चाई है यह तो पुलिस जांच के बाद ही पता चलेगा. लेकिन ऐसी घटनाएं समाज में जातिवाद के दंश को उजागर करती हैं. इन पर रोक लगाने की जरुरत है.

Watch: बलिया दवा मंडी में 9 फुट लंबा अजगर देख लोगों के सूखे गले, वन विभाग ने किया रेस्क्यू

Trending news