सीएम योगी आज करेंगे गोरखपुर के पहले सिक्सलेन फ्लाईओवर का शिलान्यास, 4 परियोजनाओं की देंगे सौगात, जानें पूरा कार्यक्रम
Advertisement

सीएम योगी आज करेंगे गोरखपुर के पहले सिक्सलेन फ्लाईओवर का शिलान्यास, 4 परियोजनाओं की देंगे सौगात, जानें पूरा कार्यक्रम

सुगम यातायात के लिए CM योगी आज शहर के पहले सिक्सलेन फ्लाईओवर की आधारशिला रखेंगे.  साथ ही फोरलेन सड़कों की भी सौगात देंगे.

 

सीएम योगी आज करेंगे गोरखपुर के पहले सिक्सलेन फ्लाईओवर का शिलान्यास, 4 परियोजनाओं की देंगे सौगात, जानें पूरा कार्यक्रम

गोरखपुर: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज गोरखपुर दौरे पर हैं. सीएम योगी  950 करोड़ रुपये की विभिन्न परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे और नगर निकाय चुनाव के दृष्टिगत प्रबुद्ध सम्मेलन को संबोधित करेंगे. इसके अलावा सीएम योगी आज जनता दरबार में फरियादियों की समस्याएं सुनेंगे.

सीएम योगी कार्यक्रम -4 दिसंबर
सुबह 9.30 बजे से 12.30 बजे तक , शिक्षा परिषदके संस्थापक सप्ताह समारोह वर्ष 2022 का शुभारंभ, गोरखपुर
दोपहर 12.30 बजे आगामी विधान सभा सत्र के संचालन के संबंध में सर्वदलीय बैठक, विधान भवन
दोपहर 3 बजे से 4 बजे तक कबड्डी कार्यक्रम का समापन, रीजनल स्टेडियम, गोरखपुर
शाम चार बजे से 5 बजे तक प्रबुद्ध सम्मेलन व लोकार्पण कार्यक्रम, दिग्विजय नाथ पार्क, गोरखपुर
शाम पांच बजे से 6 बजे तक गीता जयंती का कार्यक्रम, गीता प्रेस गोरखपुर

सीएम योगी आदित्यनाथ का गोरखपुर दौरा

आज गोरखपुर में सीएम सुबह जनता दर्शन में फरियादियों से मुलाकात करेंगे. सुबह दस बजे वह महाराणा प्रताप शिक्षा परिषद के संस्थापक सप्ताह समारोह के शुभारंभ अवसर पर आशीर्वचन देने के लिए मौजूद रहेंगे. अपराह्न दो बजे सीएम योगी रीजनल स्टेडियम में चल रही महंत अवेद्यनाथ स्मृति अखिल भारतीय प्राइजमनी कबड्डी प्रतियोगिता के समापन समारोह में शामिल होकर खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ाएंगे.मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 4 दिसंबर को गीता प्रेस भी जाएंगे.वह शाम पांच बजे यहां आयोजित गीता जयंती समारोह में बतौर मुख्य अतिथि सम्मिलित होंगे.

सिक्सलेन फ्लाईओवर की मिलेगी सौगात
शहर में जाम की समस्या के ठोस समाधान के लिए महानगर को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के हाथों पहले सिक्सलेन फ्लाईओवर की सौगात मिलने जा रही है. सीएम 4 दिसंबर, रविवार को 429.49 करोड़ रुपये की लागत से टीपीनगर से पैडलेगंज तक बनने वाले फ्लाईओवर का शिलान्यास करेंगे. महंत दिग्विजयनाथ स्मृति पार्क में आयोजित कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री सिक्सलेन फ्लाईओवर समेत कुल करीब 950 करोड़ रुपये की लागत वाली चार प्रमुख विकास परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे.

महानगर में जाम की समस्या से निजात पाने तथा बाहरी हिस्से में रोड कनेक्टिविटी को और शानदार बनाने के लिए मुख्यमंत्री ने टीपीनगर से पैडलेगंज तक सिक्सलेन फ्लाईओवर का प्रस्ताव बनाने का निर्देश अधिकारियों को दिया था. सीएम के निर्देश के बाद इस परियोजना की रूपरेखा तैयार कर ली गई है. इस प्रोजेक्ट में देवरिया बाईपास को भी फोरलेन फ्लाई ओवर से जोड़ा जाएगा. 4 दिसंबर को इस प्रोजेक्ट के साथ ही मुख्यमंत्री 399.24 करोड़ रुपये से गोरखपुर उप मार्ग (देवरिया बाईपास) के फोरलेन में चौड़ीकरण व सुदृढ़ीकरण कार्य तथा 67.35 करोड़ रुपये की लागत से रामगढ़ताल नौकायन से देवरिया बाईपास तक फोरलेन में चौड़ीकरण व सुदृढ़ीकरण कार्य का शिलान्यास भी करेंगे. राप्ती नदी में गिरने वाले कटनिया/महेवा नाले के इंटरसेप्श, डायवर्जन एवं ट्रीटमेंट से संबंधित परियोजना का शिलान्यास भी सीएम के हाथों होगा. इस परियोजना की लागत 53.03 करोड़ रुपये है.

प्रबुद्ध सम्मेलन को संबोधित करेंगे सीएम योगी
चार प्रमुख परियोजनाओं के शिलान्यास समारोह के साथ ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 4 दिसंबर को अपराह्न तीन बजे प्रबुद्ध सम्मेलन के जरिये निकाय चुनाव में भाजपा के पक्ष में माहौल भी बनाएंगे. प्रबुद्ध सम्मेलन को लेकर पार्टी ने बड़े पैमाने पर तैयारी की है. सम्मेलन के माध्यम से मुख्यमंत्री विकास की गति को आगे बढ़ाने के लिए हर स्तर पर समान विचारधारा की सरकार देने की अपील करेंगे. 

आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, पढ़ें 4 दिसंबर के बड़े समाचार
 

 

Trending news