सीएम योगी ने सहारनपुर को दी 145 करोड़ रुपए की सौगात,निकाय चुनाव का शंखनाद
Advertisement

सीएम योगी ने सहारनपुर को दी 145 करोड़ रुपए की सौगात,निकाय चुनाव का शंखनाद

नगर निकाय चुनाव से पहले सीएम योगी आदित्यनाथ अलग-अलग जनपदों के दौरे कर रहे हैं. इस दौरान वह जनता से जुड़े मुद्दों की हकीकत जानने के साथ विकास की सौगात भी दे रहे हैं.

 

सीएम योगी ने सहारनपुर को दी 145 करोड़ रुपए की सौगात,निकाय चुनाव का शंखनाद

नीना जैन/सहारनपुर: प्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी (Yogi Adityanath) ने निकाय चुनाव से पहले सहारनपुर को बड़ी सौगात दी है. रविवार को सीएम ने जनपद में 145 करोड़ रुपये की 243 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया. उन्होंने कहा कि सहारनपुर की कास्ट कला विदेश में अपनी पहचान रखती है. मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना के अंतर्गत 10 लाभार्थियों को आवास की चाभी सौंपी और प्रधानमंत्री सब निधि के 10 लाभार्थियों को स्वीकृत ऋण के प्रमाण पत्र भी प्रदान किए. वहीं ओडीओपी के 5 लाभार्थियों को ऋण का चेक भी सौंपा. 

पिछली सरकारों पर बोला हमला
इससे पूर्व नगर विकास विभाग तथा औद्योगिक विकास से संबंधित फिल्मों का भी प्रदर्शन किया गया. सीएम ने जनसभा को संबोधित करते हुए लोगों को दंगा और पलायन याद कराया. उन्होंने कहा कि कानून व्यवस्था के नाम पर पिछली सरकारों के कार्यकाल में अपराधियों का बोलबाला था. प्रदेश के मुख्यमंत्री ने सहारनपुर में जनता रोड पर आयोजित निकाय पर बूथ सम्मेलन में नगर निकाय चुनाव का शंखनाद कर दिया. उन्होंने साफ तौर पर कहा कि केंद्र और प्रदेश के साथ-साथ यदि नगर निकाय की सरकार भी उनकी होगी तो तीन गुना गति से विकास कार्य होंगे.

 यह भी पढ़ेंगौतमबुद्ध नगर में NGT ने दिया अवैध बोरवेल को तत्काल सील करने का आदेश

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि हमने विकास में कोई भेदभाव नहीं किया है. सहारनपुर से देहरादून के बेहतरीन मार्ग बनाए हैं. सहारनपुर में लगभग 1 हजार करोड़ रुपए की लागत से सड़कें और पुल बनाए गए हैं. युवाओं को रोजगार दिया गया है. सहारनपुर के भी कई युवाओं को रोजगार मिला है जबकि पूर्व की सरकारों ने परिवारवाद से भ्रष्टाचार को बढ़ावा दिया. पहले की सरकार के कार्यकाल में कोई भी प्रदेश में नहीं आना चाहता था. अब मल्टीनेशनल कंपनियां यहां निवेश करना चाहती हैं. सीएम ने कहा कि सहारनपुर में बहुत अधिक निवेश की संभावना है. एक जिला एक उत्पाद के तहत सहारनपुर के उत्पादों की ब्रांडिंग हुई है. उन्होंने कहा कि सहारनपुर जिले को गंगा और जमुना का आशीर्वाद मिला है.

WATCH: पीएम किसान योजना के लाभार्थियों के लिए खुशखबरी, सरकार दे रही 15 लाख रुपए

Trending news