CWG 2022: यूपी के पदकवीरों पर होगी इनामों की बारिश, योगी सरकार सम्मानित करने के साथ देगी नौकरी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1296943

CWG 2022: यूपी के पदकवीरों पर होगी इनामों की बारिश, योगी सरकार सम्मानित करने के साथ देगी नौकरी

CWG 2022 में पदक लाने वाले उत्तर प्रदेश के खिलाड़ियों को योगी सरकार सम्मानित करने के साथ-साथ इनाम भी देगी. पदक जीतने वाले खिलाड़ियों को उत्तर प्रदेश खेल नीति के मुताबिक एक बड़ी धनराशि भी देगी और उन्हें नौकरी भी देगी.

 

CWG 2022: यूपी के पदकवीरों पर होगी इनामों की बारिश, योगी सरकार सम्मानित करने के साथ देगी नौकरी

अजीत सिंह/लखनऊ: कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 ( Commonwealth Games 2022) में उत्तर प्रदेश के प्रतिभाग करने वाले हर खिलाड़ी को योगी सरकार सम्मानित करेगी. योगी सरकार (Yogi Government) इसके साथ ही गोल्ड से लेकर रजत पदक जीतने वाले खिलाड़ियों को उत्तर प्रदेश खेल नीति के मुताबिक एक बड़ी धनराशि भी देगी और उन्हें नौकरी भी देगी.

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने ऐलान किया है कि प्रदेश की खेल नीति के अनुसार पदक विजेताओं को अतिरिक्त सम्मान और नौकरी भी दी जाएगी. कांस्य पदक जीतने वालों को 50 लाख की धनराशि उत्तर प्रदेश सरकार देगी. साथ ही गोल्ड जीतने वालों को 1.5 करोड़, रजत पदक विजेता को 75 लाख रुपये की धनराशि यूपी सरकार द्वारा दी जाएगी. 

बता दें, सरकार ने पिछली बार भी यूपी के खिलाड़ियों को बड़ा सम्मान दिया था. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उत्तर प्रदेश के प्रतिभाग करने वाले खिलाड़ियों से जब वह देश लौटकर आएंगे तो उनसे मुलाकात भी करेंगे. मुख्यमंत्री आवास पर उनके लिए एक डिनर कार्यक्रम का भी आयोजन किया जाएगा. 

मुख्यमंत्री ने बुधवार को हुई बैठक में साफ कर दिया है कि उत्तर प्रदेश में खेल को बढ़ावा देना है. हर जिले में स्टेडियम बनाए जा रहे हैं, ग्राम पंचायत स्तर पर भी खेल के मैदान इसीलिए बनाए जा रहे हैं. जिससे खिलाड़ी अच्छे निकलें और उनका स्वास्थ्य ठीक रहे. उत्तर प्रदेश के कई खिलाड़ियों ने बनारस से लेकर मेरठ तक इस बार कामनवेल्थ गेम्स में अपने धमक जमाई है जिसको लेकर सरकार ने आज बड़ा ऐलान किया है. सरकार उन्हें और सोहन धनराशि के साथ-साथ नौकरी का भी तोहफा देगी.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश के खेल विभाग को पूरी रूपरेखा तैयार करने का निर्देश भी दे दिया है. मुख्यमंत्री आवास पर एक बड़ी बैठक में साफ कर दिया कि उत्तर प्रदेश से कामनवेल्थ गेम्स में भाग लेने वाले हर खिलाड़ी को सम्मानित किया जाएगा. साथ ही उनके गांव को भी सुविधा दी जाएगी. उनके नाम पर सड़कों का नाम रखा जाएगा. इसके अलावा कई सारी रूपरेखा उत्तर प्रदेश का खेल विभाग और सरकार तैयार कर रही है जिससे खिलाड़ियों का मान सम्मान तो बड़े ही और दूसरे खिलाड़ी भी उनसे प्रेरणा ले सकें. 

कॉमनवेल्थ गेम्स में इन खिलाड़ियों ने किया था प्रतिभाग
यूपी के 8 खिलाड़ी कॉमनवेल्थ गेम 2022 में प्रियंका गोस्वामी (पैदलचाल), दीप्ति शर्मा (क्रिकेट), मेघना सिंह (क्रिकेट), ललित उपाध्याय (हॉकी), विजय यादव (जूडो), दिव्या काकरान (कुश्ती), अन्नु रानी (भालाफेंक), वंदना कटारिया (हॉकी) ने पदक जीते हैं. 

Trending news