UP News: सहारनपुर में बाढ़ से हाल-बेहाल क्षेत्रों का सीएम योगी आदित्यनाथ ने किया हवाई निरीक्षण
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1779527

UP News: सहारनपुर में बाढ़ से हाल-बेहाल क्षेत्रों का सीएम योगी आदित्यनाथ ने किया हवाई निरीक्षण

Saharanpur News: मुखयमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों के दौरे पर सहारनपुर (CM Yogi Saharanpur Visit) पहुंचे. इस दौरान सीएम योगी ने हवाई निरीक्षण कर बाढ़ ग्रस्त क्षेत्रों के हालात का जायजा लिया और राहत शिविरों का भी निरीक्षण किया. सीएम ने अधिकारियों को जरूरी दिशा-निर्देश भी दिए. 

CM Yogi Adityanath Photo

सहारनपुर: मानसून लोगों के लिए परेशानियों का सबब बना हुआ है. प्रदेश के कई जिलों में बाढ़ जैसे हालात बने हुए हैं. भारी बारिश और जलभराव के कारण लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. कई जगहों पर लोगों को निकालने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन तक चलाने पड़े. इसी बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) सहारनपुर (Saharanpur News) जिले में बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों के दौरे पर पहुंचे. सीएम ने बाढ़ ग्रस्त क्षेत्रों का हवाई निरीक्षण किया और राहत कार्यों का जायजा लिया. 

सीएम ने हेलीकॉप्टर से किया दौरा
जानकारी के मुताबिक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दोपहर करीब डेढ़ बजे सरसावा हवाई अड्डे पहुंचे. इसके बाद उन्होंने हेलीकॉप्टर से जिले के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का हवाई दौरा किया. इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को बाढ़ से प्रभावित लोगों को हर संभव मदद मुहैया कराने के निर्देश दिए. सीएम योगी जेवी जैन डिग्री कॉलेज में बनाए गए राहत शिविर भी गए. यहां उन्होंने राहत कार्यों का निरीक्षण किया और पीड़ितों को राहत सामग्री भी बांटी. इसके बाद सीएम ने जिले के आलाधिकारियों के साथ मीटिंग की और जरूरी दिशा-निर्देश भी दिए. 

Noida News: नोएडा में हाईअलर्ट, यमुना का जलस्तर बढ़ने से नोएडा के सीामावर्ती गांवों में बाढ़ जैसे हालात

यमुना नदी का जलस्तर बढ़ने से आई बाढ़

सहारनपुर के बाद सीएम योगी गाजियाबाद के हिंडन एयरपोर्ट के लिए रवाना होंगे. बता दें कि भारी बारिश के चलते यमुना नदी खतरे के निशान से ऊपर बह रही है. बीते दिनों यूपी के नोएडा और गाजियाबाद के कई इलाकों में पानी भर गया थी. गाजियाबाद के ट्रौनिका सिटी में जलभराव के बाद लोगों को निकालने के लिए एनडीआरएफ की टीम को रेस्क्यू ऑपरेशन चलाना पड़ा था. वहीं, यमुना नदी का जलस्तर बढ़ने से यमुना के किनारे नोएडा से कई गांव में पानी भर गया था. यहां भी रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर करीब तीन सौ लोगों निकाला गया था.

बाढ़ की स्थिति को लेकर समीक्षा बैठक, सीएम योगी ने दिए दिशा-निर्देश, देखें Video

 

Trending news