Auraiya: दलित छात्र की मौत के बाद आक्रोशित भीड़ ने मचाया बवाल, पुलिस जीप को किया आग के हवाले
Advertisement

Auraiya: दलित छात्र की मौत के बाद आक्रोशित भीड़ ने मचाया बवाल, पुलिस जीप को किया आग के हवाले

यूपी के औरैया में दलित छात्र की मौत का मामला सामने आया है. दलित छात्र निखित की मौत के बाद देर शाम को आक्रोशित ग्रामीणों ने जमकर बबाल मचाया. वहीं, भीम आर्मी और मृतक छात्र के परिजनों ने मुआवजे समेत 7 सूत्री मांगों की मांग की. सभी मांगों को लेकर अचानक बवाल बढ़ने लगा.

Auraiya: दलित छात्र की मौत के बाद आक्रोशित भीड़ ने मचाया बवाल, पुलिस जीप को किया आग के हवाले

गौरव श्रीवास्तव/औरैया: यूपी के औरैया में दलित छात्र की मौत का मामला सामने आया है. दलित छात्र निखित की मौत के बाद देर शाम को आक्रोशित ग्रामीणों ने जमकर बबाल मचाया. वहीं, भीम आर्मी और मृतक छात्र के परिजनों ने मुआवजे समेत 7 सूत्री मांगों की मांग की. सभी मांगों को लेकर अचानक बवाल बढ़ने लगा. तभी भीड़ आक्रोशित हुई और पुलिस की जीप को आग के हवाले कर दिया गया. मामला अछल्दा थाना क्षेत्र के बेसौली का है.

मौके पर पहुंचे आईजी एसपी और डीएम
आपको बता दें कि बढ़ते तनाव को देखते हुए भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया. हालात का जायजा लेने देर रात एसपी व डीएम भी मौके पर पहुंचे. जानकारी के मुताबिक भीम आर्मी और मृतक दलित छात्र के परिजनों ने शव रखकर 50,00,000 रुपये का मुआवजा, एक सरकारी नौकरी,  दो एकड़ जमीन और मुकदमा फास्ट ट्रैक कोर्ट में चलाए जाने जैसी 7 सूत्री मांगों को जिला प्रशासन के समक्ष रखा. इस दौरान पुलिस फोर्स ने जायज मांगे माने जाने की बात कही.

अचानक उपद्रवी हुए आक्रोशित
इसी बीच उपद्रवी आक्रोशित हो गए. उन्होंने सबसे पहले पुलिस पर पथराव किया, जिसके बाद पुलिस की सरकारी थार जीप को आग के हवाले कर दिया. इस दौरान पुलिसकर्मी तितर-बितर हो गए. जानकारी के मुताबिक आईजी प्रशांत कुमार, डीएम प्रकाश चंद्र श्रीवास्तव और पुलिस अधीक्षक एसपी चारू निगम भी मौके पर पहुंचीं. जिला अधिकारी ने आक्रोशित लोगों को समझाने का प्रयास किया. देर रात तक मौके पर पुलिस बल तैनात रहा. वहीं, शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए कस्बे में रूट मार्च भी किया गया.

मामले में पुलिस अधीक्षक औरैया ने दी जानकारी
इस मामले में पुलिस अधीक्षक चारू निगम ने बताया कि 24 सितंबर को थाना अछल्दा के बेसौली निवासी राजू सिंह बोहरे के द्वारा पुलिस को लिखित सूचना दी गई. जिसमें बताया गया कि 7 सितंबर को उनके पुत्र निखित, जो आदर्श इंटर कॉलेज का छात्र है, उसे सामाजिक विज्ञान के टीचर अश्विनी सिंह के द्वारा परीक्षा में गलत लिखने पर मारा पीटा गया. जिससे उनकी तबीयत काफी खराब हो गई. 7 सितंबर से ही लगातार उसका इलाज चल रहा था. आरोपी टीचर द्वारा इलाज में सहयोग किया गया. इलाज के लिए उन्होंने परिवार को पैसे भी दिए. 

इसलिए उन्होंने थाने में लिखित सूचना नहीं दी थी. इसके बाद टीचर ने फोन उठाना बंद कर दिया, फिर 24 सितंबर को परिजनों ने मामले की जानकारी पुलिस को दी. जिसके बाद सुसंगत धाराओं में मामला दर्ज किया गया. जानकारी के मुताबिक सैफई में इलाज के दौरान घायल निखित की मौत हो गई. मौत की असल वजह जानने के लिए शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. पोस्टमार्टम की वीडियोग्राफी कराने के लिए सीएमओ से पत्राचार और बातचीत कर ली गई है. अग्रिम विधिक कार्रवाई की जा रही हैं. अभियुक्त की गिरफ्तारी के लिए तीन टीमें गठित की गई हैं.

WATCH LIVE TV

Trending news