चंद्रशेखर आजाद ने हमले की दो वजहें गिनाईं, बोले, गोली-बंदूकों से कोई झुका नहीं सकता
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1759468

चंद्रशेखर आजाद ने हमले की दो वजहें गिनाईं, बोले, गोली-बंदूकों से कोई झुका नहीं सकता

Chandra Shekhar Azad : चंद्रशेखर आजाद ने गुरुवार को ट्वीट किया, घात लगाकर मुझ पर किए गए जानलेवा हमले की निंदा करने और मेरे प्रति संवेदना प्रकट करने वाले मित्रों, नेताओं और शुभचिंतकों का दिल से आभार. चंद्रशेखर ने लिखा, इस तरह की घटना आगे किसी पर भी हो सकती है.

Chandra Shekhar

Chandra Shekhar Azad : भीम आर्मी के संस्‍थापक चंद्रशेखर आजाद पर सहारनपुर के देवबंद में हुए जानलेवा हमले को लेकर यूपी में सियासी जंग शुरू हो गई है. विपक्ष लगातार सरकार पर निशाना साध रही है. इस बीच अस्‍पताल में भर्ती चंद्रशेखर आजाद ने ट्वीट कर हमले की निंदा की. चंद्रशेखर आजाद ने खुद पर हुए हमले के पीछे की वजह भी बताई है. 

शुभचिंतकों का आभार 
चंद्रशेखर आजाद ने गुरुवार को ट्वीट किया, घात लगाकर मुझ पर किए गए जानलेवा हमले की निंदा करने और मेरे प्रति संवेदना प्रकट करने वाले मित्रों, नेताओं और शुभचिंतकों का दिल से आभार. चंद्रशेखर ने लिखा, इस तरह की घटना आगे किसी पर भी हो सकती है. इसमें दूसरी राजनीतिक पार्टियों के प्रमुख और उनके समर्थकों शामिल हो सकते हैं. 

ये है हमले के पीछे की वजह 
चंद्रशेखर ने अपने ऊपर हुए हमले की दो वजह बताई है. पहला यह कि उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था लगातार बद से बदतर होती जा रही है और दूसरी यह कि सरकार अपराधियों को जाति और धर्म के आधार पर संरक्षण दे रहे है. उन्‍होंने लिखा, यही वजह है कि सरकार समर्थित अपराधियों के हौसले बुलंद हैं. उनको आज न तो कानून का भय है और न ही पुलिस का. 

संविधान खतरे में है 
चंद्रशेखर आजाद ने लिखा, आज भारत के लोकतांत्रिक मूल्य और बाबा साहब का संविधान दोनों ही खतरे में हैं, जब सरकार समर्थित बेखौफ घूमते अपराधी मेरे जैसे राजनेताओं की आवाज को खामोश करने के लिए हमले कर सकते हैं, खुलेआम कई राउंड गोलियां चला सकते हैं तो इस प्रदेश की बहू-बेटियां, दलित, पिछड़े, आदिवासी और अल्पसंख्यकों के ऊपर कितना जुल्म और अत्याचार किया जा सकता है इसकी कल्‍पना नहीं कर सकते. 

अब विपक्षी नेताओं को खत्‍म करना चाहती है सरकार 
चंद्रशेखर ने बिना किसी का नाम लिए लिखा, पहले ये लोग ED,CBI और इनकम टैक्स अधिकारियों का दुरुपयोग करते थे, फिर फेक पुलिस एनकाउंटर करवाने लगे और अब तो विपक्षी नेताओं को खत्म करने के लिए सरकार समर्थित अपराधी सीधे बंदूक-गोलियों से हमले करने लगे हैं. वह भूल रहे हैं कि भारतवर्ष का इतिहास हमारे पूर्वजों की कुर्बानियों से भरा पड़ा है. वह भूल रहे हैं कि आज भी हमारा बहुजन समाज बिना डरे सीमाओं पर अपनी जान देकर इस देश की रक्षा में जुटा है. 

गोली-बंदूकों से डर नहीं सकता
चंद्रशेखर ने लिखा, मैं भी उसी समाज का हिस्सा हूं, इसलिए आप चंद्रशेखर को गोली और बंदूकों से न तो झुका नहीं सकते और ना ही डरा सकते हैं. मुझपर हुआ जानलेवा हमला सरकार की विफलता है. प्रदेश के जनता की सुरक्षा सरकार की जिम्मेदारी होती है. सीएम को त्‍यागपत्र देना चाहिए. 

WATCH: काशी मौर्य ने बताई चंद्रशेखर आजाद पर हुए हमले की पूरी दास्तां, घटना के वक्त चंद्रशेखर के साथ थे काशी

Trending news