Champawat Bypoll Latest News: उत्तराखंड के चंपावत में उपचुनाव के लिए वोटिंग जारी...
topStories0hindi1203041

Champawat Bypoll Latest News: उत्तराखंड के चंपावत में उपचुनाव के लिए वोटिंग जारी...

चंपावत विधानसभा उप निर्वाचन में सुबह से ही मतदान जारी है. वोट डालने के लिए पारंपरिक कुमांऊनी परिधान में महिलाएं मतदान स्थल पहुंच रही है. शांतिपूर्ण तरीके से चल रहा है सभी बूथों पर मतदान चल रहा है. उत्तराखंड के चंपावत में उपचुनाव के लिए वोटिंग जारी है.

Champawat Bypoll Latest News: उत्तराखंड के चंपावत में उपचुनाव के लिए वोटिंग जारी...

Champawat Bypoll Latest News: चंपावत विधानसभा उप निर्वाचन में सुबह 11 बजे तक 33.96 प्रतिशत मतदान हुआ है. वहीं सुबह 9 बजे तक 16.09 प्रतिशत मतदान हुआ था. वोट डालने के लिए पारंपरिक कुमांऊनी परिधान में महिलाएं मतदान स्थल पहुंच रही है. शांतिपूर्ण तरीके से चल रहा है सभी बूथों पर मतदान चल रहा है. उत्तराखंड के चंपावत में उपचुनाव के लिए वोटिंग जारी है. मतदाता लगातार अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर रहे हैं. उपचुनाव में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी समेत चार प्रत्याशी मैदान में हैं. आज दिनभर के पल-पल के अपडेट यहां मिलेंगे...

घरों से बाहर निकलें मतदाता, मताधिकार का करें इस्तेमाल: धामी
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी लगातार पोलिंग स्टेशन पहुंच कर मतदाताओं से बातचीत कर रहे हैं. मुख्यमंत्री ने जी मीडिया से खास बातचीत करते हुए कहा कि प्रदेश सरकार उत्तराखंड के विकास को लेकर जिस तरह से काम किया है वह सभी अच्छी तरह से जानते हैं. कई कल्याणकारी योजनाएं चल रही है. उन्होंने मतदाताओं से अपील की है कि अधिक से अधिक संख्या में अपने घरों से बाहर निकलें और अपने मताधिकार का इस्तेमाल करें. 

सीएम ने बढ़ाया मतदाताओं का उत्साह 
मुख्यमंत्री धामी टनकपुर वन विश्रामगृह बूथ पहुंचे. जहां सीएम ने युवा मतदाताओं का उत्साह बढ़ाया. सीएम को अपने बीच पाकर युवा भी उत्साहित नजर आए. इस दौरान युवाओं ने सीएम के साथ फोटो भी ली. सीएम धामी लगातार बूथों का दौरा कर रहे हैं. 

किसानों के लिए सबसे बड़ी खुशखबरी! PM Kisan की 11वीं किस्त की आधिकारिक घोषणा, इस दिन आएगी खाते में

दरअसल, उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 में मुख्यमंत्री धामी को खटीमा से हार का मुंह देखना पड़ा था. ऐसे में क्षेत्र के पूर्व विधायक कैलाश गहतोड़ी ने यह सीट उनके लिए खाली कर दी थी. उत्तराखंड की पांचवीं विधानसभा के लिए 15 फरवरी को हुए मतदान के बाद आज 31 मई को चंपावत में दूसरी बार मतदान किया जा रहा है. 

ये है मतदाताओं के मुद्दे
वहीं, मतदाताओं का कहना है कि स्वास्थ्य, शिक्षा, सड़क, बिजली, पानी के साथ रोजगार इंडस्ट्री स्थापना के मुद्दे को लेकर मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर रहे हैं. चंपावत का विकास हो युवाओं को रोजगार मिले और नई इंडस्ट्री की स्थापना हो इन तमाम मुद्दों को लेकर वह मतदान कर रहे हैं. मतदाता भारी संख्या में सुबह से पोलिंग स्टेशन पहुंच रहे हैं. पहाड़ से लेकर मैदान तक भारी तादाद में मतदाता अपने घरों से बाहर निकल रहे हैं. कतार में खड़े युवा मतदाता के साथ बुजुर्ग मतदाता भी वोट डालने पोलिंग स्टेशन पहुंचे रहे हैं.

Benefits of Bindi: बिंदी केवल खूबसूरती ही नहीं बल्कि सेहत के लिहाज से भी खास, होते हैं कई फायदे

चंपावत के 151 पोलिंग बूथ पर चल रहा है मतदान
आपको बता दें कि चंपावत विधानसभा में 92 हजार 216 मतदाता है जो अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर रहे हैं. आज शाम 5 बजे तक मतदान की प्रक्रिया चलेगी. सुबह 7 बजे से मतदान शुरू हुआ है भारी संख्या में मतदाता अपने घरों से बाहर निकले हैं. जिस तरह से मतदाताओं का रुझान देखने को मिल रहा है. उससे ऐसी उम्मीद है कि रिकॉर्ड पोलिंग हो सकती हैं.

WATCH LIVE TV

Trending news