गरीब कल्याण सम्मेलन में पहुंची केंद्रीय मंत्री प्रतिमा भौमिक, कहा- गरीबों के कल्याण को समर्पित हैं मोदी सरकार
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1217538

गरीब कल्याण सम्मेलन में पहुंची केंद्रीय मंत्री प्रतिमा भौमिक, कहा- गरीबों के कल्याण को समर्पित हैं मोदी सरकार

केंद्र सरकार में सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री प्रतिमा भौमिक ने कहा कि पूर्व की कांग्रेसी सरकारों ने जिन समस्याओं को स्थायी मानकर घुटने टेक दिए थे. मोदी सरकार उनके स्थायी समाधान में जुटी है. 

गरीब कल्याण सम्मेलन में पहुंची केंद्रीय मंत्री प्रतिमा भौमिक, कहा- गरीबों के कल्याण को समर्पित हैं मोदी सरकार

नितिन श्रीवास्तव/बाराबंकी:उत्तर प्रदेश के बाराबंकी के देवा मेला ऑडिटोरियम में आज भारतीय जनता पार्टी का गरीब कल्याण सम्मेलन आयोजित हुआ. जिसमें बतौर मुख्य अतिथि बोलते हुए केंद्र सरकार में सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री प्रतिमा भौमिक ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले आठ वर्षों से गरीबों के कल्याण के लिए अनेकों जनकल्याणकारी कार्य किए हैं.

केंद्र सरकार की उपलब्धियों को गिनाया 
प्रतिमा भौमिक ने कहा कि केंद्र में नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार ने निर्धन, पिछड़े और गरीब वर्ग के लिए सैकड़ों योजनाएं क्रियान्वित कर उन्हें संबल प्रदान किया है. उन्होंने उज्जवला योजना, गरीब कल्याण अन्न योजना, पीएम ग्राम सड़क योजना, जल जीवन मिशन , आयुष्मान भारत योजना आदि की उपलब्धियों का उल्लेख किया. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि पीएम आवास योजना या किसान सम्मान निधि योजना हो ,स्कॉलरशिप देना हो या फिर पेंशन योजनाएं , टेक्नोलॉजी की मदद से मोदी सरकार ने भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाया है.

कांग्रेस पर साधा निशाना 
मंत्री ने कहा कि पूर्व की कांग्रेसी सरकारों ने जिन समस्याओं को स्थायी मानकर घुटने टेक दिए थे. मोदी सरकार उनके स्थायी समाधान में जुटी है. धारा 370 की समाप्ति,ट्रिपल तलाक,सीएए कानून , जीएसटी आदि कानूनों को ऐतिहासिक फैसले बताते हुए कहा कि मोदी ने  ' एक राष्ट्र श्रेष्ठ राष्ट्र' के सपनों को पूरा किया है. उन्होंने प्रधानमंत्री के  कोविड प्रबंधन की सराहना करते हुए स्वदेशी वैक्सीनेशन पर गर्व किया.

वहीं, कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि अर्चना मिश्रा  ने सरकार की योजनाओं का जिक्र करते हुए कहा कि आज बेटियां स्कूल जा रही हैं. बिना भेदभाव के सभी वर्ग के लोगों को बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ एवं कन्या सुमंगला जैसी अनेक योजनाओं का लाभ मिल रहा है. हमारी सरकार ने हर वर्ग का विकास किया है. उन्होंने कहा कि  केंद्र और राज्य सरकार की आधी से अधिक लाभार्थी महिलाएं हैं. सासंद उपेंद्र रावत ने कहा कि भाजपा सरकार में गरीबों को बिना उनकी जाति और धर्म देखे सरकारी योजनाओं का लाभ मिल रहा है. कहा कि  भारत की आवाज़ को पूरा विश्व तवज्जो देने लगा है. राज्य मंत्री सतीश शर्मा ने मोदी सरकार की उपलब्धियां गिनाई.

WATCH LIVE TV

Trending news