Bundelkhand Expressway हुआ तैयार, अगले महीने पीएम मोदी करेंगे उद्घाटन
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1218694

Bundelkhand Expressway हुआ तैयार, अगले महीने पीएम मोदी करेंगे उद्घाटन

 बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे चित्रकूट, बांदा, महोबा, हमीरपुर, जालौन, औरेया, इटावा जिले से होते हुए आगरा एक्सप्रेसवे में मिलेगा. इस एक्सप्रेसवे पर छह जगहों पर फ्यूल पंप होंगे.

Bundelkhand Expressway हुआ तैयार, अगले महीने पीएम मोदी करेंगे उद्घाटन

जितेंद्र सोनी/जालौन: उत्तर प्रदेश शासन के ड्रीम प्रोजेक्ट बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का पीएम मोदी के दौरे के पहले उच्च अधिकारियों ने निरीक्षण किया. बुंदेलखंड के 7 जनपदों को जल्द ही बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे की सौगात मिलने वाली है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अगले महीने जुलाई माह में इसका उद्घाटन करने के लिए जालौन आ रहे हैं. बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे 27 माह में बनकर तैयार हो चुका है. 

चित्रकूट से दिल्ली का सफर 6 घंटे में होगा पूरा 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के ड्रीम प्रोजेक्ट बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे की नींव 2019 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा रखी गई. बुंदेलखंड के लोगों के लिए यह बड़ी सौगात है.बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे के शुरू हो जाने के बाद चित्रकूट से दिल्ली पहुंचने में लोगों को परेशानी नहीं होगी. चित्रकूट से दिल्ली का सफर 6 घंटे में पूरा किया जा सकेगा. इसके पहले एक्सप्रेस-वे के काम का निरीक्षण करने के लिए समय-समय पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आते रहे हैं.

झांसी मंडल के कमिश्नर ने किया निरीक्षण 
अब बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे पूरी तरीके से बनकर तैयार हो चुका है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस एक्सप्रेस वे का जुलाई माह में शुभारंभ भी कर सकते हैं, जिसको लेकर झांसी मंडल के कमिश्नर अजय शंकर पांडेय, डीआईजी जोगिंदर सिंह ने जालौन की डीएम, एसपी के साथ मिलकर बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का काम देखा. काम लगभग पूरा हो चुका है.

जालौन की जिलाधिकारी चांदनी सिंह ने बताया कि बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे बनकर तैयार है. जल्द ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कार्यक्रम प्रस्तावित होगा. उसकी तैयारी के लिए कमिश्नर झांसी और डीआईजी झांसी आए हैं. शासन को इस की सूचना दे दी गयी है. जनता को अगले महीने इसकी सौगात दे दी जायगी.

बता दें कि बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे चित्रकूट, बांदा, महोबा, हमीरपुर, जालौन, औरेया, इटावा जिले से होते हुए आगरा एक्सप्रेसवे में मिलेगा. इस एक्सप्रेसवे पर छह जगहों पर फ्यूल पंप होंगे.एक्सप्रेस-वे के शुरू हो जाने से बुंदेलखंड के कई जिलें आगरा-लखनऊ, पूर्वांचल एक्सप्रेसवे और यमुना एक्सप्रेसवे से जुड़ जाएंगे. इस एक्सप्रेस वे पर 6 टोल प्लाजा होंगे. 

WATCH LIVE TV

 

 

 

 

Trending news