Budh Vakri Gochar 2023: मेष राशि में वक्री होने जा रहे बुध, इन पांच राशियों के जीवन में होगी उथुल-पुथल, कहीं आप पर तो नहीं आएगी मुसीबत
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1653088

Budh Vakri Gochar 2023: मेष राशि में वक्री होने जा रहे बुध, इन पांच राशियों के जीवन में होगी उथुल-पुथल, कहीं आप पर तो नहीं आएगी मुसीबत

Budh Vakri Gochar 2023: ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक बुध ग्रह का मेष राशि में वक्री होना व्यक्ति के बिजनेस और नौकरी पर असर पड़ने वाला है... बुध का वक्री होना वृषभ सहित 5 राशियों के लिए नकारात्मक रहने वाला है...आइए जानते हैं किन राशियों पर नकारात्मक प्रभाव होगा..

 

Budh Vakri Gochar 2023: मेष राशि में वक्री होने जा रहे बुध, इन पांच राशियों के जीवन में होगी उथुल-पुथल, कहीं आप पर तो नहीं आएगी मुसीबत

Budh Vakri Gochar 2023: ज्योतिषशास्त्र में ग्रहों के राशि परिवर्तन का सभी राशियों पर शुभ-अशुभ दोनों तरह से प्रभाव पड़ता है.  कुछ जातकों के लिए शुभ तो कुछ के लिए अशुभ होता है. आने वाले कुछ दिनों में सूर्य, बुध और गुरु की चाल बदलने वाली है. 14 अप्रैल को सूर्य ने मेष राशि में प्रवेश कर लिया है. 21 अप्रैल को बुध, मेष राशि में वक्री हो जाएंगे और 22 अप्रैल को गुरु मेष राशि में गोचर करेंगे.  जब भी गुरु बृहस्पति एक राशि से दूसरे राशि में प्रवेश करते हैं तो गुरु के गोचर का असर ज्ञान, संतान, दान,वृद्धि, शिक्षा, पिता-पुत्र संबंध आदि पर पड़ता है.अगर कुंडली में गुरु मजबूत होता है तो अच्छे परिणाम मिलते हैं...

बुध को ज्योतिष शास्त्र में बुद्धि का कारक ग्रह बताया गया है.  ऐसे में बुध का मेष राशि में वक्री होने से व्यक्ति के बिजनेस और नौकरी पर असर पड़ने वाला है.  बुध का वक्री होना वृषभ समेत इन 5 राशियों के लिए फलदायी नहीं रहने वाला है. इस आर्टिकल में जानते हैं बुध वक्री का किन राशियों पर निगेटिव प्रभाव पड़ेगा.

वृषभ राशि पर वक्री बुध का प्रभाव (Effects of retrograde Mercury on Taurus)
बुध ग्रह के मेष राशि में जाने से वृषभ राशि के जातकों की आर्थिक स्थिति हिल  सकती है. आपको काफी मेहनत करनी पड़ सकती है. ऐसा भी हो सकताहै कि आपके काम को आपके मुताबिक फल न मिले. इसलिए बहुत संभलकर रहने की जरुरत है. धन हानि की प्रबल संभावनाएं हैं. परिवार में भी कुछ टेंशन रह सकती है. फैमिली के लोगों के साथ तालमेल कुछ गड़बड़ा सकता है.आपकी सेहत भी थोड़ी नरम-गरम रह सकती है, जिसके चलते आपको डॉक्टर के पास कई बार जाना पड़ सकता है. खर्चे भी बढ़ेंगे.

 अक्षय तृतीया पर सोना न खरीद पाएं तो घर ले आएं पीली कौड़ी समेत ये 3 चीज, कभी नहीं होगी पैसे की कमी

कर्क राशि पर वक्री बुध का प्रभाव (Effect of Retrograde Mercury on Cancer)
बुध का मेष राशि में जाना कर्क राशि के लोगों के लिए कई समस्याओं को पैदा करेगा. बिजनेस में दिक्कतें होंगी. नौकरीपेशा जातक अपनी नौकरी से संतुष्ट नहीं रहेंगे. ऑफिस में काम का बोझ ज्यादा रहेगा और आपको मन मुताबिक प्रमोशन भी नहीं मिलेगा. बिजनेस में बड़ी हानि भी उठानी पड़ सकती है. सेहत में भी उतार-चढ़ाव देखने को मिलेंगे.  आपको स्वास्थ्य संबंधी कई परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. आपके खर्चों में बढ़ोतरी होगी, इसलिए अभी से प्लान कर लें. 

​कन्या राशि पर वक्री बुध का प्रभाव (Effect of retrograde Mercury on Virgo)
बुध के मेष राशि में जाने से वृषभ, कर्क समेत कन्या राशि के लोगों के लिए काफी मुश्किल भरा रहने वाला है. ऑफिस और कार्यस्थल पर आपका मन नहीं लगेगा. आपके खर्चे भी बहुत ज्यादा रहने वाले हैं. घर के बिजनेस के खर्चे से मुश्किलें सामने आएंगी. व्यापारी वर्ग के जातकों के लिए यह गोचर मिला जुला परिणाम देना वाला रहेगा. 

​तुला राशि पर वक्री बुध का प्रभाव (Effect of retrograde Mercury on Libra)
बुध के इस गोचर के दौरान तुला राशि के जातकों को उपर्युक्त राशि के जैसे ही प्रभाव रहने वाला है.   अपने पिता की सेहत का अधिक ख्याल रखने की जरूरत है काफी धन खर्च करना पड़ सकता है. बात नौकरीपेशा जातकों  की करें तो उनके जीवन में भी काफी बदलाव आ सकते हैं. विदेश में नौकरी करने की इच्छा रखने वाले जातकों को निराशा हाथ लगेगी. अपनी सेहत का भी ख्याल रखें. इसके अलावा तंत्रिका समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. ट्रैवलिंग के दौरान आपको दोस्तों की तरफ से परेशानियां सामने आएंगी. 

Akshaya Tritiya 2023: अक्षय तृतीया पर नहीं सताएगी महंगाई, शुभ संयोग में 1 रुपये में सोना खरीदकर लक्ष्मी पाने का मौका

वृश्चिक राशि पर वक्री बुध का प्रभाव (Effect of Retrograde Mercury on Scorpio)
बुध के मेष राशि में गोचर के दौरान वृश्चिक राशि के जातकों पर मिला जुला सा प्रभाव रहने वाला है. आपको खर्चों को संभालने के लिए लोन लेना पड़ सकता है. नौकरीपेशा लोगों को भी काफी असफलताओं का सामना करना होगा. कार्यस्थल पर काम का बोझ काफी ज्यादा रहेगा. आपको पैसे की तंगी हो सकती है. सेहत नाजुक रहेगी. बहुत मेहनत करेंगे पर आर्थिक परेशानियां आपको घेरे रहेंगी.

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है. सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.

Lord Ganesha Tulsi Story: तुलसी को भगवान गणेश ने दिया था श्राप, इसलिए गजानन की पूजा से रखी जाती हैं दूर, पढ़ें पौराणिक कथा

Varuthini Ekadashi 2023: वरुथिनी एकादशी के दिन भूलकर भी न करें ये गलतियां, नाराज हो सकते हैं भगवान विष्णु

Trending news