Budget session 2023 : आज से शुरू हो रहा बजट सत्र का दूसरा चरण, 35 विधेयकों को पास होने का इंतजार
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1607192

Budget session 2023 : आज से शुरू हो रहा बजट सत्र का दूसरा चरण, 35 विधेयकों को पास होने का इंतजार

सोमवार से बजट सत्र का दूसरा चरण शुरू होने जा रहा है. पिछले सत्र में अडाणी के मुद्दे पर जमकर हंगामा हुआ था. इस चरण के लिए भी विपक्ष सरकार को घेरने की रणनीति बना रहा है.

Budget session  2023 : आज से शुरू हो रहा बजट सत्र का दूसरा चरण, 35 विधेयकों को पास होने का इंतजार

लखनऊ : संसद के बजट सत्र का दूसरा चरण 13 मार्च से शुरू हो रहा है. बजट सत्र के इस चरण के भी हंगामेदार रहने के आसार हैं. यह चरण छह अप्रैल तक चलेगा और कुल 17 बैठकें होंगी. मोदी सरकार की वित्त विधेयक समेत दूसरे लंबित विधेयकों को पारित कराने की तैयारी है. वर्तमान में राज्यसभा में 26 और लोकसभा में नौ विधेयक पारित होने के लिए लंबित हैं.

कामकाज के लिहाज से वैसे तो बजट सत्र के इस चरण को काफी अहम माना जा रहा है लेकिन कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के लंदन में दिए बयानों सहित विपक्षी दलों के नेताओं के कथित भ्रष्टाचार के खिलाफ जिस तरह सीबीआई और ईडी एक्शन में है, उससे राजनीतिक पारा चढ़ा हुआ है.

जगदीप धनखड़ ने बुलाई सभी दलों के नेताओं की बैठक
इस बीच राज्यसभा में हंगामे से बचने के लिए सभापति जगदीप धनखड़ ने रविवार को सभी दलों के नेताओं के साथ सर्वदलीय बैठक की. इसमें सभी से तय नियम और प्रक्रियाओं के तहत मुद्दे उठाने का आह्वान किया गया. सभापति ने साथ ही सभी से सदन के शांतिपूर्ण संचालन में मदद की अपील की. बैठक में सदन में रुकावट को रोकने के तरीकों पर अलग-अलग राजनीतिक दलों के नेताओं के विचार मांगे. विपक्षी सदस्यों ने गैर-भाजपा सरकारों के खिलाफ केंद्रीय एजेंसियों के गलत इस्तेमाल और धनखड़ के निजी कर्मचारियों को संसदीय समितियों में नियुक्त करने का मुद्दा उठाया.

 

Trending news