यूपी में कार्यकर्ताओं की न सुनने वाले मंत्रियों की तैयार होगी रिपोर्ट,मिशन 2024 के लिए बीजेपी संगठन ने कसी कमर
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1321954

यूपी में कार्यकर्ताओं की न सुनने वाले मंत्रियों की तैयार होगी रिपोर्ट,मिशन 2024 के लिए बीजेपी संगठन ने कसी कमर

UP BJP :  यूपी बीजेपी को 5 माह बाद नया प्रदेश अध्यक्ष मिल गया है. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने कहा है कि वो 2024 के लोकसभा चुनाव में सभी 80 सीटें जीतने के लक्ष्य की ओर आगे बढ़ेंगे.

यूपी में कार्यकर्ताओं की न सुनने वाले मंत्रियों की तैयार होगी रिपोर्ट,मिशन 2024 के लिए बीजेपी संगठन ने कसी कमर

लखनऊ : लोकसभा चुनाव (Mission 2024) में भले ही अभी करीब दो साल का वक्त बचा हो, लेकिन बीजेपी (BJP) ने मिशन 2024 के लिए अभी से कमर कसनी शुरू कर दी है.ऐसे में सरकार में जिम्मेदार पदों पर बैठे मंत्रियों (UP Ministyers) की निगरानी भी शुरू कर दी गई है. खासकर बीजेपी कार्यकर्ताओं की न सुनने वाले मंत्रियों की रिपोर्ट तैयार करने की कवायद शुरू करने का संकेत है.

यूपी के नए प्रदेश अध्यक्ष के तौर पर भूपेंद्र चौधरी (Bhupendra Chaudhary)  के नाम का ऐलान करने के साथ ही पार्टी ने पांच माह से संगठन के नेतृत्व को लेकर चल रहे ऊहापोह को भी खत्म कर दिया है.वेस्ट यूपी से ताल्लुक रखने वाले चौधरी को कमान सौंपकर पार्टी ने संकेत दे दिया है कि वो 2024 के लोकसभा चुनाव को लेकर कोई भी कोताही नहीं बरतना चाहती. खबरों के मुताबिक, भाजपा संगठन अपने मंत्रियों के कामकाज की निगरानी और समीक्षा करेगा.बीजेपी कार्यकर्ताओं से फीडबैक लेकर उनकी शिकायतों को गंभीरता से सुना जाएगा.

पार्टी कैडर की सुनवाई न करने वालों की रिपोर्ट भी तैयार की जाएगी.लोकसभा चुनाव और उसके पहले नगर निगम चुनावों को देखते हुए कार्यकर्ताओं का मनोबल भी बढ़ाएगी.हर जनपद में एक-दो पदाधिकारियों को नियुक्त किया जाएगा, जो कार्यकर्ताओं के मामले मंत्रियों तक पंहुचाएंगे.सभी रिपोर्ट को प्रदेश पार्टी मुख्यालय में भी देंगे.

गौरतलब है कि बीजेपी की 2014 और 2019 लोकसभा चुनाव में अपने बलबूते बहुमत हासिल करने में यूपी का अहम योगदान रहा है. बीजेपी ने अपने सहयोगी दलों के अलावा 2014 में 71 सीटों पर विजय पताका फहराई थी. जबकि 2019 के लोकसभा चुनाव में भी उसे 62 सीटें मिली थीं. सहयोगी दल अपना दल सोनेलाल ने भी बीजेपी के साथ मिलकर यहां बेहतरीन प्रदर्शन किया है. 2017 और 2022 के विधानसभा चुनाव में भी बीजेपी ने सहयोगी दलों के साथ न केवल अच्छा प्रदर्शन किया, बल्कि यूपी में दोबारा किसी भी दल के सत्ता में वापसी करने के मिथक को भी तोड़ा.

 

Twin Tower Demolition Video: कुछ इस तरह से गिरेगा ट्विन टावर, देखिए विदेशों में कैसे गिराई गई सैंकड़ों फीट ऊंची बिल्डिंग

 

 

Trending news