BJP National Executive meeting 2023 : बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक से पहले पीएम मोदी का रोड शो, योगी आदित्यनाथ पहुंचे दिल्ली
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1530082

BJP National Executive meeting 2023 : बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक से पहले पीएम मोदी का रोड शो, योगी आदित्यनाथ पहुंचे दिल्ली

BJP National Executive meeting 2023 : बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की दो दिनीबैठक में सोमवार से नई दिल्ली के नगर पालिका कन्वेंशन सेंटर में शुरू हो रही हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और योगी आदित्यनाथ शामिल होंगे.

BJP National Executive Meeting New Delhi

BJP National Executive meeting 2023 : भाजपा राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के साथ दिल्ली में आज से दो दिन का पार्टी का महामंथन चलेगा, जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, सीएम योगी आदित्यनाथ समेत पार्टी के शीर्ष नेता हिस्सा लेंगे. दिल्ली में सोमवार को भाजपा राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक शुरू होगी. बीजेपी के शीर्ष नीति निर्माण इकाई की यह बैठक नई दिल्ली नगरपालिका परिषद (NDMC) कन्वेंशन सेंटर में आयोजित की जा रही है.

पीएम मोदी का रोड शो

बैठक में बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के कार्यकाल को आगे बढ़ाने को मंजूरी मिल सकती है. राष्ट्रीय कार्यकारिणी में विधानसभा और लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी की दूरगामी रणनीति पर भी मंथन होगा. बीजेपी अध्यक्ष के तौर पर नड्डा का 3 साल का कार्यकाल जनवरी अंत में समाप्त हो रहा है. लेकिन नड्डा का कार्यकाल  लोकसभा चुनाव 2024 तक बढ़ाया जा सकता है.

एनडीएमसी कन्वेंशन सेंटर में बैठक

राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भव्य रोड शो होगा. बीजेपी ने पटेल चौक से एनडीएमसी कन्वेंशन सेंटर तक इस रोड शो का आयोजन किया है. फिर शाम 4 बजे राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक आयोजित की जाएगी. बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा प्रारंभिक सत्र को संबोधित करेंगे.

राज्यों के मुख्यमंत्री और प्रदेश अध्यक्ष भी शामिल

बैठक के आखिरी दिन पीएम मोदी का संबोधन होगा. बीजेपी महासचिव विनोद तावड़े के अनुसार, राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में पीएम मोदी,बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा के अलावा भाजपाशासित 12 राज्यों के मुख्यमंत्री औऱ 5 उप मुख्यमंत्री, 35-36 केंद्रीय मंत्री, 17 प्रदेशों में पार्टी के विधानसभा सदन के नेता समेत लगभग 350 शीर्ष नेता शामिल होंगे.

मिशन 2024 के पहले अहम बैठक

बैठक में राजनीतिक, आर्थिक और सामाजिक मुद्दों से जुड़े प्रस्ताव पारित होने हैं. कार्यकारिणी की बैठक से पहले भाजपा मुख्यालय में सोमवार सुबह पार्टी के राष्ट्रीय पदाधिकारी, प्रदेश अध्यक्ष और संगठन महामंत्री औऱ मंत्रियों की एक अहम मीटिंग होगी. बैठक में कार्यकारिणी के एजेंडे को तैयार किया जाएगा.

राष्ट्रीय कार्यकारिणी में कर्नाटक, राजस्थान और मध्य प्रदेश जैसे राज्यों में विधानसभा चुनाव, कमजोर लोकसभा सीटों पर भाजपा की प्रवास योजना और बूथ स्तर पर मजबूती के प्रस्तावों पर चर्चा होगी. मिशन 2024 से पहले यह बैठक भाजपा की भावी रणनीति को अंतिम रूप देने वाली होगी. कार्यकारिणी स्थल पर केंद्र सरकार की उपलब्धियों का उल्लेख करने वाली एक प्रदर्शनी भी होगी.

नई दिल्ली में बीजेपी के रोडशो की वजह से 2 5 बजे के बीच कई जगहों पर ट्रैफिक डायवर्जन रहेगा. दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने रूट डायवर्ट किया है. दिल्ली के लुटियंस जोन इलाके के कई रास्ते प्रभावित होंगे. इनमें संसद मार्ग, रफी मार्ग, इम्तियाज खान मार्ग, जय सिंह रोड, टॉलस्टॉय रोड, जंतर मंतर रोड और बंगला साहिब शामिल हैं.

 

WATCH:16 January History: आज ही के दिन हुआ था प्रसिद्ध उपन्यासकार शरत चंद्र चट्टोपाध्याय का निधन, जानें 16 जनवरी का इतिहास

Trending news