Sambhal News: जानिए DM ने क्यों रोकी 25 चिकित्सकों की सैलरी, अब देगें स्पष्टीकरण
Advertisement

Sambhal News: जानिए DM ने क्यों रोकी 25 चिकित्सकों की सैलरी, अब देगें स्पष्टीकरण

UP News: संभल डीएम ने अस्पताल में ड्यूटी पर समय से ने पहुंचने वाले चिकित्सकों के खिलाफ बड़ा एक्शन किया है. 25 चिकित्सकों के वेतन पर रोक लगाया गया है.

Sambhal News: जानिए DM ने क्यों रोकी 25 चिकित्सकों की सैलरी, अब देगें स्पष्टीकरण

सुनील सिंह/संभल: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के संभल (Sambhal) में सरकारी अस्पतालों में समय से ड्यूटी पर न पहुंचने वाले चिकित्सकों के खिलाफ बड़ा एक्शन किया है. डीएम मनीष बंसल ने सरकारी अस्पतालों में समय से ड्यूटी पर न आने वाले चिकित्सकों के खिलाफ बड़ी कार्यवाही करते हुए 25 चिकित्सकों का वेतन रोकने का आदेश दिया है. वहीं, अपनी ड्यूटी के प्रति लापरवाह चिकित्सकों को नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण भी मांगा गया है. बता दें कि डीएम के इस एक्शन से लापरवाह चिकित्सकों में हड़कंप मचा हुआ है.

Hindu Calendar 2023: साल 2023 में होंगे 13 महीने, 2 माह का होगा सावन, 19 साल बाद बन रहा ये संयोग

नोटिस जारी कर 25 चिकित्सकों के वेतन पर लगी रोक 
दरअसल, इन दिनों सर्द मौसम के चलते बीमारियों से पीड़ित मरीज जनपद के सभी अस्पतालों में इलाज के लिए बड़ी संख्या में पहुंच रहे हैं. इसकी वजह से शासन ने जिला अस्पताल और सभी सीएचसी पर तैनात चिकित्सकों को समय से ड्यूटी पर पहुंचने के निर्देश दिए हैं, लेकिन संभल जनपद में शासन के निर्देशों का पालन नहीं हो रहा है । जिला अस्पताल समेत अधिकांश सी एच सी पर तैनात चिकित्सक ड्यूटी पर समय से नहीं पहुंच रहे हैं. 

चिकित्सकों कि ड्यूटी पर समय से न पहुंचने की शिकायत काफी दिनों से डीएम मनीष बंसल को मिल रही थी. शिकायत सामने आने के बाद डीएम मनीष बंसल ने जिला अस्पताल समेत सभी सरकारी अस्पतालों में बायोमेट्रिक अटेंडेंस को लेकर सख्त निर्देश जारी किया था. इसके बावजूद समय से ड्यूटी पर न पहुंचने वाले चिकित्सकों की लापरवाही जस की तस बनी रही.

एक सप्ताह की सैलरी रोकने का दिया आदेश 
आपको बता दें कि संभल जिला अस्पताल समेत जनपद के सभी सीएचसी पर तैनात चिकित्सकों की लापरवाही को गंभीरता से लेते हुए डीएम मनीष बंसल ने ड्यूटी पर समय से न पहुंचने वाले 25 चिकित्सकों का एक सप्ताह की सैलरी रोकने का आदेश दिया है. इसी के साथ ही डीएम ने समय से ड्यूटी पर न पहुंचने वाले चिकित्सकों से नोटिस भेजकर स्पष्टीकरण भी मांगा है.

Entertainment News: उर्फी जावेद ने सड़क पर सबको किया दंग, सोशल मीडिया पर जमकर किया जा रहा ट्रोल

डीएम संभल ने दी जानकारी 
इस मामले में डीएम मनीष बंसल ने जानकारी दी. उन्होंने बताया के जिला अस्पताल समेत जनपद के सभी सीएचसी पर तैनात डॉक्टर्स के ड्यूटी पर समय से ना पहुंचने की शिकायत सामने आ रही थी. बता दें कि शिकायतों को गंभीरता से लेते हुए डीएम ने 25 डॉक्टर्स का 7 दिन का वेतन रोका है. वहीं, लापरवाह चिकित्सकों को नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण भी मांगा गया है. इसके बावजूद अगर चिकित्सक ड्यूटी पर टाइम से नहीं पहुंचते हैं, तो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

Trending news