भदोही: बाहुबली विजय मिश्रा के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, ढाई करोड़ रुपये की अचल संपत्ति कुर्क
Advertisement

भदोही: बाहुबली विजय मिश्रा के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, ढाई करोड़ रुपये की अचल संपत्ति कुर्क

Bhadohi News: बाहुबली विजय मिश्रा और उसके गैंग के सदस्यों के खिलाफ प्रशासन लगातार शिकंजा कस रहा है. शनिवार को विजय मिश्रा से जुड़ी करीब ढाई करोड़ रुपये की कीमत की अचल संपत्ति को कुर्क किया गया है. 

भदोही: बाहुबली विजय मिश्रा के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, ढाई करोड़ रुपये की अचल संपत्ति कुर्क

भदोही: उत्तर प्रदेश में माफिया-अपराधियों के खिलाफ लगातार कार्रवाई की जा रही है. इसी क्रम में वर्तमान में जेल में बंद पूर्व विधायक बाहुबली विजय मिश्रा और उसके गैंग के सदस्यों के खिलाफ प्रशासन के द्वारा लगातार शिकंजा कसा जा रहा है. शनिवार को विजय मिश्रा से जुड़ी करीब ढाई करोड़ रुपये की कीमत की अचल संपत्ति को कुर्क किया गया है. आरोप है कि इस जमीन को डरा-धमकाकर लिया गया था. 

क्या है पूरा मामला
भदोही पुलिस अधीक्षक डॉ. अनिल कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि पूर्व विधायक विजय मिश्रा ने गैरकानूनी तरीके से डरा धमकाकर अपने एक रिश्तेदार के नाम करोड़ों रुपये की अचल संपत्ति की रजिस्ट्री कराई थी. जिसको गैंगस्टर एक्ट के तहत डीएम ने कुर्की का आदेश दे दिया है. यह जमीन गोपीगंज थाना क्षेत्र के कौलापुर में है. जिसे विजय मिश्रा की गैंग के शातिर सदस्य विकास मिश्रा की माता के नाम से रजिस्ट्री कराई गई थी. पुलिस जल्द ही इस जमीन पर कुर्की से संबंधित बोर्ड लगाएगी.

इससे पहले भी विजय मिश्रा और उसके सहयोगियों की संपत्ति जब्त हो चुकी है. हाल में उसकी एक करोड़ 84 लाख की अचल संपत्ति जब्त की गई थी. जिसे रिश्तेदार कृष्ण मोहन तिवारी की सात बीघा जमीन को डराध धमकाकर अपने भतीजे और बहू के नाम रजिस्ट्री करा लिया था. बता दें, पुलिस ने विजय मिश्रा को डी 12 गैंग से पंजीकृत किया है. उस पर रिश्तेदार की प्रॉपर्टी हड़पने, गायिका से रेप समेत कई मुकदमे दर्ज हैं. 

गौरतलब है कि ज्ञानपुर सीट से चार बार विधायक रहे विजय मिश्रा वर्तमान में आगार जेल में बंद है. प्रदेश में चिन्हित माफिया में विजय मिश्रा का भी नाम है. इसी के तहत उन पर कार्रवाई की जा रही है. साथ ही उसके करीबियों पर लगातार शिकंजा कसा जा रहा है. हाल ही में उसके भगोड़े बेटे विष्णु मिश्रा को भी गिरफ्तार किया गया था. जिससे रिमांड पर पूछताछ के दौरान पुलिस को एके-47 राइफल, एक पिस्टल और भारी मात्रा में कारतूस बरामद हुए थे. 

 

Trending news