Barabanki:सूने घरों में चोरी करने वाले गिरोह का खुलासा, जानिए क्या है चोरी के माल का नेपाल-बॉर्डर कनेक्शन
Advertisement

Barabanki:सूने घरों में चोरी करने वाले गिरोह का खुलासा, जानिए क्या है चोरी के माल का नेपाल-बॉर्डर कनेक्शन

शातिर चोर पहले तो ऑटो से सूने घरों की रेकी करते थे, इसके बाद रात के वक्त वारदात को अंजाम देते थे. चोरी के माल को छिपाने के लिए ऐसा तरीका अपनाया जिसे देखकर पुलिस भी दंग है.

Barabanki:सूने घरों में चोरी करने वाले गिरोह का खुलासा, जानिए क्या है चोरी के माल का नेपाल-बॉर्डर कनेक्शन

नितिन श्रीवास्तव/बाराबंकी: पुलिस ने ऐसे शातिर चोरों को गिरफ्तार किया है, जो पहले तो रात में ऑटो से घूम-घूमकर बंद घरों की रेकी करते थे. फिर सीढ़ी के सहारे घरों में दाखिल होकर वहां चोरी की वारदात को अंजाम देते थे. इन शातिरों में एक बाल अपराधी भी शामिल है, पुलिस ने उसे भी अपने संरक्षण में लिया है. पुलिस ने इन सभी को पकड़कर लाखों रुपये नकद और चोरी का लाखों का सामान बरामद किया है. पुलिस के मुताबिक यह सभी नशे के आदी हैं. हैरानी की बात ये है कि इन सभी ने चोरी का लाखों रुपया और जेवरात नेपाल बॉर्डर पर जमीन में गाड़ रखा था.

बाराबंकी की थाना कोतवाली नगर पुलिस, एसओजी और सर्विलांस टीम ने तीन शातिर अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार अभिुयुक्तों में शाकिर उर्फ शाकिब, चांद बाबू और जावेद अहमद शामिल हैं. इन शातिर चोरों ने बाराबंकी के कुर्सी, बड्डूपुर और मोहम्मद पुर खाला थाना क्षेत्र के भी कई घरों में चोरियां की थीं. इन सभी को पुलिस ने सफेदाबाद से गिरफ्तार है. सभी गिरफ्तार चोरों को पुलिस ने जेल भेज दिया है.

अपर पुलिस अधीक्षक आशुतोष मिश्रा के मुताबिक अभियुक्तों ने पूछताछ में बताया कि यह गिरोह बाराबंकी और आस पास के जनपदों में चोरी करता था. रात में ऑटो से बंद मकानों की पहले रेकी करते थे, फिर सीढ़ियों के सहारे घरों में घुस कर जेवरात, नगदी समेत बाकी सामान पार करके आपस में बांट लेते हैं. चोरों के मुताबिक यह सभी नशे के आदी हैं और अपनी इसी लत के चलते यह लोग चोरियां करते थे. 

यह भी पढ़ें: Hardoi:बिजली बिल का बकाया वसूलने गई टीम की आंख में फेंका लाल मिर्च, शातिर बकायेदार फरार

इन शातिर चोरों ने बताया कि बीते दिनों शहर में कटरा मोहल्ले के एक मकान में खिड़की के रास्ते से घुसकर चोरी की थी. इसके अलावा नबीगंज रोड पर भी एक सब्जी व्यापारी के बंद घर में गेट का ताला तोड़कर घुसे. यहां से भी लाखों रुपये के जेवरात और नकदी चोरी किया था. इस चोरी के बाद यह सभी चोर ऑटो से ही नेपाल बार्डर पर चले गये. जहां झाड़ियों में जेवरात और रूपयो को जमीन में गाड़कर छुपा दिया था. जिसे बाद में वहां से निकालकर फिर आपस में बराबर बांट लिया था.

WATCH: युवक का अपहरण कर बदले में मांगा कुत्ता, नहीं सुनी होगी ऐसी किडनैपिंग

Trending news