बलिया: जितना कर्ज लिया उससे ज्‍यादा रकम लौटाई, फिर भी तंग कर रहे थे सूदखार, हैरान होकर उठाया यह कदम
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1554060

बलिया: जितना कर्ज लिया उससे ज्‍यादा रकम लौटाई, फिर भी तंग कर रहे थे सूदखार, हैरान होकर उठाया यह कदम

फेसबुक पर लाइव होकर की आत्‍महत्‍या. मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ से लगाई न्‍याय की गुहार. 

बलिया: जितना कर्ज लिया उससे ज्‍यादा रकम लौटाई, फिर भी तंग कर रहे थे सूदखार, हैरान होकर उठाया यह कदम

मनोज चतुर्वेदी/बलिया: बलिया में सूदखोरों का आतंक बढ़ता जा रहा है. इसका ताजा उदाहरण सदर कोतवाली के मालगोदाम रोड में देखने को मिला है. यहां एक असलहा व्‍यापारी सूदखोरों के जाल में इस कदर फंसा कि उसे इसकी कीमत अपनी जान देकर चुकानी पड़ी. सूदखोरों से परेशान होकर असलहा व्‍यापारी ने खुद को गोली मारकर आत्‍महत्‍या कर ली. घटना के समय असलहा व्‍यापारी फेसबुक पर लाइव था. पुलिस मामले की जांच कर रही है. 

जितना कर्ज लिया उससे ज्‍यादा रकम लौटाई 
दरअसल, सदर कोतवाली क्षेत्र के मालगोदाम रोड में रहने वाले नंद लाल गुप्‍ता असलहा की दुकान चलाते थे. नंद लाल गुप्‍ता के परिजनों ने बताया कि पुस्तैनी गन हाउस की दुकान से वह अपने परिवार की आजीविका चला रहे थे. बीच में जरूरत पड़ने पर कुछ पैसा सूद पर ले लिया. आरोप है कि नंद लाल ने सूदखोरों से जितना पैसा लिए थे उससे ज्‍यादा दे चुके हैं. बावजूद इसके सूदखोर उन्‍हें परेशान कर रहे थे. 

सूदखोरों ने घर भी अपने नाम किया
परिजनों का आरोप है कि इतना नहीं सूदखोर उन्‍हें मानसिक तौर पर  प्रताड़ित कर रहे थे. इतना ही नहीं सूदखोरों ने एक घर भी अपने नाम करा लिया है. इसके बाद भी सूदखोर उन्‍हें लगातार परेशान कर रहे थे. आत्‍महत्‍या के समय नंद लाल ने एक वीडियो बनाया. इसमें दिख रहा है कि मृतक नंद लाल गुप्ता सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से न्याय की गुहार लगाने के बाद अपने सिर पर गोली मारते दिख रहे हैं. 

पुलिस कर रही मामले की जांच 
बलिया जिला चिकित्‍सालय के चिकित्‍सक सुमीर कुमार ने बताया कि जब नंद लाल को अस्‍पताल लाया गया तो वह मृत अवस्‍था में थे. पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही बताया जा सकता है कि मौत कैसे हुई. वहीं, पुलिस मामले की जांच कर रही है. 

WATCH: जानें क्या है महिला सम्मान बचत पत्र योजना, जिसकी बजट में हुई घोषणा

Trending news