Bahraich: स्कूल यूनिफॉर्म में काटकर किया जा रहा था तिरंगे का इस्तेमाल, ऐसे हो रहा राष्ट्रध्वज का अपमान
Advertisement

Bahraich: स्कूल यूनिफॉर्म में काटकर किया जा रहा था तिरंगे का इस्तेमाल, ऐसे हो रहा राष्ट्रध्वज का अपमान

Misuse of Tricolour: तिरंगे झंडे के कपड़े का उपयोग बच्चों की स्कूल ड्रेस बनाने में किया जा रहा था. मौके से भारी मात्रा में तिरंगे का अस्तर लगे ड्रेस बरामद हुए हैं. जिसके बाद पुलिस प्रशासन की टीम ने गोदाम और दुकान को सील करने की तैयारी शुरू कर दी है...

Bahraich: स्कूल यूनिफॉर्म में काटकर किया जा रहा था तिरंगे का इस्तेमाल, ऐसे हो रहा राष्ट्रध्वज का अपमान

राजीव शर्मा/बहराइच: आजादी के अमृत महोत्सव में बचे तिरंगे झंडे के कपड़े का उपयोग बच्चों की स्कूल ड्रेस बनाने में किया जा रहा था. इसकी जानकारी होने पर सोमवार को नगर मजिस्ट्रेट की अगुवाई में टीम ने दुकान और गोदाम में छापेमारी की. मौके से भारी मात्रा में तिरंगे का अस्तर लगे ड्रेस बरामद हुए हैं. जिसके बाद पुलिस प्रशासन की टीम ने गोदाम और दुकान को सील करने की तैयारी शुरू कर दी है.

तिरंगे झंडे का ऐसा अपमान
आपको बता दें कि शहर कोतवाली नगर के मोहल्ला कानूनगोपुरा उत्तरी चौकी के पीछे, डिंपल सरदार का थोक कपड़े का गोदाम है. जबकि, कोतवाली नगर के ही मोहल्ला मेवातीपुरा में दुकान संचालित होती है. इस दुकान पर प्राथमिक और जूनियर दोनों स्कूलों की ड्रेस भी बनाई जा रही थी. जहां बच्चों के लिए बन रहे ड्रेस में तिरंगे झंडे का अस्तर पैंट में लग रहा था. इस मामले की जानकारी कुछ लोगों ने तत्काल जिलाधिकारी को दी.

डीएम ने किया तत्काल एक्शन
इस मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए जिलाधिकारी डॉक्टर दिनेश चंद्र के निर्देश पर नगर मजिस्ट्रेट ज्योति राय, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी, पुलिस क्षेत्राधिकारी विनय द्विवेदी, कोतवाल विनय द्विवेदी और चौकी इंचार्ज दुकान पर पहुंचे. जहां स्कूल ड्रेस में तिरंगे का अस्तर लगाया जा रहा था. इसके बाद अधिकारियों की टीम गोदाम में भी पहुंची.

दुकान सीज करने की चल रही प्रक्रिया
आपको बता दें कि गोदाम में भी काफी मात्रा में तिरंगे झंडे से बना अस्तर बरामद हुआ है. इस बरामदगी को लेकर नगर मजिस्ट्रेट ने मामले से डीएम को अवगत कराया है. डीएम ने गोदाम और दुकान को सील करने का निर्देश दिया है. नगर मजिस्ट्रेट ने बताया कि गोदाम को सील करने की कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने कहा कि तिरंगे का अपमान करना गलत बात है.

WATCH LIVE TV

Trending news