Kidnapping: दो नाबालिग बहनों का हुआ अपहरण, जानिए कैसे पहुंचीं तेलंगाना
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1617436

Kidnapping: दो नाबालिग बहनों का हुआ अपहरण, जानिए कैसे पहुंचीं तेलंगाना

UP News: बहराइच में दो नाबालिग बहनों के अपहरण का मामला सामने आया था. आरोपी दोनों को लेकर तेलंगाना फरार हो गए थे. पुलिस ने तेलंगाना से किशोरियों को बरामद किया है.

Kidnapping: दो नाबालिग बहनों का हुआ अपहरण, जानिए कैसे पहुंचीं तेलंगाना

राजीव शर्मा/बहराइच: यूपी के बहराइच में दो नाबालिग बहनों के अपहरण का मामला सामने आया था. आरोपी दोनों को लेकर तेलंगाना फरार हो गए थे. वहीं, पुलिस टीम ने तेलंगाना से किशोरियों को बरामद कर आरोपियों को गिरफ्तार किया है. आइए बताते हैं पूरा मामला.

आरोपियों को पुलिस ने भेजा जेल 
दरअसल, बहराइच थाना रानीपुर क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली 2 चचेरी बहनों का बीते 12 मार्च को गांव के ही मुस्लिम समुदाय के 2 युवकों ने अपहरण कर लिया था. इस घटना से इलाके में तनाव का माहौल था. वहीं, एसपी ने दोनों आरोपियों पर 15-15 हजार का इनाम भी घोषित किया था. वहीं, दोनों अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए एसओजी और पुलिस की कई टीमों को लगाया था. इस मामले में पुलिस टीम ने इनामी आरोपियों को तेलंगाना से गिरफ्तार कर लिया है. साथ ही दोनों नाबालिग बहनों को सकुशल बरामद कर लिया गया है. बरामदगी के बाद दोनों बहनों को वन स्टॉप सेंटर भेज दिया गया है, जबकि आरोपियों को पुलिस ने जेल भेज दिया है.

आपको बता दें कि बहराइच जिले के थाना रानीपुर क्षेत्र के एक गांव निवासी 02 चचेरी बहनों को बीते 12 मार्च को गांव के रहने वाले दबंग किस्म के मुस्लिम समुदाय 02 युवकों इम्तियाज और छोटकऊ उर्फ वसीम ने चार पहिया वाहन से अपहरण कर फरार हो गए थे. जिस घटना से गांव में तनाव का माहौल कायम था. आरोपियों की गिरफ्तारी और दोनों बहनों की बरामदगी पुलिस के लिये ने अपहृत चुनौती का बड़ा सवाल बनी हुई थी. इस मामले में किशोरियों के पिता की तहरीर पर पुलिस ने एक महिला समेत चार लोगों के विरुद्ध अपहरण का मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की थी. एसपी प्रशांत वर्मा ने 12 मार्च को गांव का मुआयना कर सभी अभियुक्तों के गिरफ्तारी का निर्देश दिया था.

इस मामले में एसपी ने दी जानकारी
इस एसपी प्रशान्त वर्मा ने बताया कि सर्विलांस के द्वारा सभी के तेलंगाना में होने की जानकारी मिली. जिस पर एसओजी प्रभारी अनुज त्रिपाठी और प्रभारी निरीक्षक शिव नाथ गुप्ता, अपराध निरीक्षक कमला शंकर चतुर्वेदी, उप निरीक्षक सूरज कुमार समेत अन्य महिला सिपाहियों की टीम लोकेशन के मुताबिक तेलंगाना पहुंची. जहां तेलंगाना राज्य के करीम नगर जिला अंतर्गत थाना कोथा पल्ली के कुर्थी गांव से दोनों किशोरियों की बरामदगी कर घटना को कारित करने वाले दोनों अभियुक्तों की गिरफ्तारी की गयी.

पुलिस चचेरी बहनों और दोनों आरोपियों को लेकर जिला मुख्यालय पहुंची. एसपी ने घटना का खुलासा करते हुए कहा कि पुलिस ने तत्परता से सभी को बरामद कर लिया है. वहीं, बरामद बहनों को वन स्टॉप सेंटर के सुपुर्द कर दिया गया है, जबकि अपहरण के अभियुक्तों को जेल भेज दिया है। मालूम हो कि तीन लोगों को पहले ही जेल भेजा जा चुका है. अब तक इस मामले में शामिल 5 लोगों की गिरफ़्तारी की जा चुकी है.

Trending news