Bahraich: एक इंजेक्शन ने ली डेढ़ साल के मासूम बच्ची की जान, पैर में सूजन के बाद हुई मौत
Advertisement

Bahraich: एक इंजेक्शन ने ली डेढ़ साल के मासूम बच्ची की जान, पैर में सूजन के बाद हुई मौत

UP News: बहराइच में डेढ़ वर्षीय बालिका की मौत हो गई. इसे एएनएम और स्वास्थ्य विभाग की घोर लापरवाही का मामला बताया जा रहा है. आइए बताते हैं पूरा मामला.

Bahraich: एक इंजेक्शन ने ली डेढ़ साल के मासूम बच्ची की जान, पैर में सूजन के बाद हुई मौत

राजीव शर्मा/बहराइच: उत्तर प्रदेश ( Uttar Pradesh ) के बहराइच में स्वास्थ्य विभाग की घोर लापरवाही का मामला सामने आया है. इस लापरवाही ने देखते ही देखते एक मासूम की जान ले ली. मामला बहराइच के थाना खैरीघाट क्षेत्र के लोधनपुरवा गांव का है, जहां निवासी डेढ़ वर्षीय बच्ची को एएनएम ने टीका लगाया था. परिजनों का आरोप है कि टीका लगने के बाद बच्ची के पैर में सूजन आई. इसके बाद बच्ची की हालत बिगड़ने लगी, तो परिजन बच्ची को लेकर आनन-फानन में जिला अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां इलाज के दौरान बच्ची की मौत हो गई.

Sex Education: अब बॉलीवुड की ये एक्ट्रेस मर्दों को देंगी सेक्स एजुकेशन, न्यू ईयर पर मिलेगी क्लास

बूस्टर डोज लगने के बाद बिगड़ बच्ची की हालत
आपको बता दें कि शिवपुर विकास खंड के लोधनपुरवा गांव निवासी कंधई लाल की डेढ़ वर्षीय बच्ची प्रिया को बीमारी से बचाव के लिए बीते 21 जनवरी को एएनम द्वारा टीका लगाया गया था. इस मामले में कंधई लाल ने बताया कि शिवपुर सीएचसी की एएनएम विजय कुमारी ने उसकी बच्ची को डीपीटी की बूस्टर डोज लगाया था. वहीं, बूस्टर डोज लगने के बाद पैर में टीका लगने वाली जगह पर सूजन आ गई, जिससे बच्ची की हालत काफी बिगड़ने लगी. इसके बाद वह उसे लेकर सीएचसी शिवपुर पहुंचे. 

सीएचसी में हालत गंभीर होने पर जिला अस्पताल रेफर 
उन्होंने बताया कि सीएचसी में हालत बेहद गंभीर होने पर उसे तत्काल जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया. जहां जिला अस्पताल में इलाज शुरू होते ही डेढ़ साल के मासूम बच्ची की मौत हो गई. इसके बाद परिवार के लोग रोते बिलखते बच्ची के शव को लेकर घर चले गए. वहीं, इस मामले में बच्ची के परिजनों ने एएनम पर लापरवाही के गंभीर आरोप लगाए हैं. अब देखना ये है कि इस मामले में क्या कार्रवाई की जाती है.

Ramcharitmanas controversy: विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने की मांग,"स्वामी प्रसाद मौर्य और अखिलेश यादव को चौराहे पर फांसी होनी चाहिए"

Pan Card Big Update: अब PAN Card से भी पहचाने जाएंगे आप, नहीं देना होगा दूसरे डॉक्यूमेंट का हिसाब

Trending news