आजमगढ़ में आफताब-श्रद्धा जैसा मामला! शादी करने से मना करने पर शव के 5 टुकड़े किए
Advertisement

आजमगढ़ में आफताब-श्रद्धा जैसा मामला! शादी करने से मना करने पर शव के 5 टुकड़े किए

आजमगढ़ के अहरौला थाना क्षेत्र में 15 नवंबर को सड़क किनारे कुएं में मिली थी युवती की लाश. शव के कई टुकड़े किए गए थे. पुलिस ने मुठभेड़ में आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. 

आजमगढ़ में आफताब-श्रद्धा जैसा मामला! शादी करने से मना करने पर शव के 5 टुकड़े किए

आजमगढ़ : आजमगढ़ में भी दिल्‍ली के आफताब-श्रद्धा जैसी घटना सामने आई है. कुछ दिन पहले कुएं में मिली एक लाश के 5 से 6 टुकड़े किए गए थे. पुलिस ने आरोपी को मुठभेड़ में गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी की निशानदेही में पुलिस ने युवती का सिर बरामद कर लिया है.     

15 नवंबर को कुएं में मिली थी लाश 
दरअसल, 15 नवंबर को जनपद के अहरौला थाना क्षेत्र के गौरी का पूरा गांव में सड़क के किनारे कुएं में एक युवती का शव मिला था. शव के कई टुकड़े कर फेंके गए थे. जनपद में दिल्‍ली के आफताब-श्रद्धा जैसी घटना सामने आने पर पुलिस के हाथ-पांव फूल गए थे. मामले का राजफाश करना पुलिस के लिए चुनौती बनी हुई थी. पुलिस ने युवती के दोस्‍तों से पूछताछ शुरू की, इसके बाद हत्‍याकांड का राज खुलता गया. 

पहले बाइक से घुमाया इसके बाद कर दी हत्‍या 
पुलिस को पता चला कि मृतका की एक दोस्‍त है, जिसके भाई से उसकी भी दोस्‍ती थी. दोस्‍त के भाई प्रिंस से मृतका मिलना-जुलना भी था. घटना वाले दिन मृतका भैरवधाम जाने के लिए घर से निकली थी. पता चला कि मृतका भैरवधाम आरोपी प्रिंस की बाइक से गई थी. घटना वाले दिन प्रिंस ने मृतका को बाइक पर बैठाकर पूरे दिन घुमाया. दोनों रेस्‍टोरेंट में खाना भी खाया. इसके बाद शाम को घर ले जाते समय प्रिंस ने युवती की गला दबाकर हत्‍या कर दी. इसके बाद बांके से युवती के कई टुकड़े कर शव पॉलीथीन में भर कर अलग-अलग जगहों पर फेंक दिया था. 

2 साल से चल रहा था प्रेम-प्रसंग 
पुलिस की पूछताछ में आरोपी प्रिंस ने बताया कि मृतिका के साथ उसके 2 साल से संबंध थे. प्रिंस विदेश में काम कर रहा था. इस साल फरवरी में मृतिका की शादी किसी अन्य व्यक्ति से हो गई. जब उसे जानकारी हुई तो वह विदेश से लौट आया. इसके आद मृतिका को शादी करने के लिए दबाव बनाने लगा. इतना ही नहीं प्रिंस ने मृतका के मां-बाप से भी बातचीत की. मना करने पर प्रिंस ने 29 अक्टूबर को हत्या की योजना बनाई. 

साइंटिफिक तरीके से हत्‍या का खुलासा 
प्रिंस ने स्‍वीकार किया कि उसने खेत में ले जाकर गला दबाकर हत्या की और बांके से उसके शरीर के टुकड़े-टुकड़े कर दिए. उन टुकड़ों को पॉलीथीन में भरकर कुएं में फेंक दिया. पुलिस ने मृतका का सिर बरामद कर लिया है. साथ ही घटना में प्रयुक्त दो बाकें, कपड़े बरामद किए गए. पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने बताया कि इस घटना खुलासा साइंटिफिक तरीके से किया गया. 

पूरे मामले में 8 लोगों को बनाया गया अभियुक्‍त  
पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने बताया कि प्रिंस को मुठभेड़ के दौरान पैर में गोली लगी. जिसका जिला अस्‍पताल में इलाज चल रहा है. पुलिस ने प्रिंस के पास से खोखा, कारतूस और हथियार बरामद कर लिए हैं. साथ ही प्रिंस का साथी सर्वेश जो पूरे घटना में शामिल रहा उसकी तलाश की जा रही है. पुलिस ने सर्वेश पर 25 हजार का इनाम भी घोषित कर दिया है. मामले में प्रिंस के मां-बाप, मामा-मामी, मामा के लड़के और पत्नी सुमन भी शामिल हैं. प्रिंस की बहन को भी मुलजिम बनाया गया है. इस पूरे मामले में 8 अभियुक्त फरार हैं. 

Trending news