Azab Gazab: यूपी में हुई अनोखी शादी, जानिए कहां दुल्हन ने निकाली बारात?
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1479957

Azab Gazab: यूपी में हुई अनोखी शादी, जानिए कहां दुल्हन ने निकाली बारात?

Azab Gazab: संतकबीरनगर में अनोखी शादी हुई. इस शादी में दुल्हन खुद बारात निकालकर मंडप तक पहुंची. जानिए पूरा मामला...

Azab Gazab: यूपी में हुई अनोखी शादी, जानिए कहां दुल्हन ने निकाली बारात?

संतकबीरनगर: यूपी के संतकबीरनगर में अनोखी शादी का मामला सामने आया है. इस शादी में दुल्हन खुद बारात निकालकर मंडप तक पहुंची. जिले की एक बेटी ने अपने माता-पिता के अरमान को पूरा करने के लिए बेटों की तरह खुद अपनी बारात निकाली. बैंड बाजे की धुन पर नाचते-गाते हुए दुल्हन विवाह के लिए पहुंची. इस अनोखी शादी का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इसके बाद ये अजब-गजब शादी चर्चा का विषय बनी हुई है.

दो बेटियों के पिता का अरमान
आपको बता दें कि जिले के कटबंध गांव के मूल निवासी और बरदहिया मुहल्‍ले में रहने वाले अखिलेश सिंह भारतीय जीवन बीमा निगम में सलाहकार हैं. उनकी पत्‍नी सुभद्रा सिंह परिषदीय विद्यालय में शिक्षिका हैं. उनकी केवल दो पुत्रियां हैं, बड़ी बेटी पूजा सिंह एमबीए करके हैदराबाद में अमेजन कम्‍पनी में काम करती हैं. वहीं, छोटी बेटी प्रज्ञा सिंह कम्‍प्‍यूटर साइंस से बीटेक कर चुकी हैं.

इनका कोई बेटा नहीं 
अखिलेश और सुभद्रा को कोई बेटा नहीं था. उन्होंने अपनी बेटियों को बेटों की तरह लाड-प्यार से पाला. उनकी इच्छा थी कि जैसे शादी में बेटों की बारात निकलती है वैसे ही बेटी की भी बारात निकले. बड़ी बेटी पूजा की शादी नोएडा स्थित निजी कम्‍पनी में इंजीनियर भानु प्रताप सिंह के साथ तय हुई. पूजा ने अपने माता-पिता की इच्छा को एक बेटे की तरह पूरा करते हुए धूमधाम से रॉयल बग्गी में सवार होकर दुल्हन बनकर नाचते गाते हुए खुद अपनी बारात निकाली.

बेटे की तरह रॉयल बग्गी में सवार हुई दुल्हन
दुल्हन बनी पूजा ने अपने मां-बाप के अरमान को पूरा करने के लिए बेटे की तरह रॉयल बग्गी में सवार होकर बेटे की तरह अपनी बारात निकाली और बेटे-बेटियों के अंतर को मिटाते हुए एक अनोखी मिशाल पेश किया. वहीं, इस मामले में पूजा के माता-पिता बेटी के खुद की बारात निकालने को बेटा-बेटी में समानता से जोड़कर देख रहे है. उनका कहना है समाज को बेटे बेटियों में कोई भेद नही करना चाहिए. बेटी की इस पहल से समाज मे एक अच्छा सन्देश जाएगा.

WATCH LIVE TV

Trending news