Atiq Ahmed : अतीक अहमद जेल में झाड़ू के साथ भैसों को नहला रहा, माफिया के फॉर्महाउस में कभी थी विदेशी घोड़ों और खूंखार कुत्तों की फौज
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1637194

Atiq Ahmed : अतीक अहमद जेल में झाड़ू के साथ भैसों को नहला रहा, माफिया के फॉर्महाउस में कभी थी विदेशी घोड़ों और खूंखार कुत्तों की फौज

Atiq Ahmed In Sabarmati Jail : गैंगस्टर से नेता बने अतीक अहमद (Atiq Ahmed) की पहचान फिर बदल गई है. ..गुजरात की साबरमती जेल (Sabarmati Jail) में बंद माफिया को अब  कैदी नंबर  17052 के नाम से जाना जाएगा.  अतीक को उम्रकैद की सजा सुनाई गई है और अब वह अपनी बाकी की जिंदगी इसी जेल में ही गुजारेगा.

Atique Ahmed News Live Updates

Atiq Ahmed in Sabarmati jail: उत्तर प्रदेश का माफिया अतीक अहमद का आतंक कैसे मिट्टी में मिल गया है, ये अब साफ दिख रहा है. जिस माफिया के आलीशान फॉर्महाउस में कभी विदेशी नस्ल के घोड़े पलते थे और खूंखार कुत्तों की पूरी फौज को संभालने के लिए दर्जनों नौकर थे,वो खुद आज तबेले में भैंसों को नहला रहा है और झाड़ू पोंछे का काम कर रहा है. उमेश पाल अपहरण कांड में उम्रकैद की सजा सुनाए जाने के बाद अतीक अहमद को साबरमती जेल में यही काम मिला है. उसे रोजाना की 25 रुपये की दिहाड़ी भी मिलेगी, जबकि उसकी करीब 1100 करोड़ रुपये की चल-अचल संपत्ति थी, जिसे अब योगी आदित्यनाथ सरकार जब्त कर चुकी है.

जेल में अतीक को करने होंगे ये काम, दिहाड़ी  25 रुपये
गुजरात की साबरमती सेंट्रल जेल (Sabarmati Central Jail in Gujarat) में उम्रकैद की सजा काट रहे अतीक अहमद के काम तय हो गए हैं.  अब उसे सजा के मुताबिक जेल के काम भी करने पड़ रहे हैं. तीक अहमद को जेल में भैंसो को नहलाना होगा. उन्हें चारा खिलाना होगा. उनकी साफ- सफाई करनी  होगी, झाड़ू लगाने, मवेसियों का ख्याल रखने समेत बढ़ई का काम दिया गया है. इसके अलावा उसे जेल में ही खेती का काम भी करना होगा. इन कामों के लिए उसे दिहाड़ी के तौर पर 25 रुपये रोज के हिसाब से मिलेंगे. जेल प्रशासन ने अतीक अहमद का बैंक अकाउंट भी खुलवा दिया है.  जिसमें उसकी रोज की मजदूरी के पैसे ट्रांसफर किए जाएंगे. दरअसल, अतीक अहमद को अकुशल कारीगरों की कैटेगरी में रखा गया है. अगर उसे कुशल कारीगरों की कैटेगरी में रखा जाता तो उसे दिन के 40 रुपये दिहाड़ी के तौर पर मिला करते.

Umesh Pal Murder Case: माफिया अतीक अहमद का बहनोई अखलाक मेरठ से गिरफ्तार, उमेश पाल हत्याकांड में साजिश रचने का आरोप

कैदियों वाली ड्रेस पहनेगा अतीक अहमद
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक अतीक को जेल में रहने के लिए दो जोड़ी कपड़े दिए गए हैं. इन कपड़ों में सफेद रंग का कुर्ता-पैजामा, टोपी और गमछा को शामिल है.

खाएगा जेल का सादा खाना
कभी अय्याशी की जिंदगी जीने वाले अतीक अहमद को अब जेल का खाना खाना पड़ रहा है. इस खाने में रोटी, दाल और चावल शामिल है. अतीक अहमद की बैरक भी बदल दी गई है. उसे सजायाप्ता कैदियों के पक्के बैरेक में शिफ्ट कर दिया गया है. अब उसे पक्का कैदी  कहा जाएगा. 

आजीवन कारावास की सजा 
प्रयागराज की एमपी एमएलए कोर्ट (Prayagraj's MP MLA Court) ने उमेश पाल अपहरण कांड में अतीक अहमद समेत तीन को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है.  इस मामले की सुनवाई के लिए उसे गुजरात के साबरमती जेल से कड़ी सुरक्षा के बीच प्रयागराज लाया गया था.  सजा मिलने के बाद उसे  फिर से साबरमती जेल पहुंचा दिया गया .  दरअसल, उमेश पाल विधायक राजू पाल हत्याकांड का मुख्य गवाह था. हालांकि, उमेश पाल के कोर्ट में गवाही देने से पहले ही उसका अपहरण करके उसका मर्डर कर गिया गया था.साल 2006 में उसे चकिया ले जाया गया और वहां पर उससे जबरदस्ती हलफनामे पर साइन करवाया. इसके बाद उसकी हत्या हो गई थी.

UP Nikay Chunav 2023: क्या उमेश पाल की पत्नी लड़ेंगी प्रयागराज से मेयर का चुनाव, शहर में चस्पा पोस्टरों से सियासी माहौल गरमाया

UP Uttarakhand Weather: यूपी में आज और कल होगी बारिश, पहाड़ी इलाकों में बिगड़ेगा मौसम, बर्फबारी-ओलावृष्टि के आसार, पढ़ें मौसम का लेटेस्ट अपडेट

 

WATCH: जानें कब है सोम प्रदोष व्रत, इस दिन करेंगे ये उपाय तो दूर जाएंगे सारे कष्ट

Trending news