सोने से पहले पति अपनी पत्नी के तकिए के नीचे रख दें सिंदूर की पुड़िया, ये चमत्कारी टोटका करेगा जीवन में कमाल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1236171

सोने से पहले पति अपनी पत्नी के तकिए के नीचे रख दें सिंदूर की पुड़िया, ये चमत्कारी टोटका करेगा जीवन में कमाल

Sindoor Ke Totke: हिंदू धर्म में सिंदूर का ए‍क विशेष स्‍थान है....भारतीय महिलाएं विवाह के बाद जब तक पति जीवित रहता है इसे सुहाग की निशानी के रूप में अपनी मांग में सजाती  हैं..  हमारी सभ्‍यता से जुड़े सभी धार्मिक कार्यों में भी सिंदूर का प्रयोग किया जाता रहा है... हिंदू देवी-देवताओं की पूजा भी सिंदूर के बिना अधूरी मानी जाती है...केवल धार्मिक कार्यों में ही नहीं सिंदूर का प्रयोग टोटकों में भी किया जाता है.....

प्रतीकात्मक फोटो

Sindoor Ke Totke: हिन्दू धर्म में हर विवाहित महिला के लिए सिंदूर कितना जरूरी होता है, ये बात हम सभी जानते हैं. सुहागिन महिलाएं अपने पति की लंबी उम्र के लिए अपनी मांग में भरती हैं. इसके अलावा पूजा-पाठ में भी सिंदूर का उपयोग होता है. लेकिन क्या आप जानते है, धार्मिक कार्यों के अलावा भी सिंदूर का उपयोग टोटके के रूप में भी किया जाता है. अगर नहीं, तो आइए आज हम आपको सिंदूर के कुछ ऐसे वास्तु उपाय बताते हैं, जिसे अपनाकर आप बहुत सारी परेशानियों से हमेशा के लिए छुटकारा पा सकते हैं

हनुमान जी को प्रिय है सिंदूर

सिंदूर का रंग नारंगी और लाल होता है. हनुमान जी को नारंगी रंग का सिंदूर चढ़ाया जाता है. शनिवार और मंगलवार को हनुमान जी को सिंदूर का चोला चढ़ाया जाता है. ऐसी मान्यता है कि सिंदूर से किए गए टोटके बेहद असरकारक और प्रभावी होते हैं. आइए जानते हैं कि सिंदूर किस तरह से हमें मुसीबतों से बचा सकता है.

Kapoor Ke Totke: जादू, टोना, तंत्र-मंत्र से मुक्ति दिलाएगा कपूर का टोटका, गुरुवार रात को करें ये उपाय

सिंदूर के उपाय-टोटके 
नेगेटिव एनर्जी दूर करने के लिए सिंदूर को वास्‍तु के लिहाज से भी काफी उत्‍तम माना गया है. इसके लिए आपको अपने घर के मेन गेट पर तेल में सिंदूर मिलाकर लगाना है. ऐसा करने से घर में निगेटिव एनर्जी का प्रवेश नहीं होता. तंत्र शास्त्र में भी कहा गया है ऐसा लगातार 40 दिन करने से घर में मौजूद वास्तुदोष दूर हो जाता है. 

आर्थिक परेशानियों से मिलेगी निजात 
वास्तु शास्त्र के अनुसार सिंदूर के इस उपायों को करने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं. यदि आपका बिजनेस धीम चल रहा हो, तो आप एकाक्षी नारियल पर सिंदूर लगाएं और उसे लाल कपड़े से बांधकर उसकी पूजा करें. पूजा करते समय मां लक्ष्मी का ध्यान करें. नारियल को बिजनेस वाली जगह पर सुरक्षित रख दें. ऐसा करने से पैसा से जुड़ी समस्या आपकी बहुत हद तक दूर हो सकती है.

Namak ke Totke: एक चुटकी नमक का टोटका बदल देगा किस्मत, हो जाएंगे मालामाल और घर में बरसेंगे पैसे ही पैसे

शनिदेव-मां लक्ष्मी हो जाते हैं प्रसन्न
वास्तु शास्त्र में कहा गया है कि सिंदूर में तेल लगाने से शनिदेव बेहद खुश होते हैं. धार्मिक मान्यताओं के मुताबिक घर के दरवाजे पर सिंदूर लगाने से मां लक्ष्मी बेहद प्रसन्न होती हैं.

पति पत्नी के बीच बढ़ सकता है प्रेम
पति -पत्नी के बीच में प्रेम की कमी हो रही हो तो इसके लिए आप सिंदूर का उपाय कर सकते हैं. वास्तु शास्त्र के अनुसार रात को सोने से पहले पति अपनी पत्नी के तकिया के नीचे सिंदूर की एक पुड़िया रख दे. पत्नी अपने पति के तकिया के नीचे कपूर की टिकिया रखें और अगले दिन सिंदूर को घर से बाहर फेंक दे और कपूर को जला दें, तो इससे दोनों के बीच का प्यार और भी बढ़ जाएगा.

अगर पाना हो प्रमोशन तो करें ये उपाय
तंत्र शास्त्र में कहा गया है कि गणेश जी को सिंदूर दान करने से आत्मविश्वास में वृद्धि होती है.  ऐसा करने से आपको परीक्षा में सफलता मिल सकती है. नौकरी की परेशानी है तो आपको इसके लिए गणेश जी के चरणों में अर्पित करना है. ऐसा करने से आपकी नौकरी संबंधित समस्या दूर हो सकती है. यदि आप नौकरी में प्रमोशन पाना चाहते है, तो आप शुक्ल पक्ष के दिन गुरूवार को पीले कपड़े पहनकर सिंदूर से 63 नंबर लिखकर मां लक्ष्मी के चरणों में अर्पित करें. ये  आपको तीन गुरुवार तक करना होगा. इससे आपकी नौकरी संबंधित समस्या दूर हो सकती है.

Nimbu Ke Totkey: नींबू का ये चमत्कारिक टोटका बदल देगा आपकी किस्मत, इस दिशा में डालें, छू मंतर हो जाएंगी बुरी बलाएं

घर के दोषों को करें दूर
यदि आप सिंदूर और तेल को मिलाकर दरवाजे पर लगाएं, तो आपके घर की अशांति हमेशा के लिए दूर हो सकती है। आप घर के दोषों से मुक्त हो सकते है। वास्तु शास्त्र के अनुसार ऐसा करने से घर में किसी प्रकार की नकारात्मक शक्तियां प्रवेश नहीं कर पाती है। घर की सभी समस्याएं हमेशा के लिए खत्म हो जाती हैं।

बुधवार को करें ये उपाय
एक पान के पत्ते में फिटकरी और सिंदूर बांधकर बुधवार सुबह या शाम को पीपल के पेड़ के नीचे किसी बड़े पत्थर से दबा कर आ जाएं.  लेकिन याद रहे ऐसा करने के बाद  पीछे पलटकर न देखें. 3 बुधवार तक ऐसा करना होगा. ऐसा करने से पैसों की आवक बढ़ेगी.

 दरवाजे पर रोज सुबह सिंदूर लगाएं
अगर घर में वास्तु दोष है तो दरवाजे पर रोज सुबह सिंदूर लगाएं. ऐसा करने से निगेटिव खत्म होगी.  इसके अलावा घर के मुख्य द्वार पर सिंदूर चढ़ी गणेश की फोटो लगाएं. इससे घर में सुख-शांति और समृद्धि बनी रहेगी.

डिस्क्लेमर: यहां पर दी गईं सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. यहां यह बताना जरूरी है कि  Zee Upuk किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है. यह पाठ्य सामग्री आम धारणाओं और इंटरनेट पर मौजूद सामग्री के आधार पर लिखी गई है.किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें.

Kacchey Doodh Ke Totke: कच्चे दूध के चमत्कारी टोटके बना देंगे आपको करोड़पति, रविवार रात बिना बोले करें ये उपाय

Watch live TV

 

Trending news