राशिफल 24 जुलाई: बिना वजह किसी से न उलझें ये दो राशि, कुंभ राशि की लव लाइफ होगी शानदार, पढ़ें आज का राशिफल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1271349

राशिफल 24 जुलाई: बिना वजह किसी से न उलझें ये दो राशि, कुंभ राशि की लव लाइफ होगी शानदार, पढ़ें आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal:  ज्योतिषशास्त्र (Astrology) में राशिफल के जरिए विभिन्न काल-खंडों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है. दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित है..जिसमें सभी राशियों का दैनिक भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है.  इस राशिफल को निकालते समय ग्रह-नक्षत्र के साथ साथ पंचांग की गणना का विश्लेषण किया जाता है. दैनिक राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल के आधार पर आपको यह बताएगा कि आज के दिन आपके सितारे आपके अनुकूल हैं या नहीं.

 

राशिफल 24 जुलाई: बिना वजह किसी से न उलझें ये दो राशि, कुंभ राशि की लव लाइफ होगी शानदार, पढ़ें आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal:  वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है.  आज 24 जुलाई,  2022 दिन रविवार है.  ये दिन सूर्य देव जी को समर्पित होता है. इस दिन विधि- विधान से इनकी पूजा- अर्चना की जाती है.  जानें आज का दिन किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान. 

भूलकर भी भगवान को न चढ़ाएं खंडित चावल, झेलना पड़ेगा कोप, जानें अक्षत के बिना क्यों अधूरी है पूजा!

 

मेष: आज के दिन चिकित्सा और अनावश्यक खर्चों में बढ़ोत्तरी के कारण आपकी चिंताएं बढ़ सकती हैं. जीवनसाथी का स्वास्थ्य भी आपके लिए चिंता का कारण बन सकता है. आपको चोट लग सकती है. बिजनेस के सिलसिले में की गई यात्राएं आज बेकार जा सकती हैं.आप धार्मिक प्रथाओं और ध्यान में पहल करेंगे. आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है. आपको सामाजिक सम्मान मिलेगा.

वृष: रविवार का दिन आपके लिए अनुकूल रहेगा. मीडिया जगत से जुड़ें हैं तो आज ऑफिस में आपके काम की तारीफ होगी. दोस्त के साथ कहीं घूमने जाने का प्लान करेंगे. बचपन के किसी मित्र से मुलाकात होगी.  आपका मन प्रसन्न रहेगा.  व्यापार में आपको अपनी रुकी हुई योजनाओं को फिर से शुरू करना होगा,जिसे बाद आपको उनका लाभ अवश्य मिलेगा.सेहत का ध्यान रखें.

मिथुन: आज के दिन आपको अपने पार्टनर के साथ बैठकर अपने रिश्ते के विभिन्न आयामों के बारे में बात करने की जरूरत है. आप कहीं न कहीं खूबसूरत प्राकृतिक सुंदरता का लुत्फ उठाएंगे.  छात्रों के लिए समय मध्यम दिख रहा  है. आपकी शादीशुदा जिंदगी रोमांटिक अंदाज में गुजरेगी. पर कोई अनायास चिंता सताएगी. अज्ञात भय सताएगा. किसी तरह की कोई परेशानी नहीं है लेकिन मन परेशान रहेगा. विरोधियों से सावधान रहें.

कर्क: आज के दिन आपकी आर्थिक सम्‍पन्‍नता मजबूत होगी.  स्‍वास्‍थ्‍य अच्‍छा रहेगा.  प्रेम और संतान अभी भी मध्‍यम चल रहा है. व्‍यापारिक दृष्टिकोण से कुछ शुभ संकेत दिख रहा है. बिजनेस में आकर्षक सौदे मिल सकते हैं. आपके काम और व्यवसाय में सकारात्मक विकास होगा. मां के स्वास्थ्य का ध्यान रखें. यदि आप नौकरी या व्यवसाय बदलना चाहते हैं तो आपको सफलता मिलेगी. अविवाहित लोगों के लिए विवाह के प्रस्ताव आ सकते हैं.

सिंह: रविवार का दिन सामान्य रहेगा. आज के दिन  सामाजिक कार्यों में आपकी रुचि हो सकती है. ऑफिस में किसी सहकर्मी से विवाद हो सकता है. बिना वजह किसी से उलझने से बचें. परिवार के सदस्यों के साथ किसी धार्मिक स्थान की यात्रा पर जा सकते हैं. नई नौकरी सीखने का मौका मिल सकता है.  आज का दिन सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत लोगों को मान सम्मान दिलवाने वाला रहेगा. वाहन चलाते समय सावधानी बरतें.

कन्या: रविवार का दिन सांसारिक सुख भोग के साधनों में वृद्धि लेकर आएगा. आज आपका मन रचनात्मक कार्य में  खूब लगेगा.  घर परिवार में यदि लोगों के बीच अनबन चल रही थी,तो वह भी किसी वरिष्ठ सदस्य की मदद से समाप्त होगी. भाई-बहनों के साथ समय गुजारें. आज आप विदेश जाने का कोई विचार बना सकते हैं. रात के समय कुछ लोगों पर पैसा खर्च करना पड़ सकता है.  रोजगार और रोजगार में किया गया निवेश फायदेमंद रहेगा.  कुछ लोगों के जीवन में नए अवसर आएंगे, हाथ से न जानें दें कोई मौका.

तुला: तुला राशि के लिए आज का दिन शुभ रहेगा. सामाजिक कार्य या राजनीति से जुड़े लोगों को कोई महत्वपूर्ण उपलब्धि मिलेगी. आप में से कुछ नए संपर्क स्थापित करने में सक्षम होंगे. आप रचनात्मक क्षेत्रों में असाधारण रूप से अच्छा करेंगे. आज के दिन थोड़ा बचकर समय पार करें. स्‍वास्‍थ्‍य मध्‍यम दिख रहा है. प्रेम और संतान की स्थिति भी बहुत अच्‍छी नहीं है. बाहर जातें समय सावधान रहें, चोट लग सकती है. 

वृश्चिक: इस राशि के जातकों को जीवनसाथी के साथ चली आ रही परेशानी दूर होगी. प्रेमी-प्रेमिका की मुलाकात संभव है. परिवार के साथ समय बिताएंगे.  जीवन उमंगों-तरंगों से भरा रहेगा. बिजनेस में फायदा होगा. आज आपको कोई शुभ समाचार मिल सकता है. गरीबों की मदद करें. आपकी रचनात्मक प्रतिभा सामने आ सकती है.आपकी आर्थिक स्थिति बेहतर होगी. किसी धार्मिक यात्रा की योजना बना सकते हैं. 

धनु : धुन राशि के लोगों को आज हर काम में सावधानी से आगे बढ़ने की जरूरत है. नौकरीपेशा लोगों के लिए पदोन्नति के योग बन रहे हैं. आपका साथी आपके विचारों के प्रति ग्रहणशील रहेगा. परिवार में समय बिताने की कोशिश करें, आपसी मनमुटाव दूर होंगे. आज आपकी धर्म व अध्यात्म के प्रति रुचि बढ़ेगी व किसी नए कार्य को करने में भाग्य का आपको पूरा साथ मिलेगा.

मकर: आज के दिन जीवनसाथी के खराब स्वास्थ्य के कारण घर में सुखों की कमी रहेगी. आप खुद को चिड़चिड़े महसूस करेंगे, लेकिन आपको शांत और संयम रखने की जरूरत है.आपके बच्चे आपकी देखभाल करेंगे. ऑफिस में आपको सहकर्मियों का सहयोग मिलेगा. आपकी कार्यक्षेत्र में अधिकारियों व वरिष्ठ सदस्यों से किसी बात पर अनबन होगी,लेकिन उसमें आपको कुछ भी बोलने से बचना होगा. सेहत भी थोड़ी खराब सी रह सकती है, ध्यान रखें.

कुंभ: कुंभ राशि के लिए आज का दिन शानदार रहेगा. कहीं से  रुका हुआ पैसा वापस मिलेगा. आज के दिन आपके अधूरे काम आसानी से पूरे होंगे. बिजनेस में साझेदारी से आपको लाभ होगा. रोमांटिक जीवन अच्छा बीतेगा, लवमेट का पूरा सहयोग मिलेगा. समाज के कार्यों में आप आगे रहेंगे. आज योजनाबद्ध तरीके से काम करने से आपको लाभ मिलेगा. आज के दिन भौतिक सुख-संपदा बढ़ेगी. स्‍वास्‍थ्‍य नरम-गरम दिख रहा है.

मीन:  आज अनुचित स्थान पर पूंजी निवेश न करें. आपकी परेशानी भी बढ़ने की संभावना है. आपको दिन भर सावधान रहना होगा. पारिवारिक चिंताएं बढ़ सकती हैं. कार्यक्षेत्र में नए बदलाव करने से आपको बचना होगा. संतान पक्ष से चिंता दूर होगी. व्‍यापार का विस्‍तार संभव है. आज के दिन आपको अपनों का साथ मिलेगा. स्‍वास्‍थ्‍य पहले से बेहतर है यदि आपने किसी को धन उधार दिया था तो वह भी आपको वापस मिल सकता है.

 

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE UPUK इसकी पुष्टि नहीं करता है.

घर के इस कोने में रखी कछुए की मूर्ति बना सकती है मालामाल, बस जरूर रखें दिशा का ध्यान

Grah Shanti Ke Upay: आपकी Eating हैबिट बदल देगी आपकी किस्मत, दिन के हिसाब से खाएं खाना, ग्रह हो जाएंगे शांत, जानिए कैसे

WATCH LIVE TV

 

Trending news