Aaj Ka Rashifal: किसी स्कैंडल में फंस सकते हैं इस राशि के लोग, किसी पर न करें आंख मूंदकर भरोसा, पढ़ें दैनिक राशिफल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1304447

Aaj Ka Rashifal: किसी स्कैंडल में फंस सकते हैं इस राशि के लोग, किसी पर न करें आंख मूंदकर भरोसा, पढ़ें दैनिक राशिफल

Aaj Ka Rashifal:  ज्योतिषशास्त्र (Astrology) में राशिफल के जरिए विभिन्न काल-खंडों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है. दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित है..जिसमें सभी राशियों का दैनिक भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है...राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल के आधार पर आपको यह बताएगा कि आज के दिन आपके सितारे आपके अनुकूल हैं या नहीं. 

 

 

Aaj Ka Rashifal: किसी स्कैंडल में फंस सकते हैं इस राशि के लोग, किसी पर न करें आंख मूंदकर भरोसा, पढ़ें दैनिक राशिफल

Aaj Ka Rashifal:  वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है.  आज 16 अगस्त,  2022 दिन मंगलवार  है. ये दिन हनुमान जी को समर्पित होता है.  इस दिन विधि- विधान से इनकी पूजा-अर्चना की जाती है.  जानें आज का दिन किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान. 

भूलकर भी भगवान को न चढ़ाएं खंडित चावल, झेलना पड़ेगा कोप, जानें अक्षत के बिना क्यों अधूरी है पूजा!

मेष: मंगलवार का दिन सेहत को लेकर सावधान रहें. प्रेम संबंधों में गलतफहमी पैदा न होने दें. मंगलवार का दिन प्रेम प्रसंगों के लिए अच्छा है. आज जीवनसाथी के साथ खाली समय बिताएं, आपको अच्छा लगेगा. कोई रिश्तेदार अचानक आपके घर आ सकता है, जिसके चलते आपकी योजनाएं गड़बड़ा सकती हैं. इसलिए सोच समझ कर काम करें. खानपान का ध्यान रखें.

वृष: आपको भाग्य का पूरा साथ मिलेगा.  आप कहीं घूमने जाने का प्लान बनाएंगे. पुराने दोस्तों से मिलने का मौका मिलेगा.  सामाजिक मेलजोल से ज़्यादा सेहत को प्राथमिकता दी जानी चाहिए. आपके जीवन-साथी की सेहत चिंता का कारण बन सकती है. घर पर अपने इष्टदेव को पीला पुष्प अर्पित करें. दाम्पत्य जीवन सुखमय दिख रहा है. सेहत के मामले में आप खुद को फिट महसूस करेंगे. 

मिथुन: नौकरी में प्रमोशन के योग बन सकते हैं, लेकिन आमदनी में कमी के आसार हैं.  लेन-देन में जल्दबाजी न करें. भागदौड़ अधिक होगी. आपका मज़ाकिया स्वभाव सामाजिक मेल-जोल की जगहों पर आपकी लोकप्रियता में इज़ाफ़ा करेगा. आज आपका एनर्जी लेवल बढ़ सकता है. किसी पर आंख मूंदकर भरोसा न करें. लंबे समय से आप जिस अधूरे काम को टाल रहे थे, उसे पूरा करने के लिए आज का दिन अच्छा है.

कर्क: आज का दिन ठीक से गुजरेगा. लेकिन आज वाहन चलाते समय सावधान रहें. आज अपेक्षित सफलता प्राप्त होना संभव है. आपकी आमदनी में वृद्धि हो सकती है.  कहीं से अचानक धन लाभ या उपहार मिल सकता है. लेकिन खर्च पर नियंत्रण रखना होगा. परिस्थितियां आपके पक्ष में रहेंगी. परिवार के साथ समय बिताएं. पुराने दोस्तों से मुलाकात करें.

सिंह: सिंह राशि के लिए परिस्थितियां चुनौतीपूर्ण रह सकती हैं.  करियर कारोबारी प्रयास सामान्य रहेंगे.  करियर को नई दिशा मिलेगी. कार्यस्थल पर आपके मान सम्मान में वृद्धि होगी. इस राशि के नौकरीपेशा जातकों को उन्नति के अवसर मिलेंगे. सीनियर्स की मदद से आपके जरूरी काम पूरे होंगे. लव लाइफ थोड़ा सुधरेगी.

कन्या:  महत्वपूर्ण कार्यों के प्रति आलस्य न करें।सेहत अच्छी रहेगी. विदेशों में पड़ी आपकी जमीन आज अच्छे दामों में बिक सकती है जिससे आपको मुनाफा होगा. ऐसे मुद्दों पर बात करने से बचें, जिनको लेकर प्रियजनों से वाद-विवाद होने की संभावना है. मां के स्वास्थ्य का भी ध्यान रखें, वह बीमार हो सकती है. रूके हुए काम पूरे हो सकते हैं.

तुला: तुला राशि के लोग पैसों के मामलों को सोच-समझकर ही निपटाएं.  आप किसी रचनात्मक कार्य के लिए संपत्ति का उपयोग अपने लाभ के लिए कर सकते हैं.  ननिहाल की तरफ से कुछ अच्छा सुनने को मिल सकता है. नया रूप-रंग, नये कपड़े-लत्ते, नये यार-दोस्त आज का दिन ख़ास बनाएंगे.  संपत्ति मामले में दिन अच्छा दिख सकता है.

वृश्चिक: इस राशि के छात्रों के लिए आज का दिन सामान्य रहेगा.  घर में सुख-समृद्धि में वृद्धि होने की संभावना दिख रही है. गुस्से पर नियंत्रण रखना चाहिए.  कोई बड़ी योजनाओं और विचारों के ज़रिए आपका ध्यान आकर्षित कर सकता है. परिवार में मन भेद हो सकता है इसलिए किसी भी विवाद में संयम से काम लें.

धनु:  आज भावनात्मक उथल-पुथल आपको परेशान कर सकती है. परिवार के साथ समय बिताने से मन प्रसन्न रहेगा। व्यापार, व्यापार अच्छा चलेगा.  चंद्र की स्थिति की वजह से आज आपका धन बेवजह की चीजों पर खर्च हो सकता है. अगर आपको धन संचय करके रखना है तो अपने जीवनसाथी या माता पिता से इस बारे में बात करें. विरोधियों से सतर्क रहें.

मकर: आज का दिन शुभ रहेगा. सामाजिक कार्य या राजनीति से जुड़े लोगों को कोई महत्वपूर्ण उपलब्धि हासिल होगी.  आप में से कुछ नए संपर्क स्थापित करने में सक्षम होंगे. परीक्षा या प्रतियोगिता के माध्यम से नौकरी की तलाश करने वालों को शुभ परिणाम मिलेंगे. आप मानसिक और शारीरिक तौर पर थकान महसूस कर सकते हैं. सफेद गाय को रोटी खिलाएं हेल्थ बढ़िया रहेगी.

कुंभ: सोमवार को आपके काम करने के तरीके में बदलाव आ सकता है. किसी काम को लेकर आप कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं.  खानपान का ध्यान रखे. ऑफिस में कोई उलझा हुआ मामला आज सुलझ सकता है. पूरे परिवार के लिए अच्छी ख़बर लाएगी. संतान की ओर से शुभ समाचार मिल सकता है.

मीन: आज के दिन कुछ नया करने की सोच सकते हैं. यात्रा करने से बचें क्योंकि इससे आपको थकान और तनाव महसूस होगा.  किसी काम में आपको नए अनुभव प्राप्त होंगे. किसी शख्स के घर में आने की वजह से आपका आज के लिए बनाए गए  प्लान चौपट हो सकते हैं.

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE UPUK इसकी पुष्टि नहीं करता है.

 

 

घर के इस कोने में रखी कछुए की मूर्ति बना सकती है मालामाल, बस जरूर रखें दिशा का ध्यान

Saptahik Rashifal: इस हफ्ते इन दो राशियों की जागेगी किस्मत, इन जातकों की लव-लाइफ होगी बेहतर, पढ़ें साप्ताहिक राशिफल

 

WATCH LIVE TV

 

Trending news