Grah Shanti Ke Upay: आपकी Eating हैबिट बदल देगी आपकी किस्मत, दिन के हिसाब से खाएं खाना, ग्रह हो जाएंगे शांत, जानिए कैसे
Advertisement

Grah Shanti Ke Upay: आपकी Eating हैबिट बदल देगी आपकी किस्मत, दिन के हिसाब से खाएं खाना, ग्रह हो जाएंगे शांत, जानिए कैसे

आपको ये जानकर आश्चर्य होगा कि आप ग्रह-नक्षत्रों के अशुभ फल को शुभ फल में बदल सकते हैं. कहते हैं ने जैसा खाओगे अन्न, वैसा होगा मन. मनुष्य की ग्रह दशाएं उसके जीवन पर प्रभाव डालती है. हमारे भाग्य की रेखा बनती और बिगड़ती है.

Grah Shanti Ke Upay: आपकी Eating हैबिट बदल देगी आपकी किस्मत, दिन के हिसाब से खाएं खाना, ग्रह हो जाएंगे शांत, जानिए कैसे

Jyotish shashta: आपको ये जानकर आश्चर्य होगा कि आप ग्रह-नक्षत्रों के अशुभ फल को शुभ फल में बदल सकते हैं. कहते हैं ने जैसा खाओगे अन्न, वैसा होगा मन. मनुष्य की ग्रह दशाएं उसके जीवन पर प्रभाव डालती है. हमारे भाग्य की रेखा बनती और बिगड़ती है. ज्योतिष शास्त्र (Jyotish Shashtra) के अनुसार हर दिन की दिनचर्या का प्रभाव व्यक्ति के ग्रहों की स्थिति पर पड़ता है.

ज्योतिष शास्त्र में कुछ ऐसी बातों का उल्लेख किया गया है जिनका पालन करने के बाद आप बहुत सारी परेशानियों से दूर हो सकते हैं. धर्म शास्त्र के मुताबिक इनका पालन करने से आप खुद को ग्रहों के अशुभ परिणामों की चपेट में आने से बचा सकते हैं. इसमें से है दिन के हिसाब से खाना खाना..ज्योतिष में बताया गया है कि ऐसा करने से आपके भाग्य में बदलाव होना शुरू हो जाएगा. बात ये है कि आप रोज क्या खाते हैं क्या नहीं इसका असर भी ग्रहों की दिशा दशा दोनों पर दिखाई पड़ता है. आइए जानते हैं कि हमको दिन के हिसाब क्या खाना चाहिए क्या नहीं..

Sawan Ka Mahina 2022: जानें कब से शुरू हो रहा है सावन का पवित्र महीना, यहां देखें सोमवार व्रत की तारीखों की लिस्ट समेत पूजा-विधि

सोमवार: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सोमवार का दिन भगवान शिव के साथ चंद्रमा का दिन भी होता है. सोमवार को चंद्र उपासना से व्यक्ति की कुंडली में चंद्र की स्थिति अच्छी बनती है. धर्म शास्त्रों में इस दिन चीनी का सेवन करने की मनाही होती है. इसलिए इस दिन चीनी खाने से बचें. चन्द्रम मन का कारख है. 
 
मंगलवार: ज्योतिष शास्त्र में कहा जाता है कि मजबूत मंगल व्यक्ति को साहसी और निडर बनाता है. इस वजह से इस दिन जितना संभव हो घी का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए. कुंडली में मंगल की स्थिति मजबूत बनाए रखने के लिए घी का सेवन अशुभ माना जाता है.

बुधवार: बुधवार का दिन भगवान गणेश जी को समर्पित होता है. इसलिए कहा गया है कि इस दिन हरी सब्जियों का त्याग करना चाहिए. फल खाने चाहिए. ऐसा करने से आपके ग्रहों की स्थिति सुधरेगी.

गुरुवार: यह दिन भगवान विष्णु बृहस्पति देव को समर्पित होता है. इस दिन केले के पेड़ की पूजा होती है. ऐसे में इस दिन केला और दूध का सेवन भूलकर भी नहीं करना चाहिए.

शुक्रवार: इस दिन मां लक्ष्मी की पूजा होती है. शुक्रवार का दिन मां लक्ष्मी को समर्पित होता ह. मां लक्ष्मी की इस दिन पूजा करने वालों को खट्टा खाने की मनाही है.  ऐसा कहा जाता हैं कि इस दिन खट्टी चीजों का सेवन नहीं करना चाहिए.

शनिवार: शनिवार का दिन शनिदेव को समर्पित है. ऐसा कहा जाता है कि शनिदेव को सरसों का तेल चढ़ाया जाता है और इस दिन तेल से बनी चीजों का सेवन नहीं करना चाहिए.

रविवार: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार रविवार के दिन सूर्य दोष से बचने के लिए खाने में नमक खाने से परहेज करना चाहिए. इस दिन नमक न खाने से ग्रह के शुभ परिणाम देखने को मिलते हैं.

Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. यहां यह बताना जरूरी है कि ZEE UPUK किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें. 

Devshayani Ekadashi 2022: देवशयनी एकादशी पर करें इन नियमों का पालन, इस दिन से सभी मांगलिक कार्य हो जाएंगे बंद, जानें पूजा विधि-शुभ मुहूर्त

Sawan 2022: सावन में अगर किए ये काम तो भोलेनाथ हो जाएंगे नाराज, पड़ेगा पछताना, होगा भारी नुकसान!

WATCH LIVE TV

Trending news