गुड़ का ये छोटा-सा उपाय बदल देगा आपकी जिंदगी, इस टोटका को करते ही पैसों से भर जाएगा घर
Advertisement

गुड़ का ये छोटा-सा उपाय बदल देगा आपकी जिंदगी, इस टोटका को करते ही पैसों से भर जाएगा घर

वैसे तो हर घर में गुड़ (Jaggery) का उपयोग होता आया है. गुड़ की मिठाईयां भी बनती है और लोग सर्दियों के दिनों में मिठाई के रूप में बड़े चाव से खाते हैं. गुड़ सेहत के लिए जितना फायदेमंद है, उतना ही चमत्‍कारिक भी है.

गुड़ का ये छोटा-सा उपाय बदल देगा आपकी जिंदगी, इस टोटका को करते ही पैसों से भर जाएगा घर

Gud Ke Totke: वैसे तो हर घर में गुड़ (Jaggery) का उपयोग होता आया है. गुड़ की मिठाईयां भी बनती है और लोग सर्दियों के दिनों में मिठाई के रूप में बड़े चाव से खाते हैं. गुड़ सेहत के लिए जितना फायदेमंद है, उतना ही चमत्‍कारिक भी है. इसके कुछ उपाय इतने कमाल के हैं कि झट से जिंदगी की ढेरों समस्‍याएं दूर हो जाती हैं. आज हम गुड़ के कुछ ऐसे ही असरकारी उपायों के बारे में जानते हैं. 

Namak ke Totke: एक चुटकी नमक का टोटका बदल देगा किस्मत, हो जाएंगे मालामाल और घर में बरसेंगे पैसे ही पैसे

गुड़ को आयुर्वेद में बेहतरीन औषधि माना गया है. ज्योतिष के दृष्टिकोण से देखें तो गुड़ सूर्य का कारक है. इसके अलावा लाल किताब में गुड़ से जुड़े अनेक उपाय बताए गए हैं. जिस व्यक्ति की कुंडली में सूर्य अशुभ फल दे रहा हो, उसे गुड़ से जुड़े उपाय करने चाहिए. ज्योतिष शास्त्र में बताया गया है कि अशुभ ग्रहों के प्रभावों को दूर करने के लिए कई अचूक उपाय बताए गए हैं.

ज्योतिष शास्त्र के हिसाब से अगर आपका शुक्र खराब का प्रभाव हो तो रात के समय बैठी हुई गाय को गुड़ देना लाभदायक होता है.  सुहागिनों को समय-समय पर सुहाग की वस्तुएं देने से शुक्र का प्रभाव बढ़ता है. अगर किसी काम में तरक्की करनी हो तो रविवार के दिन व्यक्ति बैल अथवा सांड को गुड़ और गेहूं खिला दें.

जल्दी से खरीद लेंगे घर अगर करेंगे ये टोटका
अगर आप कोई जमीन या घर खरीदने की कोशिश कर रहे हैं मगर इसमें सफलता नहीं मिल पा रही है नहीं हो पा रहे हैं तो आप किसी गरीब व्यक्ति को गुड़ से बनी कोई चीजे खाने को दे दें. ज्योतिष और तंत्र शास्त्र में कहा गया है कि ये उपाय शनिवार के दिन करें. आपको संपत्ति से जुड़ा लाभ होगा. अगर आप अपना मकान बनवाना चाहते हैं तो शुक्रवार को किसी जरूरतमंद को गुड़ का दान करें. आपका काम जल्दी ही होगा.

Kapoor Ke Totke: जादू, टोना, तंत्र-मंत्र से मुक्ति दिलाएगा कपूर का टोटका, गुरुवार रात को करें ये उपाय

कर्ज और संपत्ति विवाद से निजात पाने का उपाय
अगर आप पर कर्ज है तो इससे छुटकारा पाने के लिए मंगलवार को हनुमान जी को गुड़ या गुड़ से बनी मिठाई का भोग लगाएं. आप देखिएगा कुछ ही दिन में जीवन से कर्ज समेत सारी परेशानियां दूर हो जाएंगी.  संपत्ति विवाद से निपटने में भी यह उपाय बहुत मददगार साबित होता है. मंगलवार को गुड़ खा कर घर से निकलें. हनुमान जी को गुड़ का भोग लगने से कर्जे से मुक्ति मिलती है.

नौकरी पाने का अचूक टोटका
अगर यदि बहुत कोशिशें करने के बाद भी आपकी नौकरी नहीं लगी है तो आपको ये उपाया करना चाहिए. इसके लिए आपको करना होगा कि किसी साक्षात्कार पर जाने से पहले गाय को गुड़ और रोटी खिलाएं. ऐसा करें जरूर सफलता मिलेगी. 

पैसों की परेशानी दूर करने का टोटका
घर में पैसों की तंगी दूर करने के लिए ये उपाय आपके लिए काफी उपयोगी साबित होगा. इसके लिए गुड़ का टुकड़ा और एक सिक्का लाल कपड़े में बांधकर मां लक्ष्मी के चरणों में रख दें. फिर इस पोटली को धूप-दीप दिखाकर तिजोरी या रुपये-पैसे रखने के स्थान पर रख दें. अगर ऐसा करेंगे तो जल्दी ही पैसे की समस्या  दूर हो जाएगी. 

विवाह में आ रहीं रुकावटें दूर करने का टोटका
अगर आपके घर में बच्चों की शादी या किसी बड़े की शादी नहीं हो रही हो या शादी में बाधा आ रही है तो गुड़ का टोटका लाभकारी है. इसके लिए आप  गुरुवार के दिन गाय को गुड़ और चना खिलाएं. आटे में गुड़ मिलाकर पेडा बना लें और इसके बाद इस पर थोड़ी हल्दी लगाकर गोमाता को खिलाएं. ऐसा करने से उनकी जल्‍द ही शादी हो जाएगी.  

घर के झगड़े खत्‍म करने का अचूक टोटका
घरों में अक्‍सर झगड़े होते रहते हों तो मंगलवार या शनिवार को सवा किलो गुड़ जमीन में गाड़ दें. तंत्र शास्त्र में कहा गया है कि ऐसा करने से घर में कलह खत्‍म हो जाएगी. और घर के लोगों के बीच में आपसी प्रेम बढ़ेगा.

डिस्क्लेमर: यहां पर दी गईं सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. यहां यह बताना जरूरी है कि  Zee Upuk किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है. यह पाठ्य सामग्री आम धारणाओं और इंटरनेट पर मौजूद सामग्री के आधार पर लिखी गई है.किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें.

सोने से पहले पति अपनी पत्नी के तकिए के नीचे रख दें सिंदूर की पुड़िया, ये चमत्कारी टोटका करेगा जीवन में कमाल

Nimbu Ke Totkey: नींबू का ये चमत्कारिक टोटका बदल देगा आपकी किस्मत, इस दिशा में डालें, छू मंतर हो जाएंगी बुरी बलाएं

Watch live TV

 

 

Trending news