Pauri Garhwal: जीबी पंत इंजीनियरिंग कॉलेज की असिस्टेंट प्रोफेसर ने किया सुसाइड, घर वालों ने अधिकारियों पर लगाया आरोप
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1713479

Pauri Garhwal: जीबी पंत इंजीनियरिंग कॉलेज की असिस्टेंट प्रोफेसर ने किया सुसाइड, घर वालों ने अधिकारियों पर लगाया आरोप

Pauri Garhwal: आजकल सुसाइड के मामले इस कदर बढ़ते जा रहे हैं कि जीवन के उतार-चढ़ाव में लोग खुद को मौत के गले लगा लेते हैं. पौड़ी गढ़वाल में एक असिस्टेंट प्रोफेसर ने मानसिक तनाव में आत्महत्या कर लिया. घर वाले कॉलेज के उच्च अधिकारियों पर आरोप लगा रहे हैं.

Pauri Garhwal: जीबी पंत इंजीनियरिंग कॉलेज की असिस्टेंट प्रोफेसर ने किया सुसाइड, घर वालों ने अधिकारियों पर लगाया आरोप

कमल किशोर पिमोली/पौड़ी गढ़वाल : जीबी पंत इंजीनियरिंग कॉलेज की इलेक्ट्रिकल विभाग में असिस्टेंट प्रोफेसर मनीषा भट्ट की आत्महत्या मामले में नया मोड़ आया है. परिजनों ने कोतवाली श्रीनगर में जीबी पंत इंजिनियरिंग कॉलेज घुडदौड़ी के निदेशक डॉ वाई.सिंह तथा विभाग के मौजूदा विभागाध्यक्ष डॉ एके गौतम पर मानसिक उत्पीड़न व सुसाइड के लिए उकसाने का आरोप लगाया है. इस सबंध में परिजनों ने कोतवाली पौड़ी में रिपोर्ट भी दर्ज कराई है. दरअसल श्रीनगर गढ़वाल में 25 मई को एक महिला ने अलकनंदा नदी में छलांग मार दी थी, लेकिन इस दौरान एक युवक द्वारा नदी में कूद कर महिला को अलकनंदा के तेज बहाव से बचा लिया गया, जिसके बाद पुलिस व स्थानीय लोगों की सहायता से महिला को संयुक्त अस्पताल में भर्ती कराया गया. यहां प्राथमिक उपचार के बाद महिला को बेस अस्पताल श्रीकोट भेजा गया,लेकिन महिला ने उपचार के दौरान देर शाम दम तोड़ दिया. वहीं अब परिजनों ने मृतका के परिजनों ने पुलिस को तहरीर देकर कहा है कि उनकी पत्नी का उनके पूर्व विभागाध्यक्ष और कॉलेज के वर्तमान निदेशक डॉ वाई.सिंह तथा विभाग के मौजूदा विभागाध्यक्ष डॉ ए के गौतम ने लगातार उत्पीड़न किया गया और उनकी पत्नी के मातृत्व अवकाश और बाद में पदोन्नति में रोड़े अटकाकर बेहद परेशान किया गया.

इस बीच मनीषा की तीन महीने की बेटी की मृत्यु हो गई जिससे मनीषा और सदमे में आ गई. वहीं इस दौरान भी विभाग के उच्च अधिकारियों द्वारा उसे मानसिक रूप से परेशान किया जाता रहा. साथ ही मृतका मनीषा भट्ट को नौकरी छोड़ देने या आत्महत्या करने के लिए भी मानसिक रूप से परेशान किया गया. वहीं दूसरी ओर जीबी पंत कॉलेज के निदेशक ने खुद पर लगे आरोपों को बेबुनियाद बताया है. उन्होनें कहा कि जब जब मनीषा द्वारा अवकाश मांगा गया उसे अवकाश दिया गया है. वहीं पूरे मामले पर पुलिस जॉच में जुट गई है. बहरहाल सुसाइड के बढ़ते मामलों के बीच मनीष की मौत की वजह क्या है. इसका खुलासा तो जांच के बाद ही होगा.

 यह भी पढ़ें: बरेली की बेटी अमेरिका में मिसेज USA यूनिवर्स बनीं , ऐसे हासिल की कामयाबी

सएसपी पौड़ी श्वेता चौबे के मुताबिक 26 मई को उनके पति द्वारा तहरीर दी गई है. उन्होंने मानसिक प्रताड़ना का आरोप लगाया है. मामले की गंभीरता को देखते हुए सबूत के आधार पर कार्रवाई की जाएगी.सवाल यह भी है कि आखिर मनीषा ने मानसिक प्रताड़ना की शिकायत पहले पुलिस में क्यों नहीं की. ऐसे में पुलिस अब हर एंगल से मामले की जांच कर रही है.

WATCH: अयोध्या राम मंदिर की नई तस्वीर आई सामने, जून के आखिर तक बनकर तैयार हो जाएगा मंदिर का भूतल

Trending news