Amul milk price hike: अमूल दूध हुआ महंगा, कंपनी ने 3 रुपये बढ़ाए दाम, देखें नई रेट लिस्ट
Advertisement

Amul milk price hike: अमूल दूध हुआ महंगा, कंपनी ने 3 रुपये बढ़ाए दाम, देखें नई रेट लिस्ट

Amul milk price hike: लोगों को महंगाई का एक और झटका लगा है. अमूल ने दूध के दाम में इजाफा किया है. कीमतों में 3 रुपये प्रति लीटर की बढोतरी की गई है. नई कीमतें 3 फरवरी से लागू कर दी गई हैं. 

Amul price hike. अमूल ने दूध का दाम 3 रुपये बढ़ा दिया है.

Amul milk price hike: लोगों को महंगाई का एक और झटका लगा है. अमूल ने दूध के दाम में इजाफा किया है. कीमतों में 3 रुपये प्रति लीटर की बढोतरी की गई है. नई कीमतें आज यानी 3 फरवरी से लागू कर दी गई हैं. इस  संबंध में कंपनी की ओर से गुरुवार को जानकारी दी है. 

बदलाव के बाद अमूल गोल्ड का रेट 66 रुपये प्रति लीटर, अमूल ताजा की कीमत 54 रुपये प्रति लीटर, अमूल गाय का दूध 56 रुपये प्रति लीटर और अमूल ए2 भैंस के दूध की कीमत अब 70 रुपये प्रति लीटर होगी. वहीं अमूल ताजा आधा लीटर दूध की कीम 27 रुपये होगी. अमूल गोल्ड यानी फुल क्रीम दूध का आधा किलो का पैकेट अब 33 रुपये का मिलेगा. दूध के बढ़े हुए दाम गुजरात को छोड़कर देश के सभी राज्यों में लागू किए जाएंगे. 

Amul Taaza New Price: अमूल ताजा एक लीटर की कीमत 54 और आधा लीटर 27 रुपये होगी. जबकि दो लीटर 108 रुपये और 6 लीटर की कीमत 324 रुपये होगी. 180 ml की कीमत 10 रुपये होगी. 

Amul Gold: अमूल गोल्ड की नई कीमत  एक लीटर के लिए 66 रुपये, आधा लीटर 33 रुपये, 6 लीटर 396 रुपये होगी.

Amul Cow Milk: अमूल गाय काउ मिल्क की नई कीमत आधा लीटर 33 रुपये, एक लीटर 56 रुपये होगी.

Amul Desi A2 Buffalo Milk: अमूल (भैंस का दूध) के नए रेट 35 रुपये आधा लीटर, एक लीटर 70 रुपये, और 6 लीटर का पैक 420 रुपये का होगा.  

नीचे देखें बढ़े हुए दाम की पूरी लिस्ट (amul new rate list)

fallback

अक्टूबर में अमूल ने बढ़ाए थे दाम
बता दें, इससे पहले अमूल ने अक्टूबर 2022 में दूध की कीमतों में 2 रुपये की बढ़ोतरी की थी. तब कंपनी ने दाम बढ़ाने की वजह दूध के संचालन और उत्पादन की कुल लागत में वृद्धि को बताया था.  जबकि मदर डेयरी ने दिसंबर में दिल्ली एनसीआर में दूध की कीमतों में 2 रुपये बढ़ाए थे. 

 

 

Trending news