Prayagraj: SDM ज्योति मौर्य पर भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच तेज, पति आलोक दर्ज कराएगा बयान
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1843981

Prayagraj: SDM ज्योति मौर्य पर भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच तेज, पति आलोक दर्ज कराएगा बयान

SDM Jyoti Maurya Case : क्या एसडीएम ज्योति मौर्य की मुश्किलें बढ़ेंगी या फिर अवैध लेनदेन तथा भ्रष्टाचार के मामले में वह पाक साफ निकलेंगी. पति आलोक मौर्य 28 अगस्त को जांच कमेटी के सामने अपना बयान दर्ज कराएंगे.

Prayagraj: SDM ज्योति मौर्य पर भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच तेज, पति आलोक दर्ज कराएगा बयान

प्रयागराज : पीसीएस ज्योति मौर्य के खिलाफ भ्रष्टाचार मामले में सोमवार को शिकायतकर्ता आलोक मौर्य जांच कमेटी के सामने पेश होंगे. भ्रष्टाचार से जुड़े जरूरी सबूत जांच कमेटी के सामने पेश की जाएगी. जांच कमेटी आलोक मौर्य का बयान भी दर्ज करेगी. सबूत के आधार पर भ्रष्टाचार मामले की जांच आगे बढ़ाई जा सकती है. ज्योति मौर्य के पति आलोक मौर्य ने शासन से शिकायत की है कि उसने पद का दुरुपयोग करके करोड़ों की संपत्ति बनाई है. शासन ने मामले की जांच कमिश्नर प्रयागराज विजय विश्वास पंत को सौंपी है.

कमेटी ने दिया था 20 दिन का समय

सूत्र के मुताबिक आलोक को पहले ही 20 दिन का समय दिया जा चुका है. ऐसे में समिति अब और समय देने से इंकार कर सकती है. ऐसा होता है तो आलोक का बयान दर्ज किए बिना भी जांच कमेटी अपनी रिपोर्ट शासन को भेज सकती है.

लेकिन यदि आलोक ठोस मुहैया कराते हैं तो ज्योति से पूछताछ तय है. इसके बाद दोनों को आमने-सामने बैठाकर भी पूछताछ की जाएगी. हालांकि ज्योति से कब पूछताछ की जाएगी अभी इसकी तारीख तय नहीं की गई है. माना जा रहा है आलोक के बयान दर्ज कराने के एक-दो दिन के भीतर ही ज्योति मौर्य को बुलाया जा सकता है. 

यह भी पढ़ें: Jalaun News:पतिदेव का काम तमाम करने पत्नी ने भेजे सुपारी किलर, 150 सीसीटीवी कैमरों ने उगला राज

अफसर बनते ही शुरू हुआ विवाद

मूलरूप से वाराणसी के चिरईगांव की रहने वाली ज्‍योति मौर्य की शादी 2010 में आलोक मौर्य से हुई थी. आलोक पंचायती राज विभाग में सफाई कर्मचारी है और आजमगढ़ के रहने वाले है. 2015 में ज्‍योति का सलेक्शन राज्य लोक सेवा आयोग के लिए हो गया. प्रयागराज के देवघाट क्षेत्र में मकान बनाकर ज्‍योति, पति और दो बेटियों के साथ रहने लगीं. बताया  जाता है कि ज्योति के अफसर बनते ही दोनों के बीच रिश्तों में दरार आनी शुरू हो गई. ज्‍योति ने अपने ससुरालवालों के खिलाफ दहेज उत्‍पीड़न का मुकदमा दर्ज कराया है. वहीं आलोक का कहना है कि ज्‍योति का होमगार्ड कमांडेंट मनीष दुबे से अवैध संबंध है. दोनों मिलकर उसके खिलाफ साजिश रच रहे हैं. आलोक ने सोशल मीडिया में यह कहते हुए सनसनी फैला दी थी कि उसकी पत्नी ने अफसर बनते ही उसे धोखा दे दिया. वहीं मनीष दुबे और ज्योति मौर्य के कई ऑडियो क्लिप वायरल हो चुके हैं.

Watch: राखी को इतने दिनों से पहले कभी हाथ से ना उतारें, नहीं तो जान-माल को हो जाता है नुकसान

Trending news