आफत की बारिश के बीच स्‍कूली बच्‍चों को राहत!, नोएडा-ग्रेटर नोएडा, दिल्‍ली और गुरुग्राम में कल बंद रहेंगे स्‍कूल, गाजियाबाद में 16 जुलाई तक छुट्टी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1772449

आफत की बारिश के बीच स्‍कूली बच्‍चों को राहत!, नोएडा-ग्रेटर नोएडा, दिल्‍ली और गुरुग्राम में कल बंद रहेंगे स्‍कूल, गाजियाबाद में 16 जुलाई तक छुट्टी

Schools Closed in Ghaziabad :  लगातार हो रही बारिश से अधिकांश इलाकों में जलभराव की स्थिति बन गई है. इस बीच स्‍कूली बच्‍चों के राहत भरी खबर आई है. गाजियाबाद के जिला प्रशासन के अधिकारियों ने स्‍कूलों को बंद करने का फैसला किया है. 

Schools Closed in Ghaziabad

Schools Closed in Ghaziabad : गाजियाबाद, नोएडा समेत दिल्ली में पिछले दो दिनों से झमाझम बारिश हो रही है. लगातार हो रही बारिश से अधिकांश इलाकों में जलभराव की स्थिति बन गई है. इस बीच स्‍कूली बच्‍चों के राहत भरी खबर आई है. गाजियाबाद में 10 से 16 जुलाई तक सभी स्‍कूलों को बंद कर दिया गया है. जिलाधिकारी की ओर से रविवार को इस संबंध में आदेश जारी कर दिया गया. वहीं, दिल्‍ली में भी सोमवार को स्‍कूलों में अवकाश घोषित कर दिया गया है. नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गुरुग्राम के भी स्कूल कल बंद रहेंगे.

स्‍कूल खुलने पर होगी सख्‍त कार्रवाई 
गाजियाबाद जिला प्रशासन के मुताबिक, 10 से 16 जुलाई तक कक्षा एक से 12वीं तक के सभी बोर्ड (यूपी बोर्ड, सीबीएसई, आईसीएसई समते अन्‍य) के विद्यालय बंद रहेंगे. गाजियाबाद के जिलाधिकारी ने सख्‍त निर्देश दिया है कि बावजूद इसके कोई भी स्‍कूल खुला पाया गया तो उसपर कड़ी कार्रवाई की जाएगी. 

जलभराव से निपटने का निर्देश 
वहीं, दिल्‍ली की केजरीवाल सरकार ने सोमवार को सभी स्‍कूलों को बंद करने का निर्णय लिया है. दिल्‍ली सरकार की ओर से इस संबंध में आदेश जारी कर दिया गया है. साथ ही नगर निगम के अधिकारियों को निर्देश दिया है कि जलभराव की स्थिति से निपटें. तत्‍काल जलभराव से जुड़ी समस्‍याओं का समाधान किया जाए.   

सड़कों पर भरा पानी 
बता दें कि लगातार हो रही बारिश के चलते गाजियाबाद, नोएडा समेत दिल्‍ली की निचली इलाकों में पानी भर गया है. सड़कों पर वाहन रेंगते दिख रहे हैं. इतना ही नहीं बारिश के चलते ज्‍यादातर दुकानें भी ही रहीं. इतना ही नहीं लगातार हो रही बारिश के चलते बिजली कटौती भी बड़े पैमाने पर की जा रही है. गाजियाबाद के वसुंधरा, विजयनगर समेत कई इलाकों में हर दस मिनट पर कटौती की जा रही है. बिजली विभाग के मनमाने रवैये से इन कॉलोनियों के लोग परेशान हैं.  

Weekly Horoscope: देखें 10 से 16 जुलाई का साप्ताहिक राशिफल, मेष-वृश्चिक राशि वाले सावधान, सिंह-तुला के बनेंगे सारे काम

Trending news