अलीगढ़: सऊदी अरब से इंजीनियर पति ने Whatsapp पर दिया तीन तलाक, महिला ने गर्भपात का भी लगाया आरोप
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1405166

अलीगढ़: सऊदी अरब से इंजीनियर पति ने Whatsapp पर दिया तीन तलाक, महिला ने गर्भपात का भी लगाया आरोप

Aligarh News: ऊदी अरब से इंजीनियर पति ने पत्नी को व्हाट्सएप के जरिए तीन तलाक दे दिया. महिला ने गर्भपात कराने का भी आरोप लगाया है.

सांकेतिक फोटो.

अलीगढ़: मुस्लिम महिलाओं को तीन तलाक से बचाने के लिए सरकार ने कानून बनाया है, लेकिन इसके बाद भी तीन तलाक के मामले सामने आ रहे हैं. ताजा मामला अलीगढ़ का है, जहां सऊदी अरब से इंजीनियर पति ने पत्नी को व्हाट्सएप के जरिए तीन तलाक दे दिया. लगभग 3 साल पहले मुस्लिम रीति-रिवाज के साथ महिला की शादी हुई थी. महिला ने गर्भपात कराने का भी आरोप लगाया है.

प्राप्त जानकारी के मुताबिक एसएसपी ऑफिस पर अपनी फरियाद लेकर पहुंची पीड़िता इल्मा खान ने बताया है कि वह मथुरा की रहने वाली है. उसकी शादी बड़े ही धूमधाम से मुस्लिम रीति रिवाज रिवाज के साथ दिसंबर 2018 में सिविल लाइन थाना इलाके के जमालपुर इलाके के इंजीनियर राशिद के साथ हुई थी. जो कि फिलहाल सऊदी अरब में है, मेरे पति ने व्हाट्सएप पर तीन बार तलाक लिखकर भेज दिया है.

महिला ने आरोप लगाते हुए बताया है कि शादी के 15 दिन बाद पति मुझे सऊदी अरब ले गए थे, वहीं अपने साथ रखा, प्रेग्नेंट होने पर पति मुझे अलीगढ़ लेकर वापस आ गए, इस दौरान मेरी सास ने दवा खिलाकर गर्भपात करा दिया, इसके बाद फिर से मैं दोबारा प्रेग्नेंट हो गई, फिर पति ने गर्भपात कराने के बाद मारपीट कर मुझे घर से निकाल दिया है और मेरा मोबाइल नंबर भी ब्लॉक कर दिया है. अब पति ने मुझे सऊदी अरब से व्हाट्सएप पर ट्रिपल तलाक भेज दिया है.

महिला का कहना है कि मेरे पिता ने बड़े ही धूमधाम से शादी की थी. आज की फरियाद को लेकर मै एसएसपी कलानिधि नैथानी के पास आई थी. एसएसपी ने तत्काल थाना अध्यक्ष को मुकदमा दर्ज करने के आदेश दे दिए हैं, मैं यही चाहती हूं मेरे पति के खिलाफ हिंदुस्तान के कानून के तहत कार्रवाई होनी चाहिए. घटना की जानकारी देते हुए क्षेत्राधिकारी अशोक कुमार सिंह ने बताया है कि महिला द्वारा घरेलू हिंसा और ट्रिपल तलाक की तहरीर दी गई है, महिला की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है, जांच के आधार पर पुलिस कार्रवाई करेगी.

 

Trending news