अलीगढ़ में चिकन पर बवाल, दो समुदायों के बीच जमकर पत्थरबाजी के बाद माहौल तनावपूर्ण
Advertisement

अलीगढ़ में चिकन पर बवाल, दो समुदायों के बीच जमकर पत्थरबाजी के बाद माहौल तनावपूर्ण

Aligarh Chicken Fight : उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ शहर में सोमवार रात चिकन खरीद को लेकर पर बवाल सामने आया है.  इस लड़ाई ने सांप्रदायिक रूप ले लिया और इसके बाद भारी पुलिस बल मौके पर पहुंचा.

Aligarh Stonepelting

Aligarh Chicken Fight : (प्रमोद शर्मा/अलीगढ़)  अलीगढ़ में चिकन खरीदने को लेकर दुकानदार और ग्राहक के बीच सोमवार को बड़े बवाल में बदल गया. इस लड़ाई झगड़े ने सांप्रदायिक रूप ले लिया. मारपीट औऱ पथराव के बीच भारी पुलिस बल मौके पर पहुंचा, तब जाकर कहीं बवाल थमता नजर आया. अलीगढ़ के थाना सासनी गेट क्षेत्र के सराय सुल्तानी का यह मामला बताया गया है. तनाव को देखते हुए इलाके में काफी तादाद में पुलिस बल तैनात है. जानकारी के मुताबिक रेस्टोरेंट से चिकन खरीदने को लेकर सोमवार को यहां दो समुदाय में पत्थरबाजी हो गई. हालात बिगड़ते देख डीएम, आईजी, एसएसपी समेत तमाम आला अधिकारी मौके पर पहुंचे, लेकिन उनके सामने भी पथराव होता रहा और काफी देर बाद मामला शांत हुआ. इस पत्थरबाजी में तीन लोग घायल हुए हैं. 

मामूली कहासुनी बवाल में बदली

जानकारी के अनुसार, सुल्तानी चौकी के पास समुदाय विशेष के रेस्टोरेंट से चिकन खरीदने को लेकर दो समुदाय के युवकों के बीच झगड़ा हो गया. मामूली कहासुनी से शुरू हुई बात दोनों पक्षों के बीच झगड़े में बदल गई और जमकर पथराव होने लगा. पुलिस पहुंची फिर भी पत्थरबाजी जारी रही. इस मामले में आकाश, सिद्धार्थ और नरेश गौतम नाम के तीन युवक घायल हो गए. घायल युवकों को इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया. काफी देर हुए पथराव के बाद मौके पर आईजी दीपक कुमार, डीएम इंद्र विक्रम सिंह, एसएसपी कलानिधि नैथानी तमाम अफसर, आसपास के के कई थानों की पुलिस फोर्स और पीएसी मौके पर पहुंची. तब कहीं जाकर माहौल शांत हो पाया.

घायलों के परिवारवाले धरने पर बैठे

घायल युवकों के परिजन और उनके समर्थक घटनास्थल पर पहुंचकर धरने पर बैठ गए. उक्त चिकन की दुकान को बंद कराने और आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग करने लगे. उनका आरोप है कि पहले भी कई बार दोनों समुदाय के बीच झगड़े मारपीट और बवाल हो चुके हैं. वहीं अधिकारी लोगों को समझा ही रहे थे कि अचानक से भीड़ एक बार फिर से उग्र हुई और एक चिकन की दुकान के बाहर रखे काउंटर और तंदूर भट्टी को तोड़फोड़ कर फेंक दिया.

दो बार पथराव से बिगड़ा माहौल
दूसरे समुदाय की भीड़ ने सुल्तान की सराय वाली गली में से पथराव चालू कर दिया. दोनों समुदाय के लोग फिर अधिकारियों के आमने सामने आ गए. फिर से जमकर पथराव हुआ. आला अधिकारियों के प्रयासों से दोनों पक्षों को शांत कराया गया. आईजी दीपक कुमार ने माइक हाथ में लेकर लोगों को अपने घर के अंदर रहने की सलाह दी. साथ ही शांति व्यवस्था कायम करने की अपील की। एसएसपी कलानिधि नैथानी और आईजी दीपक कुमार, जिलाधिकारी अलीगढ़ इंद्र विक्रम सिंह और डीआईजी रेंज अलीगढ़ दीपक कुमार भी मौके पर. आरोपियों की पहचान के साथ कार्रवाई शुरू कर दी गई है.

 

WATCH: सीएम योगी ने भू-माफिया और दबंगों को दी ये सख्त चेतावनी

Trending news