नगर निकाय चुनाव से पहले अखिलेश को झटका, 18 पदाधिकारियों ने छोड़ी सपा, बोले- मुलायम नहीं तो पार्टी में रहने का क्या फायदा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1400879

नगर निकाय चुनाव से पहले अखिलेश को झटका, 18 पदाधिकारियों ने छोड़ी सपा, बोले- मुलायम नहीं तो पार्टी में रहने का क्या फायदा

18 Leaders Left SP: समाजवादी पार्टी के 18 पदाधिकारियों ने पार्टी छोड़ दी है. 

18 Leaders Left Samajwadi Party

शिव कुमार/शाहजहांपुर: नगर निकाय चुनाव (Nagar Nikay Chunav 2022) के पहले समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) को शाहजहांपुर (Shahjahanpur News) में बड़ा झटका लगा है. यहां महानगर के सभी 18 पदाधिकारियों ने संयुक्त रूप से पार्टी छोड़ (18 Leaders Left SP) दी है. सपा छोड़ने वाले पदाधिकारियों का कहना है कि वे सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की नीतियों से बेहद नाराज हैं. अब जब मुलायम सिंह यादव नहीं हैं, तो पार्टी में रहने का कोई सवाल ही नहीं उठता. फिलहाल सपा छोड़ने के बाद सभी पदाधिकारियों के भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) में शामिल होने की कवायद शुरू हो गई है. 

इस बात से नाराज पदाधिकारियों ने छोड़ी पार्टी
दरअसल, समाजवादी पार्टी के महानगर अध्यक्ष कपिल सिंह मेयर के लिए टिकट मांग रहे थे, लेकिन अखिलेश यादव ने उन्हें इंतजार करने के लिए कहा. कपिल सिंह का कहना है कि अखिलेश यादव सपा जिला अध्यक्ष तनवीर खान को मेयर का टिकट दे रहे हैं. जिसका सभी विरोध कर रहे थे. ऐसे में सपा के पदाधिकारियों ने एक निजी होटल में प्रेस कॉन्फ्रेंस करके समाजवादी पार्टी छोड़ने का ऐलान कर दिया. प्रेस कॉन्फ्रेंस में बीजेपी के एक पदाधिकारी भी दिखाई दिए. ऐसे में चर्चा है कि अगले कुछ दिनों में सपा छोड़कर आए सभी 18 लोग बीजेपी में शामिल हो सकते हैं. 

इन लोगों ने छोड़ी सपा

fallback

कब होंगे नगर निकाय चुनाव?
उत्तर प्रदेश नगर निकाय चुनाव 2022 की तारीखों का अभी तक ऐलान नहीं हुआ है. लेकिन माना जा रहा है कि 2017 की तरह इस बार भी चुनाव नवंबर-दिसंबर में तय तारीखों पर होंगे. पिछली बार तीन चरणों में चुनाव की तारीखों का ऐलान 27 अक्टूबर को हुआ था. तब 22 नवंबर, 26 नवंबर और 29 नवंबर को तीन चरणों में म्युनिसिपल इलेक्शन हुआ था. जबकि 1 दिसंबर को चुनाव नतीजों की घोषणा हुई थी. इस बार भी राज्य निर्वाचन आयोग (State Election Commission) की तैयारियों को लेकर संकेत मिल रहे हैं कि दीपावली के बाद नगर निकाय चुनाव 2022 की तारीखों की घोषणा हो सकती है. 

Ration Card Holder: गरीब राशन कार्ड धारकों को सरकार ने दिवाली पर दिया बड़ा तोहफा

Trending news