गोला उपचुनाव हार पर बोले अखिलेश यादव, हमने तो पहले ही कहा था...
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1428576

गोला उपचुनाव हार पर बोले अखिलेश यादव, हमने तो पहले ही कहा था...

यूपी की गोला गोकर्णनाथ विधानसभा सीट भाजपा विधायक अरविंद गिरि के निधन के बाद से खाली थी. रविवार को यहां उपचुनाव के नतीजे घोषित किए गए. 

गोला उपचुनाव हार पर बोले अखिलेश यादव, हमने तो पहले ही कहा था...

UP Gola Gokarannath Election Result 2022 : भाजपा विधायक अरविंद गिरि के निधन के बाद खाली हुई गोला गोकर्णनाथ विधानसभा सीट के नतीजे आ चुके हैं. यहां उपचुनाव में भाजपा ने शानदार जीत दर्ज की है. भाजपा ने सपा को 34 हजार से ज्‍यादा वोटों से हराया है. भाजपा की जीत को लेकर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा है कि गोला विधानसभा उपचुनाव में सरकार ने लोकतंत्र को पराजित किया है.

चुनाव में लोकतंत्र की मर्यादाएं तार-तार हुईं 

अखिलेश यादव ने कहा कि मतदाताओं ने 90 हजार से ज्यादा वोट समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी को देकर भाजपा को चुनौती दी है. इस चुनाव में लोकतंत्र की मर्यादाएं तार-तार हुई हैं. भाजपा ने चुनाव जीत लेने का दावा मतदान का परिणाम आने से पहले ही कर दिया था. भाजपा के पक्ष में जोर जबर्दस्ती वोट बंटोरे गए. अखिलेश ने कहा कि गोला गोकर्णनाथ चुनाव में कदम-कदम पर धांधली हुई. 

समाजवादी कार्यकर्ताओं को प्रताड़ित किया गया 

उन्‍होंने कहा कि समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं को तरह-तरह से प्रताड़ित किया गया. पुलिस ने समाजवादी समर्थकों को घरों से उठाकर भयभीत किया. प्रशासन तंत्र ने भाजपा कार्यकर्ता के रूप में काम किया. अखिलेश ने कहा कि यह बात तो मतदान के दिन ही स्पष्ट हो गई थी कि भाजपा राज में कहीं भी स्वतंत्र एवं निष्पक्ष चुनाव संभव नहीं. मतदाताओं को स्वतंत्र रूप से भाजपा काम ही नहीं करने देती है. 

लोकतंत्र को बचाने की जरूरत 

अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा को सिर्फ सत्ता चाहिए. छल-बल, झूठ-फरेब हर हथकंडा वह इसके लिए अपनाती है. आखिर क्यों नहीं निर्वाचन आयोग चुनावों में पारदर्शिता बनाए रखने और निष्पक्षता बरतने में सफल नहीं हो सका? यह स्थिति लोकतंत्र के लिए खतरे का संकेत है. भाजपा सभी नैतिक मूल्यों, आदर्शों की हत्या कर लोकतंत्र को भी दागदार बनाने पर तुल गई है. अब मतदाताओं को पूरी मुस्तैदी से होने वाले आगामी चुनावों में लोकतंत्र को बचाने का पूरी ताकत से संघर्ष करना ही होगा. 

Trending news