Agra News: 'पुलिस अंकल मम्मी को बचा लो वरना..' नंगे पांव थाने पहुंचे मासूम की शिकायत सुन पुलिस भी रह गई हैरान
Advertisement

Agra News: 'पुलिस अंकल मम्मी को बचा लो वरना..' नंगे पांव थाने पहुंचे मासूम की शिकायत सुन पुलिस भी रह गई हैरान

आगरा में पिता के हाथों मां की बेरहमी से हो रही पिटाई को एक मासूम बर्दाश्त नहीं कर पाया. मासूम बच्चा नंगे पैर रोता भागता हुआ थाने थाने पहुंचा हकलाते हुए बोला, पुलिस अंकल मेरे पिता मां को बेरहमी से मार रहे हैं, उन्हें बचा लो.

Agra News: 'पुलिस अंकल मम्मी को बचा लो वरना..' नंगे पांव थाने पहुंचे मासूम की शिकायत सुन पुलिस भी रह गई हैरान

मनीष गुप्ता/आगरा: आगरा में पिता के हाथों मां की बेरहमी से हो रही पिटाई को एक मासूम बर्दाश्त नहीं कर पाया. मासूम बच्चा नंगे पैर रोता भागता हुआ थाने थाने पहुंचा हकलाते हुए बोला, पुलिस अंकल मेरे पिता मां को बेरहमी से मार रहे हैं, उन्हें बचा लो. जिस पर थाना प्रभारी अपनी गाड़ी में बच्चे को बैठा कर गांव पहुंचे और आरोपी पिता को गिरफ्तार कर थाने लेकर आए.

नशे में पत्नी और बच्चों के साथ करता मारपीट
ग्राम पंचायत जेवरा के उप गांव शारदा टंकी निवासी हरिओम शराब का आदी है. अक्सर वह शराब के नशे में अपनी पत्नी और बच्चों को मारता पीटता रहता है. जिससे वह परेशान हैं, सोमवार की शाम को हरिओम शराब के नशे में घर पहुंचा और पत्नी सीमा को गाली गलौज करते हुए चमड़े की बेल्ट लाठी-डंडों से मारपीट करने लगा. पति की पिटाई से महिला चीखती चिल्लाती रही.

रोता-बिलखता थाने पहुंच गया मासूम
सीमा के 12 वर्षीय पुत्र किशन से यह सहन नहीं हुआ और वह नंगे पैर रोता हुआ भागते थाना बासौनी पहुंचा. हांफते हकलाते हुए थाना प्रभारी वीरेंद्र कुमार से बोला अंकल-अंकल मेरे पिता से मेरी मां को बचा लो वह लाठी-डंडों से मां को मार रहे हैं. अन्यथा उसे मार देंगे. दुःखी बच्चे की वेदना को देखकर थाना प्रभारी से रहा नहीं गया तत्काल वह पुलिसकर्मियों के साथ पुलिस गाड़ी में बच्चे को बिठाकर गांव पहुंचे। और नशे में धुत आरोपी पिता हरिओम को हिरासत में लेकर थाने ले आए.

पीड़िता ने सुनाई आपबीती
पीड़िता महिला सीमा ने बताया पति हरिओम आए दिन मुझे और मेरे बच्चों के साथ मारपीट करता रहता है. घर में खाना पीना हराम कर दिया है, पति शराब का आदी है. मामले को लेकर सीमा के ससुर देशराज और परिजन थाने पहुंच गए और हरिओम को समझाया कि वह मारपीट ना करें जिस पर आरोपी मान गया. परिजनों द्वारा मामले में सुलहनामा और बार-बार कहने सीमा और उसका पुत्र किशन मान गए.

कड़ी हिदायत के बाद आरोपी को छोड़ा 
पुलिस ने आरोपी हरिओम को कड़ी हिदायत देते हुए बताया कि अगर भविष्य में कोई भी हरकत मिली तो जेल की हवा खिला दी जाएगी. पुलिस ने आरोपी हरिओम को विधिक कार्रवाई कर छोड़ दिया. वहीं थाना प्रभारी वीरेंद्र कुमार ने मासूम किशन को प्यार दुलार करते हुए हिम्मत की सराहना करते हुए तारीफ की साथ ही कहा कि जुल्म अपराध घर में हो या बाहर सहन नहीं करना चाहिए, तत्काल पुलिस को सूचित करें.

थाना प्रभारी वीरेंद्र कुमार ने बताया कि मासूम बच्चे की शिकायत पर मां से मारपीट करने के मामले में पिता को हिरासत में लिया गया था। परिजनों में सुलहनामा हो गया. आरोपी व्यक्ति को पुलिस द्वारा चेतावनी देते हुए कड़ी हिदायत दी है, अगर द्वारा मारपीट हरकत की तो कार्रवाई की जाएगी. क्षेत्र के अन्य लोगों ने भी पुलिस कार्य की जमकर सराहना की है.

Trending news