दारोगा भर्ती एग्जाम: नोएडा STF ने धर दबोचा नकल कराने वाला गिरोह, 5 लाख रुपये लेकर बैठाया था सॉल्वर
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1033219

दारोगा भर्ती एग्जाम: नोएडा STF ने धर दबोचा नकल कराने वाला गिरोह, 5 लाख रुपये लेकर बैठाया था सॉल्वर

आरोपी एजेंट ने बताया कि साल 2019 में उसकी मुलाकात एक शादी में हरेंद्र सिंह से हुई थी. उसने सरकारी नौकरी की इच्छा जाहिर की. उस दौरान उन्होंने अभ्यर्थी हरेंद्र का मोबाइल नंबर ले लिया. उससे कहा कि कभी एग्जाम में बैठना हो तो बता देना, सॉल्वर भेज दिया जाएगा. बंटी ने बताया कि उसने 5 लाख रुपये के बदले हरेंद्र को पास कराने का ठेका लिया था...

दारोगा भर्ती एग्जाम: नोएडा  STF ने धर दबोचा नकल कराने वाला गिरोह, 5 लाख रुपये लेकर बैठाया था सॉल्वर

गौतमबुद्ध नगर: आगरा में दारोगा भर्ती परीक्षा में STF नोएडा ने सोमवार को नकल करने और कराने वाले 3 लोगों को पकड़ा है. इनमें सॉल्वर, अभ्यर्थी और एजेंट शामिल हैं. तीनों को खंदौली क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया है और सभी के खिलाफ केस दर्ज कर उन्हें जेल भेज दिया गया है. STF से मिली जानकारी के मुताबिक, अलीगढ़ का बंटी कुमार सॉल्वर बैठाने का ठेका लेता है. उसने दरोगा की ऑनलाइन परीक्षा में हरेंद्र सिंह के स्थान पर अविनाश कुमार को बैठाने का कॉन्ट्रैक्ट लिया था. जानकारी मिली है कि इसके लिए उसने कैंडिडेट से 5 लाख रुपये  लिए थे.

आजम खां पर टूटा मुसीबतों का पहाड़, DM पर आपत्तिजनक टिप्पणी मामले में हो सकती है अग्रिम विवेचना

सरकारी नौकरी दिलाने के लिए करते हैं सॉल्वर का इस्तेमाल
सूचना मिलने पर एसटीएफ की टीम खंदौली क्षेत्र के गांव पोइया स्थित RBS इंस्टीट्यूट पहुंची और सबसे पहले सॉल्वर अविनाश को पकड़ा गया. इसके बाद असली अभ्यर्थी हरेंद्र सिंह और एजेंट बंटी कुमार को पुलिस ने दबोच लिया. बंटी कुमार ने STF को बताया कि इगलास अलीगढ़ का रहने वाला राजकुमार नाम का व्यक्ति उसका साथी है. दोनों लोग मिलकर अभ्यर्थियों को सरकारी नौकरी दिलाने के लिए सॉल्वर का इंतजाम करते हैं. उसने बताया कि वह कई सालों से यह काम कर रहे हैं. 

5 लाख रुपये लेकर बैठाते थे सॉल्वर
आगे खुलासा करते हुए आरोपी एजेंट ने बताया कि साल 2019 में उसकी मुलाकात एक शादी में हरेंद्र सिंह से हुई थी. उसने सरकारी नौकरी की इच्छा जाहिर की. उस दौरान उन्होंने अभ्यर्थी हरेंद्र का मोबाइल नंबर ले लिया. उससे कहा कि कभी एग्जाम में बैठना हो तो बता देना, सॉल्वर भेज दिया जाएगा. बंटी ने बताया कि उसने 5 लाख रुपये के बदले हरेंद्र को पास कराने का ठेका लिया था.

पूर्व सांसद और एक्ट्रेस जयाप्रदा पर अभद्र टिप्पणी मामले में आजम खां और बेटे समेत इन लोगों पर आरोप तय

अपने होशियार दोस्त को सॉल्वर के तौर पर बैठाया
इसके अलावा, जिस सॉल्वर को उसने बैठाया था, उसका भी पर्दा फाश हो गया. बंटी ने ही बताया कि बिहार के मुंगेर का रहने वाला अविनाश कुमार उसका दोस्त है. दोनों ने साथ में बीएड किया था और अविनाश पढ़ाई में बहुत होशियार है. इसलिए इस बार सॉल्वर के रूप में उसे बैठाया गया था. 

एसटीएफ तलाश में जुटी
फिलहाल, STF नोएडा यूनिट आरोपी राजकुमार की तलाश कर रही है. पूछताछ में उसका नाम बंटी के साथी के रूप में सामने आया है. बंटी कुमार निवासी पहाड़ीपुर, इगलास, अलीगढ़ का निवासी है और बीएड पास है. उसने ही अभ्यर्थी हरेंद्र कुमार की जगह परीक्षा में सॉल्वर बैठाने का ठेका लिया था. हरेंद्र बुलंदशहर के अनूपशहर का रहने वाला है और एमसीए पास है. उसने दारोगा भर्ती के लिए आवेदन कर, पैसे देकर अपनी जगह सॉल्वर बैठाया था.

WATCH LIVE TV

Trending news